वर्ष 2018 में इन राशि वालों की होगी शादी जानिये क्या कहते हैं आपके सितारे !


शादी हम सब की ज़िन्दगी का सबसे हसीन इत्तेफाक होता है जिसमें आपके जीवनसाथी का रोल सबसे ज्यादा अहम होता है. इसी वजह से जैसा कि आप सभी जानते हैं कि अब नया साल आने वाला है और आज हम आपको वर्ष 2018 में होने वाली सभी 12 राशि वालों की शादी की संभावनाओं को प्रस्तुत करने जा रहे हैं. जैसे कि मकर राशि वालों के लिए फरवरी महीने के बाद स्थितियां अनुकूल होती हुई नज़र आ रही हैं. वहीँ कुछ राशि वालों के लिए साल 2018 शादी के मोर्चे के आधार पर चुनौतियों भरा रह सकता है. तो चलिए अब जानते हैं कि विवाह के मोर्चे पर आपके सितारे क्या कहते हैं.


मेष राशि

वर्ष 2018 में गुरु आपकी राशि के सातवें स्थान में भ्रमण करेगा जिससे आपका दांपत्य जीवन सुख-शांति में बीतेगा, जिससे पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी. प्रेम प्रसंगों की भी संभावनाए बनती दिखाई दे रही हैं, लेकिन इसी बीच अनैतिक संबंधों और भावनात्मक संबंधों में संयम के अभाव की वजह से आपकी प्रतिष्ठा खंडित हो सकती है.

वृषभ राशि

वर्ष 2018 में गुरु आपकी राशि के छठे स्थान में भ्रमण करेगा जिससे आपका आपके जीवन साथी के साथ सामान्य संबंध रहने के संकेत मिलते हैं और इसके अलावा आपके दांपत्य जीवन में कहीं-न-कहीं मतभेद तथा रुठना-मनाना चलता रहेगा. पूरे साल भर शनि के आठवें स्थान में होने से आपके प्रेम संबंध सार्वजनिक हो जाएंगे. विवाह के बाद आपके किसी गुप्त रिश्ते के खुलने के कारण आपका करियर खराब हो सकता है.

यह भी पढ़े - साल 2018 की शुरुआत में ही इन दो राशि वालो की चमकेगी किस्मत

मिथुन राशि

वर्ष 2018 में गुरु आपकी राशि के पांचवें स्थान में भ्रमण करेगा जिससे आपका आपके जीवन साथी से ख़ुशी हासिल होगी. जीवनसाथी के साथ आपके आपसी संबंध अच्छे रहेंगे. शनि की आपकी राशि पर दृष्टि होने से जीवन साथी के साथ छोटे-बड़े मतभेद हो सकते हैं और इसके साथ आपका जीवनसाथी आपकी भावनाओं को भांपकर ही आपके साथ व्यवहार करेगा.

कर्क राशि

वर्ष 2018 में गुरु आपकी राशि के पांचवें स्थान में भ्रमण करने की वजह से प्रेम संबंधों में सफलता दिलाएगा. प्रेम विवाह के योग बनेंगे और इसके साथ ही विपरीत लिंगों की ओर आप का मन भागेगा. प्रेम संबंधों में मधुरता रहेगी. छोटे-मोटे वाद-विवादों तो होते रहेंगे लेकिन डरने की बात नहीं है क्योंकि समय के इसका निराकारण भी आ जाएगा.

सिंह राशि

वर्ष 2018 में गुरु आपकी राशि के तीसरे स्थान में भ्रमण करने की वजह से आपके दांपत्य संबंधों में अच्छी बॉन्डिंग होगी लेकिन पांचवें भाव में शनि के होने से पारस्परिक विश्वास और समझदारी का अभाव रहेगा.  अविवाहितों की शादी में विलंब होने की संभावना हो सकती हैं और इसके साथ ही प्रेम संबंधों में थोड़ी सावधानी बरतें वर्ना निष्फलता हासिल हो सकती है.


