घर से निकलने से पहले फ्रीजर में रखें एक सिक्का, फिर वापस लौटकर देखें इसका कमाल

अगर आप घर से लंबी छुट्टियों के लिए बाहर जा रहे हैं और पीछे फ्रिज में छोड़कर जा रहे हैं खाने की कुछ चीजें तो हम आपको एक काम की बात बताने जा रहे हैं। ऐसा अक्सर होता है कि घर से कुछ दिनों के लिए बाहर जाते समय हम फ्रिज में खाने की कुछ चीजें पीछे छोड़ जाते हैं जिन्हें साथ लेकर नहीं जा सकते किंतु वापस लौटने पर इनकी जरूरत पड़ सकती है।

ऐसे में हमारी कोशिश यही रहती है कि खाने की ये चीजें हम फ्रिज के निचले हिस्से में ना रखकर फ्रीजर में रख दें, क्योंकि फ्रिज का यह हिस्सा सबसे अधिक ठंडा होता है और यहां चीजें खराब होने की संभावना सबसे कम होती है।

लेकिन अगर आपके पीछे से घर लें लाइट चली गई और घंटों तक फ्रिज बंद रहने से खाना खराब हो जाए तो इस बाबत आपको जानकारी कौन देगा? हो सकता है कि लाइट आने के बाद यह खाना दोबारा ठंडा होकर देखने में फ्रेश भी लगे लेकिन इसे खाना किसी खतरे से कम नहीं होगा।

ऐसे खाने को खाने से कैसे बचा जाए इसके लिए एक ट्रिक बताने जा रहे हैं ।

जब भी आप घर से बाहर कुछ दिनों के लिए जाने लगें और फ्रिज में कुछ खाना भी छोड़कर जा रहे हैं तो एक रात पहले फ्रीजर में एक कप में पानी भरकर रख दें। सुबह तक यह पानी जम जाएगा, अब इस जमे हुए पानी के ठीक ऊपर एक सिक्का रख दें।

यह भी पढ़ें :  
रोज सुबह ये छोटी सी चीज दिखाएगी ऐसा कमाल, दुनिया भागने लगेगी आपके पीछे !

अगर छुट्टियों से वापस लौटने के बाद आपको कप में जमी हुई बर्फ के ऊपर रखा सिक्का कप के ठीक नीचे मिलता है तो इसका मतलब है कि आपके पीछे से घंटों के लिए लाइट गई थी। इसलिए यह सिक्का पिघलकर कप के ठीक नीचे पहुंच गया है, लेकिन लाइट वापस आ गई थी इसलिए यह पानी के अंदर दोबारा जम गया है।

किंतु सिक्के का कप के नीचे पहुंचने का साफ मतलब है कि फ्रिज में रखा हुआ खाना अब खाने लायक नहीं रहा है। लेकिन अगर यही सिक्का पहले की तरह ही बर्फ के ऊपर-ऊपर है तो इसका मतलब है कि लाइट नहीं गई थी और खाना पहले की तरह ही फ्रेश है।

यह भी पढ़ें : एक लौंग बदल सकती है आपकी किस्मत ! जानिए कैसे ?


अगर सिक्का कप के ठीक बीच में या थोड़ा ही नीचे गया है तो इसका मतलब है कि लाइट कुछ ही घंटों के लिए गई थी और फिर जल्द वापस आ गई। तो कुछ खाना अभी भी सही है।

लेकिन अगर आप बीमार नहीं पड़ना चाहते हैं तो खाने को अच्छे-से चेक कर लें और इसके बाद ही ग्रहण करें। क्योंकि हेल्थ से बढ़कर और कुछ भी नहीं है.

एक टिप्पणी भेजें