इन चार चीजों को घर में रखने से दूर हो जाती है धन की समस्या


दुनिया में कई ऐसे लोग हैं जो जिंदगी भर धन की समस्या से जूझते रहते हैं लेकिन ये समस्या हमेशा उनकी जिंदगी में बनी ही रहती है. ऐसे में हम आज आपको बताने जा रहे हैं कि आप कैसे अपनी धन की समस्या को दूर कर सकते हैं. वास्तुशास्त्र में धन की समस्या को दूर करने के लिए और घर में सुख शान्ति लाने के लिए कई अचूक उपाय बताए गए हैं इन्हीं के बारे में हम आज आपको बताने जा रहे हैं.

यह भी पढ़े - चूहों को बिना मारे घर से भगाने का एक चमत्कारी उपाय


1. घर में बांसुरी रखें
वास्तु दोष से जुड़ी परेशानियों को दूर करने के लिए अपने घर में बांसुरी अवश्य रखें. बांसुरी चांदी या सोने की होनी चाहिए और इसे अपने घर के मंदिर में रखें. वास्तुशास्त्र के अनुसार जिस घर में बांसुरी होती है उस घर पर माता लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है. अगर कोई सोने या चांदी की बांसुरी रखने में असमर्थ है तो लकड़ी की बांसुरी भी घर में रख सकता है.

2. घर में भगवान् गणेश की नृत्य करती प्रतिमा रखें
भगवान् गणेश की नृत्य करती प्रतिमा को वास्तुशास्त्र में बहुत शुभ माना गया है इसलिए घर में अगर आप ऐसी प्रतिमा रखते हैं जिसमें भगवान् गणेश नृत्य कर रहे हैं तो आपको इसके सकारात्मक प्रभाव घर में जरुर दिखेंगे. अगर आपको प्रतिमा न मिले तो गणेश भगवान् की नृत्य करती फोटो भी घर में लगा सकते हैं.

इसे भी पढ़े - घर के आटे में चुपचाप रख दे ये चीजे, धन में होगी इतनी वृद्धि कि संभाल नहीं पाएंगे आप !

3. माता लक्ष्मी के साथ कुबेर देव की मूर्ति
वैसे तो ज्यादातर लोगों के घरों में माता लक्ष्मी की फोटो देखने को मिल जाती है लेकिन कुबेर देव के साथ इनकी फोटो बहुत शुभ मानी जाती है. कुबेर देव व्यक्ति को आय के अच्छे साधन दिलाते हैं.

4. घर में रखें शंख
वास्तुशास्त्र के अनुसार शंख को भी बहुत शुभ माना गया है. शंख की ध्वनि घर में फैली सारी नकारात्मक ऊर्जा को खत्म कर देती है. इससे घर के वातावरण में सकारात्मक ऊर्जा आती है.
अगर आप भी अपने घर से दरिद्रता दूर करना चाहते हैं तो इन उपायों को अपना सकते हैं.

एक टिप्पणी भेजें