इस तरफ की नाभि वाले लोग होते हैं दिलदार, जानिए अपनी नाभि के आकार से आपके व्यक्तित्व के राज


शायद आपको ना पता हो कि व्यक्ति की नाभि का आकार उसके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बयां करता है. व्यक्ति की आंखों से लेकर उनके पैर की उंगलियों का और शरीर के हर अंग के आकार का व्यक्ति के व्यक्तित्व पर सीधा-सीधा असर पड़ता है और ये बात नाभि के लिए भी सत्य साबित होती है. व्यक्ति की नाभि विभिन्न प्रकार की होती है और व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे इतना कुछ बयां कर जाती है जिसके बारे में आपने सोचा भी नहीं होगा. आज हम आपको व्यक्ति के नाभि के आकार से उसके व्यक्तित्व के बारे में जो खुलासे हुए हैं उनके बारे में बताने जा रहे हैं…


विरोध नाभि
विरोध नाभि जिसमें पेट बटन जो चिपक जाता है वो मजबूत चरित्र का प्रतीक है. इस तरह की नाभि वाले लोग हठ और धीरज प्रकृति के होते हैं. इस तरह की नाभि वाले लोग दूसरे लोगों का ध्यान उनकी तरफ केंद्रित करने की कोशिश करते हैं. विरोध नाभि वाले लोगों के रिश्ते बहुत लंबे समय तक चलते हैं, क्योंकि ये अपने लिए अच्छा साथी ढूंढने में बहुत समय लगा देते हैं.

काफी गहरी नाभि 
बड़ी और गहरी नाभि वाले लोग बहुत ज्यादा उदार और बड़े दिलवाले होते हैं. ये लोग अपनी कठिनाइयों को खुद तक ही रखते हैं और इस बात की जानकारी किसी को होने नहीं देते. काफी गहरी नाभि वाले लोग बहुत ज्यादा सहानुभूति वाले होते है और सभी से अच्छी तरफ से व्यवहार करते हैं. अपने जीवन में मिल चुके अलग-अलग अनुभवों की वजह से ये लोगों की परिस्थितियों को सही तरह से जज कर लेते हैं.

यह भी पढ़े - इन तीन राशियों पर शनि हुआ उदय, बरसाएगा खूब धन और वैभव

छोटे और उथले नाभि वाले 
इस तरह की नाभि वाले लोग एक अंधेरे व्यक्तित्व का प्रतीक है. इस नाभि वाले लोग अद्भुत गुप्त रखने वाले होते हैं और लोगों के नकारात्मक पहलुओं को भलीभांति समझ लेते हैं. ये अपने जीवन के बारे में किसी से भी चर्चा नहीं करते और खुद में ही मस्त रहते हैं.

लांग नाभि 
नीचे की तरफ नाभि कम ऊर्जा स्तरों को दिखाती है. नीची नाभि वाले लोग मैन्युअल कार्यों में ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाते, लेकिन उन कार्यों पर बहुत ध्यान देते हैं जिनमें बुद्धिमत्ता की आवश्यकता होती है. इस तरफ की नाभि वाले लोग आलस से भरे हुए होते हैं,लेकिन इन लोगों का ये आलस भी इन्हें बहुत चालाक बना देता है.

ओवल नाभि 
अगर आपकी नाभि भी ऐसी है तो आप बहुत कमजोर व्यक्ति है. आप अधीर होने की वजह से बहुत जल्दी परेशान हो जाते हैं. आप खुद को बिजी रखते है और नई-नई चीजों के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहते हैं. आप चीजों को बहुत ज्यादा गंभीरता  से लेते है जिसकी वजह से आप खुद को चोट पहुंचा लेते है. आप चुप रहकर अपने सारे दर्द सहन कर लेते हैं.

वाइड बेली बटन
इस तरफ की नाभि वाले लोग किसी भी तरफ की स्थिति से निपटने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं और हमेशा अपने पैरों पर खड़े रहते हैं. ये लोग आसानी से किसी भी दूसरे व्यक्ति पर विश्वास नहीं कर पाते.

एक टिप्पणी भेजें