महाशिवरात्रि के दिन गणेश जी का करें ये एक उपाय, जरूर बनेंगे बिगड़े काम


वैसे तो आमतौर पर महाशिवरात्रि का पावन पर्व शिव जी का पर्व माना जाता है लेकिन चूँकि शिव जी का गणेश जी के साथ एक गहरा रिश्ता था इसलिए कहीं ना कहीं ये गणेश जी का भी दिन है. इस शिवरात्रि पर हम आपको गणेश जी का एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिसे करने के बाद आपके जीवन से भी सभी तकलीफें और सभी दुःख गायब हो जाएंगे. तो आईये आपको बताते हैं की कौन सा है ये उपाय जिसे विशेष रूप से गणेश जी के लिए ही किया जाना है.


हर शुभ कार्य से पहले गणेश जी का आशीर्वाद है आवश्यक

जैसा की हम सभी जानते हैं की हिंदी धर्म में किसी भी शुभ कार्य को शुरू करने से पहले गणेश जी का आशीर्वाद जरूर लिया जाता है. इस बात को आम लोग ही नही बल्कि देवता भी मानते आये हैं, देवगन ने भी गणेश जी को आर शुभ कार्य का देवता माना है इसलिए आज भी लोग किसी भी शुभ कार्य के शुरुवात करने से पहले गणेश जी का आशीर्वाद जरूर लेते हैं. ऐसा माना जाता है की बुधवार का दिन गणेश जी का दिन होता है इसलिए अगर इस दिन कोई व्यक्ति पूरे विधि विधान के साथ श्रद्धा पूर्वक गणेश जी की पूजा अर्चना करें तो उसके जीवन में आने वाले सभी चिंताओं का नाश होता है और जीवन में खुशियों का प्रवेश होता है. आपको बता दें की इस दिन गणेश जी की पूजा करने से जीवन में आने वाली सभी अर्चनाओं से तो मुक्ति मिलती ही है साथ ही मनुष्य के सभी मनोकामनाएं भी पूर्ण होते हैं.

यह भी पढ़े - इस राशि के लोग होते हैं अपनी मर्जी के मालिक, राजाओं की तरह जीना हैं इनके खून में

इस विधि से करेंगे गणेश जी की पूजा तो मिलेगा विशेष फल

जैसे की शिव जी की पूजा अर्चना के लिए बहुत तामझाम नहीं करना पड़ता ठीक उसी प्रकार से उनके पुत्र गणेश जी के पूजा अर्चना में भी किसी विशेष कार्य की जरुरत नही पड़ती. शिव जी भांति गनेह्स जी की पूज आर्चना भी बहुत ही साधारण तरीके से की जाती है. आज हम आपको गणेश जी के पूजा की एक विधि बताने जा रहे हैं जिसे अपना कर आप भी अपनी जिन्दगी में सुख शांति और समृद्धि ला सकते है. गणेश जी अपने भक्तों के प्रति हमेशा ही दयालु बने रहते हैं और इसलिए एक बेहद सरल सा उपाय करके आप गणेश जी की पूजा अर्चना करें तो इससे आपके सभी मनोकामनाओं की पूर्ती जरूर होगी.

इस सरल विधि द्वारा करें गणेश जी की पूजा

गणेश जी की पूजा के लिए जाते वक़्त सबसे पहले एक कच्चा धागा या फिर कलेवा लें, अब इस धागे में सात गांठ लागाएं और उसे गणेश जी के मंदिर में प्रसाद के साथ चढ़ाएं. फिर पूरी भक्ति के साथ ॐ गण गणपतये नमः का जाप करें और पूजा ख़त्म होने के बाद चढ़ाएं गए धागे को अपने पर्स में भली भांति रख लें और गणेश जी अपने मनोकामनाओं की पूर्ती के लिए प्रार्थना करें. कुछ ही दिनों में आपके मनोकामनाओं की पूर्ती जरूर होगी और आपको विशेष लाभ भी अवश्य मिलेगा. तो इस महाशिवरात्रि पर शिव जी के साथ ही गणेश जी की भी पूजा जरूर करें.

एक टिप्पणी भेजें