जिन महिलाओं में होती हैं ये 5 आदतें, वो घर को कर देती हैं बर्बाद


महिलाओं को घर की लक्ष्मी कहा जाता हैं. जब कोई लड़का शादी कर किसी लड़की को अपने घर लाता हैं तो वो लड़की अपनी आदतों के चलते उस घर को जन्नत भी बना सकती हैं और नरक भी बना सकती हैं. यह पूरी तरह से महिला के नेचर और आदत पर निर्भर करता हैं. आज हम आपको महिलाओं की 5 ऐसी आदतें बताएंगे जो आपके घर के लिए सही नहीं होती हैं.

यदि आप किसी महिला से शादी करने वाले हैं तो पहले ये जरूर देख ले कि उसके अन्दर भी ये बुरी आदतें तो नहीं हैं. इसके विपरीत यदि आप शादी कर चुके हैं और आप के घर की महिला के अन्दर यह बुरी आदतें हैं तो उसे तुरंत बदलने का प्रयास कीजिए वरना यह आपके घर की सुख शान्ति के लिए हानिकारक हो सकती हैं.

महिलाओं की यह आदतें करती हैं घर तबाह

1. आलस्य: जो महिलाएं बहुत आलसी होती हैं और हमेशा काम करने से जी चुराती हैं उस घर में धीरे धीरे अशांति और लड़ाई झगड़े का माहोल पनपने लगता हैं. महिला के आलस्य करने की वजह से सारा काम सास या पति तो करना पड़ता हैं ऐसे में घर में लड़ाई झगड़े का माहोल बनने लगता हैं.

2. साफ़ सफाई ना रखना: बहुत सी महिलाएं सिर्फ अपने शरीर की साफ़ सफाई और चेहरे के मेकअप को ही महत्त्व देती हैं. जब बात घर की साफ़ सफाई की आती हैं तो वो इस पर ज्यादा ध्यान नहीं देती हैं. ऐसे में गन्दगी भरे माहोल के कारण घर में कई सारी बीमारियाँ पनपने लगती हैं. साथ ही जिस घर में साफ़ सफाई नहीं रहती हैं वह आने से लक्ष्मी भी परहेज करती हैं.

यह भी पढ़े - जन्म के महीने से जाने कैसा होता है महिलाओ का स्वभाव

3. बड़ो का सम्मान ना करना: जो महिलाएं अपने से बड़ो की इज्जत नहीं करती हैं, उन से तू तुकारे से बात करती हैं या बात बात पर लड़ाई झगड़ा करती रहती हैं वो घर की सुख शांत के लिए बड़ा खतरा होती हैं. ऐसी महिला को घर ला कर कोई भी आदमी सुखी नहीं रह सकता हैं.

4. चुगली करना या फूट डालना: कुछ महिलाओं की आदत होती हैं कि वो घर के सदस्यों की यहाँ वहां चुगली करती फिरती हैं. घर की सारी बातें आस पड़ोस में बता देती हैं. जबकि कुछ महिलाएं तो घर के सदस्यों के बीच फूट डाल रिश्ते खराब करने में लगी रहती हैं. पुरुषो को ऐसी दोनों महिलाओं से दूर रहना चाहिए.

5. पूजा पाठ ना करना: जिस घर की महिलाएं पूजा पाठ नहीं करती हैं वहां नकारात्मक एनर्जी पनपने लगती हैं और घर की सुख शांति ख़त्म होने लगती हैं.

एक टिप्पणी भेजें