घर में जब भी लाएं नमक जरूर करें ये 1 काम, दुर्भाग्य दूर करने का आसान उपाय!


दुनिया में शायद ही कोई ऐसा घर हो जिसके यहां नमक का इस्तेमाल ना किया जाता हो.  स्वाद के लिए नमक जरूरी है क्योंकि भोजन नमक के बिना कोई भी व्यक्ति नहीं खा सकता.  साथ ही नमक हमारे शरीर के लिए भी बेहद जरूरी है क्योंकि नमक में आयोडीन होता है. जो की हमारे शरीर के मेटाबॉलिज्म को कम करता है. जो लोग पूरे दिन काम करते है उनका रक्तचाप कम हो जाता है. इसलिए नमक का शेवन करना जरूरी है. शरीर के लिए तो नमक की जरूरत होती ही है लेकिन शास्त्रों में भी नमक को बहुत ज्यादा माना गया है.


घर की नेगेटिविटी उर्जा को दूर करने के लिए नमक का पोंछा लगाएं. अगर रोज पोंछा नहीं लगा सकते है तो 15 दिन में एक बार रात को घर के कोनों में कागज के तुकड़ो में नमक रखकर छोड़ दें और अगले दिन सुबह रखे नमक को पानी में बहा दें. ऐसा करने से घर में लगी बुरी नजरें टलती हैं और घर में किसी तरह का तनाव भी नहीं रहता.

यह भी पढ़े - फरवरी में जब शनि थामेंगे इन 5 राशियों का हाथ तो बनेगी हर बिगड़ी बात

शास्त्रो के मुताबिक नमक का इस्तेमाल करने से घर में धन बना रहता है. लेकिन क्या आप घर में नमक लाने से पहले ये उपाय करते हो जिसे आपके घर में पैसा ही पैसा रहें. आज हम आपको बताने जा रहे की घर में नमक लाने के बाद क्या करना चाहिए..

क्या करें घर में नमक लाने के बाद

घर में नमक लाने के बाद नमक के पेक्ट को घर के मंदिर में रख दें और जिस भी समय पूजा करने जा रहे हो सुबह या शाम उस समय नमक के पेक्ट को खोले उसमें लोंग डालें और साथ ही नमक की पूजा भी करें. नमक और लोंग को खाने में इस्तेमाल करें लेकिन ध्यान रहें अगर आप नॉन वेज बनाते हो तो इस नमक का इस्तेमाल नहीं करना है. क्योंकि ये नमक भागवान को भोग लगाया हुआ है. आप इस उपाय को अपने जीवन का हिसा बना लें जीवन में सुख और पैसा ही पैसा रहेगा और आपके विचारों में भी बदलाव आएगा.

एक टिप्पणी भेजें