आप भी ऐसे रखते हैं रुमाल तो हो जाए सावधान, बनते काम भी जाएंगे बिगड़


हम में से अधिकांश लोग अपने साथ रुमाल लेकर चलते हैं और अपनी सहुलियत के अनुसार पॉकेट या पर्स में रखते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि रूमाल रखने के तरीका हमारे भाग्य और दुर्भाग्य से जुड़ा होता है। जी हां शायद ये सुनकर आपको अजीब लगे पर वास्तु के अनुसार रूमाल को मोड़ने का तरीका भी आपके भाग्य को बढ़ा या घटा सकता है। आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं किस तरह गलत ढ़ंग से रूमाल रख कर आप खुद ही अपने दुर्भाग्य को निमंत्रण देते हैं साथ ही हम आपको रूमाल के कुछ ऐसे टिप्स भी बताएंगे जो आपको जीवन में सफलता दिला सकते हैं।

यह भी पढ़े - शव यात्रा देखते ही करें ये काम, पूरी हो जाएगी हर मनोकामना


भूलकर भी रूमाल को ना मोड़े ऐसे

रूमाल को रखने के लिए कुछ लोग खास तरीके अपनाते हैं और कुछ विशेष डिजाईन बनाते हुए इसे फोल्ड करते हैं और अगर आप कुछ ऐसा ही करते हैं तो सावधान हो जाइए क्योंकि आपके रूमाल मोड़ने का तरीका आपके भाग्य को प्रभावित करता है । ऐसे में रूमाल मोड़ते हुए यह हमेशा ध्यान रखें कि इसे केवल 4 या 6 फोल्ड में ही रखें। 4 को लक्ष्मी का अंक माना जाता है, 6 को शुभता का प्रतीक माना जाता है। इसके साथ ये भी ध्यान रहे कि रूमाल में 3 या 5 फोल्ड भूलकर भी ना करें। ये विषम संख्याएं आपके बनते काम भी बिगाड़ेंगी और जो भी काम पूरा करने के लिए सोचकर घर से निकले हों, वे या तो पूरे नहीं होंगे या पूरे भी होंगे तो उसमें नुकसान ही होगा।

रूमाल पर ना बनाए कोई आकृति

हम मे से कुछ लोगों की आदत होती है कि खाली समय में या कुछ सोचते हुए अगर सामने में रूमाल रखा हो तो वे उसपर पेन या पेंसिल से रेखाएं, कोई आकृति बना देते हैं या उसपर कुछ लिख देते हैं। लेकिन शायद आपको पता ना हो कि ऐसा करना आपको अपने काम से भटकाता है। यह आपकी मस्तिष्क क्षमता को कम करता है और अनावश्यक तनाव पैदा करता है जिससे आप काम में ध्यान नहीं लगा पाते। कहने की जरूरत नहीं कि यह किस प्रकार आपको नुकसान पहुंचा सकता है।

ये भी पढ़े - जानिए किन राशि वालों को आज कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी

इसके साथ ही रूमाल के संबन्ध में वास्तु से जुड़ी कुछ  बाते हमेशा ध्यान रखनी चाहिए जैसे कि ..

जिस पॉकेट में रूमाल रखते हों उसमें पैसे, पेन-पेंसिल या कोई अन्य सामान ना रखें।

अपना रूमाल कभी भी किसी को नहीं देना चाहिए और न ही किसी दूसरे का रूमाल इस्तेमाल करना चाहिए।

जेब में कभी भी गंदा या बिना धुला रूमाल नहीं रखना चाहिए। ऐसा रूमाल रखकर आप किसी महत्वपूर्ण काम के लिए निकलते हैं तो यकीन मानिए वो काम नहीं होगा।

हमेशा लाइट कलर्स के रूमाल ही प्रयोग करने चाहिए, डार्क कलर्स वाले रूमाल आदमी के बनते हुए काम भी बिगाड़ देते हैं।

रूमाल पर पैन या पेंसिल से कुछ नहीं लिखना चाहिए।

इसे भी पढ़े - 18 साल बाद बन रहा है ऐसा संयोग, इन 4 राशि वालो पर राहु और केतु होंगे मेहरबान

रूमाल के ये उपाय दिला सकते हैं सफलता

एक तरफ जहां गलत ढ़ंग से रूमाल से आपके बनते काम बिगड़ने लगते हैं वही रूमाल के प्रयोग के कुछ उपाय ऐसे भी है जो आपकी बिगड़ी बना सकते हैं जैसे कि ..

नौकरी में प्रमोशन या इंक्रीमेंट चाहिए तो घर आए मेहमान को पूर्व दिशा की ओर मुंह कर तांबे या कांसे की थाली में भोजन करवाएं। भोजन के बाद उन्हें एक रूमाल उपहार में दे, जल्दी ही आपकी तरक्की होगी।
अगर आर्थिक समस्याएं आपका पीछा नहीं छोड़ रही हैं तो बारह बादाम काले रूमाल में बांधकर किसी लोहे की डिब्बी में रख कर घर के किसी अंधेरे कोने में रख दें तथा चार खड़कते नारियल नदी में प्रवाहित करें। जल्दी ही समस्या का समाधान होगा परन्तु इस उपाय को किसी ज्योतिषी से पूछ कर ही करना चाहिए, अन्यथा अनर्थ भी हो सकता है।

एक टिप्पणी भेजें