Ads (728x90)

दोस्तों के साथ शेयर कीजिये

Advertisement
अक्सर इस मौसम में सीलन और नमी के कारण किचन में अजीब से बदबु फैलने लगती है. हम बता रहें हैं कुछ खास टिप्स जिन्हे अपनाकर आप चुटकियों इससे निजात पा सकते हैं...

• टिप्‍स :-
1. एक कटोरे में एक कप पानी लें और इसे धीमी आंच पर गर्म करें. इस पानी में संतरे के छिलके मिला दें. इसे 2-3 मिनट के लिए उबलने दें और इसमें दालचीनी मिला दें. आप चाहें तो इलायची भी मिला सकते हैं. इस पानी से किचन को साफ करें और बदबू दूर करें.

2. आपको सुनकर अजीब लग रहा होगा, लेकिन यह सच है कि टोस्ट की महक से किचन की बदबू दूर भाग जाती है. इसके लिए आपको एक टोस्ट को निकालकर किचन में यूं ही खुला रख देना है.

3. बेकिंग सोडा को बदबू भगाने में भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आपको खाना बनाने वाली जगह पर बेकिंग सोडा छिड़कना होगा, ताकि बदबू न भरें. इससे जलने की दुर्गंध भी नहीं आती है.

4. फ्रिज में बदबू आने लगी हो या किचन में, नींबू पानी से भरा कटोरा रख दें, बदबू तुरंत दूर भाग जाएगी.

5. अक्सर सी फूड बनाने के बाद बदबू हाथों और किचन, दोनों से आने लगती है. ऐसे में सुगर सोप से हाथों को धुल लें और किचन में भी इसे रख दें. इससे बदबू दूर हो जाएगी.

6. सिरका के इस्तेमाल से किचन की बदबू दूर भाग जाती है. पोंछा लगाते समय सफेद सिरका की दो बूंद डाल लें और इससे ही प्लेटफॉर्म को साफ करें.
Advertisement

शेयर कीजिये : Comment Now

loading...

यहाँ अपना कमेंट करें -

एक टिप्पणी भेजें