महाशिवरात्रि पर्व पर बन रहा है महायोग, इन 5 राशियों की पूरी होगी सारी मनोकामनाएं


इस बार 13 फरवरी को महाशिवरात्रि है और इस दिन एक बहुत बड़ा महायोग भी बनने जा रहा है. हिन्दू धर्म में शिवरात्रि के त्यौहार का बहुत ज्यादा महत्व होता है. इस दिन भगवान शिव के भक्त पूरे श्रध्दा भाव से उनकी पूजा करते हैं. शायद आपमें से बहुत से लोगों को ना पता हो कि हर महीने मासिक शिवरात्रि भी मनाई जाती है, लेकिन साल में दो बार आने वाली शिवरात्रियों का अलग ही महत्व होता है. साल में आने वाली इन दोनों ही शिव्रत्रियों को अलग-अलग नाम से ही जाना जाता है. एक शिवरात्रि श्रावण मास और दूसरी फाल्गुन मास को मनाई जाती हैं. इस बार शिवरात्रि 13 फरवरी को यानि मंगलवार के दिन है.


इस बार मंगलवार के दिन शिवरात्रि पड़ने की वजह से बहुत बड़ा महायोग बनने जा रहा है. इस महायोग के बनने से इन 5 राशि के जातकों की किस्मत खुलने वाली हैं और उनकी सभी मनोकामनाएं पूरी होने जा रही हैं, तो चलिए जान लीजिये उन राशियों के बारे में जिनकी सभी मनोकामनाएं पूरी होगी और उन्हें लाभ ही लाभ मिलेगा.

मेष राशि 
अगर मेष राशि के लोग इस दिन शिव मंदिर में जाकर वहां गाय के दूध से रुद्रभिषेक करते हैं, तो उन्हें मनचाही नौकरी मिलेगी, इसके आलावा इस राशि के जो भी जातक पहले से नौकरी करते हैं उन्हें उनकी नौकरी में तरक्की मिलेगी. इस दिन भगवान शिव की आप पर विशेष कृपा होगी. आपकी सारी परेशानियां खत्म होंगी और घर में खुशी का माहौल होगा.

यह भी पढ़े - रोज सुबह बासी पानी पीने से होता है ऐसा फायदा जिसे जानकर हैरान रह जायेंगे आप

सिंह राशि
सिंह राशि के लोगों के लिए शिवरात्रि का त्यौहार उनके भाग्य में बहुत बड़ा बदलाव लेकर आ रहा है. इस दिन सफेद रंग की वस्तुएं जरुरत मंदो को दान करें. ऐसा करने से शिवजी आप से प्रसन्न होंगे. अगर आपकी जिंदगी में बहुत समय से कोई परेशानी है, तो वो भी बहुत जल्दी खत्म होने वाली हैं. इस राशि के लोग सुबह उठकर नहाने के बाद शिव मंदिर जाकर बेल पत्र और दही शिव की मूर्ति पर चढाएं.

तुला राशि
इस राशि के उन लोगों के लिए जो पढ़ाई करते हैं  उनके लिए शिवरात्रि में बहुत अच्छे योग बन रहे हैं. इस राशि के लोगों को सलाह दी जाती हैं कि इस दिन शिव मंत्र का जाप करें और कपूर डालकर शिवजी की आरती करें. इससे जो भी लोग प्रतियोगी परीक्षा में भाग ले रहे हैं उन्हें जरुर सफलता मिलेगी. अपने परिवार में बड़ों की इज्जत करें. अगर आप इस दिन कोई खाने वाली चीज किसी को प्रसाद के रूप में चढ़ाकर किसी को दान करते है तो आपकि सभी मनोकामनाएं पूरी होगी.

मकर राशि
मकर राशि के जातकों को शिवरात्रि का पूरा लाभ मिलेगा. इस राशि के लोगों का वैसे तो ध्यान पूजा-पाठ में ज्यादा होता है. इस दिन जो भी लड़की जिसकी शादी में कोई दिक्कत हो रही हैं, अगर वो इस दिन सुबह उठकर शिवलिंग पर दूध या दही से रुद्राभिषेक करेंगी तो उन्हें बहुत जल्दी अच्छा रिश्ता मिलेगा.

मीन राशि
शिवरात्रि इस राशि के उन लोगों के लिए उत्तम है जो प्रेम-प्रसंग में है. इन लोगों की सभी इच्छाएं पूरी होंगी. इस राशि के लोगों को सलाह दी जाती है कि अगर वो इस दिन बेल पत्र की 7 पत्तियों पर ओम लिखकर शिवजी के चरणों पर या शिव की शिवलिंग पर रखते हैं तो आपकी सभी इच्छाएं पूरी होंगी.

एक टिप्पणी भेजें