कन्या राशि

वर्ष 2018 में गुरु आपकी राशि के दूसरे स्थान में भ्रमण करने की वजह से प्रेम संबंधों में सफलता दिलाएगा. आप अपने पार्टनर के साथ मुलाकात में अधिक समय व्यतीत करेंगे लेकिन ध्यान रहे कि प्रेम संबंध में अपना होश खो देना भी ठीक नहीं रहेगा. ग्यारवहें स्थान का राहु आपको संबंधों में एलर्ट रहने की चेतावनी देता है।

यह भी पढ़े - इन राशियों के लोग सबसे ज्यादा झूठ बोलने में होते है माहिर

तुला राशि

वर्ष 2018 के दौरान आपके प्रेम संबंधों को सफलता मिलेगी और इसके साथ ही आप नए संंबंधों में भी उत्साहपूर्वक आगे बढ़ते रहेंगे. आपको आपके जीवन साथी का भी साथ मिलेगा. इस दौरान गुरु के आपकी राशि से भ्रमण करने से कुंवारे लोगों के लिए विवाह के योग बन रहा है और गुरु के सांतवें स्थान पर दृष्टि दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी.

वृश्चिक राशि

जो लोग पहले से ही प्रेम संबंधों में है उनके उनके लिए साल 2018 थोड़ा भरा रहेगा. ऐसा इसलिए होगा क्योंकि आपका  व्यवहार कठोर है जो किसी को रास नहीं आएगा. ध्यान रहे आपके प्रेम संबंधों का बुरा असर आपके पारिवारिक सुख-शांति पर न पड़े और इसके साथ आप अनैतिक संबंधों से दूर ही रहें तो ज्यादा बेहतर होगा आपके लिए.

धनु राशि

वर्ष 2018 में शनि का आपकी राशि के सप्तम स्थान पर प्रवेश करने से आपका दांपत्यजीवन क्लेश पैदा कर सकता है, जिससे आपके जीवनसाथी के साथ गलतफहमियां उत्पन्न हो सकती हैं, लेकिनगुरु का ग्यारहवें स्थान में भ्रमण आपको इसका निवारण भी बताएगा और साथ ही प्रेम संबंधों की संभावना भी रहेगी.


मकर राशि

वर्ष 2018 के दौरान आपकी राशि से सातवें स्थान में राहु का भ्रमण आपकी शादीशुदा ज़िन्दगी में कई परेशानियां पैदा करेंगी, जिससे आपका आपके जीवनसाथी के साथ अनबन बना रहेगा. वैचारिक मतभेदों के चलते स्थिति बिगड़ते-बिगड़ते आपको आपके साथी से अलग तक कर सकती है. गुरु का आपकी राशि के दसवें स्थान में भ्रमण करना प्रेम संबंध के लिए ठीक नहीं दिखा रहा है.

ये भी पढ़े - 60 साल बाद बन रहा है ऐसा महासंयोग, इन 5 राशि वाले जातक होंगे मालामाल

कुंभ राशि

आपकी राशि से नवम स्थान में गुरु का ग्यारहवें स्थान में शनि का गमन चालू रहने से मीठा फल मिलेगा।. वर्ष 2018 के अंत टाक आपकी मुलाकात एक एेसे व्यक्ति से हो सकती है जिसके साथ आप अपना भविष्य देखना भी शुरू कर सकते हैं. अच्छी बात तो यह होगी कि आप दोनों के विचार भी कई सारी चीजों में एक जैसे होंगे जो आपको इस बात की प्रेरणा प्रदान करेंगे कि आप भविष्य में भी एक साथ रह सकते हैं.

मीन राशि

आपकी राशि से दसवें स्थान में शनि का भ्रमण आपके दांपत्य जीवन और प्रेम संबंदों में कलह ला सकता है. इस समय शुरु किए गए नए प्रेम संबंधों में भी निराशा हाथ लग सकती है. आप अक्सर संबंधों को लेकर किसी गहरी सोच में भी डूबे रह सकते हैं. आपकी राशि के आठवें स्थान में गुरु का प्रवेश आपके दांपत्य जीवन में मामूली बात को बड़ी उछाल देगा. साल 2018 के बाद नवम स्थान में गुरु का भ्रमण आपकी मैरिज लाइफ को अच्छा बनाएगा.

एक टिप्पणी भेजें