गुरुवार के दिन गुड़ का ये छोटा सा उपाय, आपकी हर मनोकामना कर देगा पूरी


ये तो सब जानते है कि कल गुरुवार है और गुरुवार का दिन गुरु यानि बृहस्पति को समर्पित होता है. बरहलाल इस दिन लोग अपनी मनोकामनाएं पूरी करने के लिए दरगाह और बृहस्पति के मंदिरो में जाते है और उन्हें उनके पसंद की कुछ वस्तुए भेंट करते है. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि गुरु बृहस्पति को पीला रंग सबसे प्रिय है. इसलिए कल उन्हें पीले चावल, पीली मिठाई और पीले वस्त्र भी अर्पित किये जाते है और इन चीजों को दान भी किया जाता है. बरहलाल यदि आपके जीवन में भी कई मुश्किलें है और आपके बिगड़े हुए काम नहीं बन पा रहे है या आपको हर काम में असफलता का मुँह देखना पड़ रहा है, तो आप कल यानि गुरुवार के दिन ये खास और सरल उपाय कर सकते है.


बता दे कि इस उपाय से न केवल आपकी किस्मत बदल जायेगी, बल्कि आपके सभी बिगड़े काम भी बन जायेंगे. हालांकि ये उपाय करने में तो काफी सरल होते है, लेकिन इनका असर उतना ही प्रभावकारी होता है. इसके इलावा ये व्यक्ति के ग्रहो के बुरे प्रभाव को कम करते है और उन्हें खत्म भी कर देते है. तो चलिए अब आपको इस खास उपाय के बारे में विस्तार से बताते है, जो आपको केवल गुरुवार के दिन ही करने है. सबसे पहले उपाय के अनुसार गुरुवार के दिन थोड़ा सा गुड़ ले और उसे गाय को खिला दे. इसके बाद भगवान् विष्णु जी के मंदिर जाकर उन्हें पीले फूल समर्पित करे यानि चढ़ा दे. इसके साथ ही भगवान् विष्णु के सामने हाथ जोड़ कर अपनी मनोकामना पूरी करने की प्रार्थना भी करे.

यह भी पढ़े - आने वाले दिसंबर में इन चार राशियों की बदलने वाली है किस्मत, मिलेगा अपार धन

इसके इलावा प्रार्थना करने के बाद मन ही मन ये प्रण भी ले कि कार्य संपन्न होने के बाद आप किसी गरीब को वस्त्र दान करेंगे या पुस्तक दान में देंगे. ऐसे में आप अपनी क्षमता के अनुसार कुछ भी दान में दे सकते है. यकीन मानिये इस उपाय को करने के बाद आप खुद देखेंगे कि आपका कार्य कैसे आसानी से संपन्न हो जाएगा. अब यूँ तो ये बहुत ही सरल सा उपाय है, लेकिन इसका प्रभाव आपको जल्द ही देखने को मिल जाएगा. जी हां बता दे कि ज्योतिष शास्त्र में भी इस उपाय को काफी प्रभावकारी माना गया है. इसके साथ ही इस बात का ध्यान रखे कि अगर आप ये उपाय गुरुवार के दिन करेंगे तो इसका फल आपको जल्दी ही मिलेगा. वैसे कल गुरुवार ही है और अगर कल के दिन आप ये उपाय करेंगे तो यकीनन भगवान् विष्णु आपसे काफी प्रसन्न होंगे.

बरहलाल हम उम्मीद करते है, कि भगवान् विष्णु की कृपा हमेशा आप पर बनी रहे.

एक टिप्पणी भेजें