दूर होगी हमेशा के लिए आर्थिक तंगी ,अगर मंगलवार को करेंगे 11 रुपए का ये उपाय


मंगलवार यानि सुख और आनंद का दिन। मंगलवार का दिन हनुमान जी का दिन होता है इस दिन हनुमान जी की पूजा की जाती है। हनुमान – जिनपर राम -सीता के अलावा सभी देवी देवताओं की कृपा है इनकी आराधना करने से माता लक्ष्मी की भी कृपा होती है। अगर आप मंगलवार के दिन हनुमान जी की सच्चे मन से पूजा और आराधना करेंगे तो जीवन में कोई भी धन से संबंधित समस्या से निजात पा सकते है। आज हम आपको एक ऐसा कारगर उपाय बताने जा रहें हैं जिसे अपनाकर आपकी सभी धन से सम्बंधित समस्याओं से निजात पा सकते हैं।


इस उपाय को करने से दूर होगी आर्थिक तंगी

मंगलवार के दिन सुबह सूर्योदय से पहले उठे फिर स्नान करके साफ़ और अच्छे कपड़े पहने। फिर घर के मंदिर में जाये लक्ष्मी गणेश की मूर्ति के साथ हनुमान की मूर्ति अस्थापित करे और दीया जलाये और 11 रुपए के सिक्के माता लक्ष्मी के चरणों में चढ़ाये। सिक्के केवल 11 ही होने चाहिए। इसके बाद इन सिक्कों को चढ़ाते समय अपने मन में अपनी सभी अपेक्षाओं का अस्मरण करें और विधि पूर्वक पूजन क्रिया को संपन्न करें। इसके साथ ही “‘ऊं नमो भगवते वासुदेवाय नम:” मन्त्र का 108 बार सच्चे मन से जाप करें। इस विशेष उपाय को केवल मंगलवार के दिन ही किया जाता है इसलिए इस बात का ध्यान जरूर रखें की जब आप उपाय कर रहें हों तो दिन मंगलवार का हो अन्यथा इस उपाय को किसी अन्य दिन करने से कोई विशेष लाभ नहीं मिलेगा।

यह भी पढ़े - रोज सुबह बासी पानी पीने से होता है ऐसा फायदा जिसे जानकर हैरान रह जायेंगे आप

पूजा में इस्तेमाल किये गए सिक्कों का इस तरह करें दान

इस उपाय को करने में जिन सिक्कों का आपने प्रयोग किया था उसे भली भांति आपको गरीब बच्चों को दान में देना होता है। सबसे पहले पूजा में इस्तेमाल किये हुए सिक्कों को जलते हुए दिए के ऊपर कम से कम 11 बार घुमाये और इसके बाद उन सिक्कों को अपनेपास रख लें। जब भी बाहर जाएँ या किसी गरीब बच्चे को रस्ते में या सफर करते वक़्त देखे तो उसे दान स्वरुप वही सिक्का प्रदान करें। हिन्दू धर्मशास्त्रों में ऐसा लिखा है की दान करने से किसी भी देवी देवताओं को प्रस्सन्न किया जा सकता है। इसलिए अगर आप भी किसी प्रकार की आर्थिक तंगी का शिकार हों तो इस उपाय को जरूर आजमाएं। आपको लाभ कुछ ही दिनों में आवश्य प्राप्त होगा।

एक टिप्पणी भेजें