अगर आप भी इस दिशा में लगाते है घड़ी तो हो जाए सावधान


अगर वास्तु शास्त्र की बात करे तो आपको जान कर ताज्जुब होगा कि वास्तु के अनुसार भी घड़ी लगाने की शुभ और अशुभ दिशा होती है. केवल इतना ही नहीं इसके इलावा इसका अच्छा और बुरा प्रभाव हमारे जीवन पर भी पड़ता है. अब इसमें तो कोई दोराय नहीं कि हम सब के घर में छोटी या बड़ी लेकिन दीवार घड़ी तो जरूर लगी होती है. ऐसे में हम घड़ी को उसी जगह लगाते है, जहाँ हम इसे आसानी से देख सके और हमें समय का पता चल सके.

वैसे हम आपको बता दे कि वास्तु के अनुसार ऐसा माना जाता है कि कभी किसी को तोहफे में घड़ी नहीं देनी चाहिए. वो इसलिए क्यूकि घड़ी की सुईया हमें समय के अनुसार बाँध कर रखती है. ऐसे में यदि हम किसी को घड़ी तोहफे में देते है तो हम उसे अपने अच्छे समय के साथ साथ बुरा समय भी तोहफे में दे देते है. वैसे वास्तु शास्त्र के अनुसार ये भी माना जाता है कि हमारे घर में लगी घड़ियां बहुत कुछ कहती है. यही वजह है कि जिन घडियो का इस्तेमाल हम अपने दफ्तर या घर में करते है उनका हमारे जीवन में खास महत्व होता है.

जी हां इसलिए यदि हम घडियो को सही दिशा में न लगाए, तो इसका प्रभाव हमारे दफ्तर और घर के काम पर भी पड़ता है. बता दे कि घडियो को हमेशा घर के पूर्व, उत्तर और पश्चिम दिशा में ही लगाना चाहिए. गौरतलब है कि घड़ी को कभी भूल कर भी दक्षिण दिशा में नहीं लगाना चाहिए. वो इसलिए क्यूकि दक्षिण दिशा यम का काल मानी जाती है और ये तो सब जानते है कि यम मृत्यु के देवता है. ऐसे में यदि आप घड़ी को दक्षिण दिशा में लगाएंगे तो इसका आपके जीवन पर बुरा असर ही पड़ेगा और इससे आपका स्वास्थ्य भी प्रभावित हो सकता है.

इसलिए अब से घड़ी लगाते समय इसकी सही दिशा का ध्यान जरूर रखे, ताकि आपके जीवन में कभी बुरा समय न आ सके.

एक टिप्पणी भेजें