1 रात लगाके देखो बालों की लम्बाई इतनी बढ़ेगी बस कटवाते रह जाओगे !!


आज का युवा वर्ग बहुत छोटी उम्र में ही बालों के सफेद होने और झड़ने की समस्या से बहुत परेशान है. कम उम्र में बाल झड़ने और सफेद होने की समस्या पुरुषों और महिलाओं दोनों को ही होती हैं. झड़ते बालों से निजात पाने के लिए बहुत से लोग डॉक्टर से भी परामर्श भी लेते हैं, जिसके बाद डॉक्टर उन्हें महंगी से महंगी दवाइयों का सेवन करने की सलाह देते हैं, लेकिन इन दवाइयों का सेवन करके इस समस्या से निजात मिले जरुरी नहीं.


आपने बालो को काले करने, झड़ने और जल्दी से जल्दी बड़ा करने के लिए बहुत से छोटे-छोटे घरेलू नुस्खे इंटरनेट पर देखे होंगे, आपमें से ऐसे भी बहुत से लोग होंगे जिन्होंने इन घरेलू उपायों को बहुत बार अपनी निजी जिंदगी में अपनाया भी होगा, लेकिन आपको लाभ नहीं मिला होगा. आज हम आपको ऐसा ही एक घरेलू नुस्खा बताने जा रहे हैं जिसको अगर आप करते हैं तो आपके बाल बहुत तेजी से बढ़ने लग जायेंगे.

यह भी पढ़े - चंद्रग्रहण 2018 : 31 जनवरी 2018 को पूर्णिमा का सबसे बड़ा खग्रास चन्द्रग्रहण, 4 राशियों की लगेगी लॉटरी

सामग्री
1 बड़ा चम्मच-चाय पत्ती, 1 छोटी कटोरी-दही, 1-अंडा , 1 चम्मच-आलमंड आयल,

विधि
सबसे पहले एक कटोरी में 1 चम्मच चाय पत्ती, दही और अंडे को भी तोड़कर पत्ती और दही में अच्छी तरह से मिला लें, लेकिन ध्यान रखें की इसमें आपको अंडे का सफेद भाग ही डालना है. अब इसमें आलमंड आयल मिला लें. आप आलमंड आयल की जगह इसमें नारियल का तेल भी मिला सकते हैं. अब इन सभी चीजों को अच्छी तरह से मिला लें.

अगर आप इस मिश्रण को कुछ दिनों तक लगातार रात को अपने बालों पर लगाते है तो आपके बाल लम्बे भी होंगे और चमकदार भी.

एक टिप्पणी भेजें