अच्छा तो इस वजह से शादीशुदा औरतों की तरफ ज्यादा आकर्षित होते है लड़के !


अक्सर ऐसा कहा जाता है कि शादी के बाद लड़की के चेहरे का निखार बढ़ जाता है. शायद यही वजह है कि इस दुनिया में ज्यादातर लड़के शादीशुदा लड़कियों की तरफ ही ज्यादा आकर्षित होते है. वैसे हम आपको बता दे कि ये हमारी खुद की राय नहीं है, बल्कि एक शोध के अनुसार ये सच सामने आया है कि इस दुनिया में बहुत से लड़के शादीशुदा महिलाओ को डेट करने की इच्छा रखते है. बरहलाल यहाँ सवाल ये उठता है कि आखिर लड़को को शादीशुदा महिलाएं ही क्यों पसंद आती है. बता दे कि शोध के अनुसार इसके पीछे कई कारण बताये गए और आज हम आपको उन्ही कारणों से रूबरू करवाने वाले है.

१. आत्मविश्वासी.. आपको जान कर हैरानी होगी कि शादीशुदा महिलाएं कुंवारी लड़कियों से ज्यादा आत्मविश्वासी होती है और उनका यही आत्मविश्वास लड़को को उनकी तरफ आकर्षित करता है. इसके इलावा विवाहित महिलाएं जीवन की हर समस्या को बखूबी समझती है और यही वजह है कि उनकी अपने पार्टनर के साथ या किसी भी दोस्त के साथ अच्छी ट्यूनिंग बैठती है.

२. मुश्किल से हासिल करना.. वैसे इसमें कोई शक नहीं कि लड़को को वही चीजे ज्यादा पसंद आती है जिन्हे हासिल करना मुश्किल होता है. ऐसे में किसी विवाहित महिला को अपनी तरफ आकर्षित करना लड़के के लिए किसी चैलेंज से कम नहीं होता. इसी वजह से कुछ लड़के विवाहित महिलाओ की तरफ ज्यादा ध्यान देते है और उन्हें अपनी तरफ आकर्षित करने की कोशिश करते है.

३. हार्मोन्स में बदलाव.. गौरतलब है कि शादी के बाद महिलाओ में कई तरह के हार्मोन्स परिवर्तन होते है, जिसके चलते उनके चेहरे यानि स्किन का निखार बढ़ जाता है. ऐसे में महिलाओ के अंदर आया ये बदलाव किसी भी पुरुष को अपनी तरफ आकर्षित करने में सक्षम होता है. इसके इलावा विवाहित महिलाएं मानसिक रूप से भी खुशमिजाज रहती है और ये बात लड़को को बेहद पसंद आती है.

यह भी पढ़े - जन्म के महीने से जाने कैसा होता है महिलाओ का स्वभाव

४. ज्यादा केयरिंग.. इसमें कोई शक नहीं कि विवाहित महिलाएं ज्यादा केयरिंग होती है और वो अपने पति तथा अपने सभी रिश्तो का बहुत अच्छे से ख्याल रखती है. बरहलाल विवाहित महिलाएं किसी घरेलू डॉक्टर से कम नहीं होती और साथ ही वह खुद को मेन्टेन रखना भी जानती है. ऐसे में लड़को को महिलाओ का ये स्वभाव काफी पसंद आता है.

५. साफ़ स्वभाव.. गौरतलब है कि घर और बाहर का काम संभालने के कारण महिलाओ का स्वभाव काफी अच्छा हो जाता है. ऐसे में महिलाओ को ये अच्छे से मालूम होता है, कि उन्ही अपनी भावनाओ को किस समय और किसके सामने जाहिर करना है या किसके साथ कैसा स्वभाव रखना है. जी हां ऐसी महिलाएं हर बात साफ़ तौर पर कहती है, ताकि सामने वाले को कोई गलतफहमी न हो सके.

बरहलाल इसके बाद हम तो यही कहेगे कि अगर प्यार करना है तो अविवाहित लड़की से कीजिये ताकि किसी भी महिला का सुखी जीवन बर्बाद न हो सके.

एक टिप्पणी भेजें