नए साल में होगा माँ लक्ष्मी का आगमन, 31 दिसंबर से पहले घर से हटा दें ये चीज़ें


नए साल के शुरू होने में अब बस कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। नए साल के शुरुवात होने के साथ ही साथ घर में लक्ष्मी माँ के आगमन का भी समय आ जाता हैं, लेकिन कुछ ऐसी भी चीज़ें हैं जिसके लाख कोशिशों के वाबजूद भी उनके घर लक्ष्मी माता नहीं आती इसके पीछे सबसे बड़ा कारन ये होता है की लोग नए साल के शुरुवात से पहले कुछ ऐसी गलतियां कर जाते हैं जिसके लिए उन्हें साल भर पछताना पड़ता है।

आज हम आपको नए साल में लक्ष्मी माता के स्वागत के लिए कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिसे करने के बाद निश्चित रूप से लक्ष्मी माँ आपके घर में आकर निवास करेंगी। तो आईये जानते हैं की आखिर क्या है वो चीज़ें।


31 दिसंबर से पहले इन चीज़ों को निकाल दें घर से

ऐसा माना जाता है की नए साल में लक्ष्मी माँ के आगमन से पहले घर से कुछ अशुभ चीज़ों को हटा देनी चाहिए क्यूंकि इससे लक्ष्मी माँ नाराज होती हैं और उनका आगमन घर में नहीं होता है। आज हम आपको कुछ ऐसी चीज़ों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें घर से 31 दिसंबर से पहले जरूर हटा देनी चाहिए।

टूटे हुए दिए
अगर घर में अभी तक अपने दिवाली के पुराने दिए या फिर कोई टूटे हुए दिए रखे हो तो उन्हें निश्चित रूप से 31 दिसंबर से घर से हटा दे अन्यथा लक्ष्मी माता नए साल में आपके घर नहीं आएँगी। इसके अलावा इस बात का भी विशेष रूप से ध्यान रखें की इन दीयों को पूजा के दौरान बिलकुल इस्तेमाल ना करें क्यूंकि ऐसा करने से पूजा सफल नहीं माना जाता है।
ये भी पढ़े - जानिए हाथों की रेखा और जीवनरेखा पर बनने वाले ” उलटे Y ” का राज !!


घर के मंदिर से पुरानी मूर्तियां निकाल दें
घर के मंदिर अगर किसी देवता की टूटी हुई या खंडित मूर्ती राखी हो तो उसे तुरंत ही मंदिर स निकल दें। खंडित मूर्तियों का पूजा करना अशुभ माना जाता है और इससे घर में नेगेटिविटी आती है और कोई भी काम सफल नहीं होता है। केवल शिवलिंग के टूटने पर भी उसे खंडित माना जाता है और उसकी पूजा की जाती है इसलिए इस बात का भी ध्यान जरूर रखें।

घर से टूटे हुए बर्तन निकाल दें
अगर आपके घर में कोई टूटा हुआ बर्तन रखा हो तो उसका इस्तेमाल भोजन ग्रहण करने या फिर अन्य किसी और उपयोग के लिए ना करें। टूटे हुए बर्तनों का प्रयोग घर में करने से वास्तु दोष होता है और हर काम में असफलता ही हाथ लगती है। इसलिए अगर आपके घर में कोई टूटा फूटा बर्तन हो तो उसे तुरंत ही अपने किचन से निकाल आकर बाहर फेंक दें।
यह भी पढ़े - भगवान करे किसी के हाथ मे न हो ये निशान केवल 2% लोगो के हाथ मे होते है ये निशान

टूटे हुए शीशा या फिर मिरर को घर में ना रखें
वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर किसी के घर में टूटा हुआ कांच का सामान या फिर आईना पड़ा हो तो उसे जल्द जल्द घर से बहार फेंक दें अन्यथा इससे बहुत बड़ा दोष चढ़ता है और घर में कलह की स्थति उत्पन्न होती है। वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में टूटे हुए आईने रखने से व्यक्ति को कई प्रकार के मुसीबतों से दो चार होना पड़ता है इसलिए उसे तुरंत ही निकल फेंके।

एक टिप्पणी भेजें