अक्सर पहली रात को ये गलती कर बैठते हैं पुरुष, जिसकी सजा उन्हें जिंदगी भर भुगतनी पड़ती है


कोई भी इंसान जवानी के उम्र में कदम रखता है, तो उसके मन में सबसे पहले उमंग उठती है एक रिश्ते में। बंधने की और उस रिश्ते का नाम है शादी का बंधन।शादी के बंधन के बाद उसे सबसे पहली रात का इंतजार होता है। जिसे सुहागरात बोला जाता है। आज हम आपको बताएंगे, कि जब आप पहली रात अपनी नई नवेली दुल्हन के साथ हो, तो ऐसा कुछ न करें जिससे आपको जिंदगी भर पछताना पड़े। क्योंकि पुरुष ज्यादा उत्साहित होते हैं। इंटीमेट होने से पहले अपने पार्टनर से पूछते भी नहीं है जो कि उनकी सबसे बड़ी गलती होती है। इसलिए इस मामले में महिला सहज महसूस नहीं करती है।उसे ऐसा लगता है कि आप उससे नहीं, बल्कि उसके शरीर से प्यार करते हैं।


अगर आप चाहते हैं कि शादी के बाद वाली रात यानी की पहली रात यादगार बने, तो इसके लिए बेहतर है कि पहले एक दूसरे की इच्छाओं को जाने और एक दूसरे को समझने की कोशिश करें। महिला पार्टनर का शारीरिक शोषण करने से बेहतर है कि पहले उसके बारे में जान ले। उस समय वह सारी बातें भूल जाए जो आपके दोस्तों ने आपको पढ़ा कर भेजी है या जो आपको उन्होंने सिखाया है। बस उस वक्त आपको पूरा फोकस अपनी महिला पार्टनर पर देना है कि वह क्या चाहती है।

यह भी पढ़े - साल 2018 की शुरुआत में ही इन दो राशि वालो की चमकेगी किस्मत

यह बात तो सभी जानते हैं कि रिलेशन बनाने के मामले में स्त्रियों से ज्यादा पुरुष उत्साहित होते हैं। ऐसे में वह पहली रात में यह गलती कर बैठते हैं कि रिलेशन बनाते समय वह सेफ्टी का इस्तेमाल नहीं करते हैं। जिसकी वजह से महिलाओं को परेशानी झेलनी पड़ती है। उस वक्त वह महिला कुछ कह नहीं पाती है, परंतु वह असहज महसूस करती है। इसलिए पति का पहला फर्ज बनता है कि वह अपनी पत्नी को कंफर्टेबल फील करवाए। उसके बाद उसके करीब जाए। पुरुष सोचते हैं, कि सुहागरात सिर्फ पुरुषों के लिए होती है स्त्रियों के लिए नहीं। इसलिए उनकी भावनाओं की कदर नहीं करते हैं और उन पर टूट पड़ते हैं। ऐसे में वक्त की नजाकत समझते हुए पहले उनसे प्यार भरी बातें करें। उन्हें सहज महसूस कराएं। ताकि वह आपके करीब आते वक्त रोमांटिक हो जाए। इस तरह से आकर्षण पैदा करें कि आपकी पत्नी लव मेकिंग के लिए तैयार हो जाए।

गलती से भी पहली रात को अपने पार्टनर के साथ अपने पास्ट की गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के बारे में डिस्कस नहीं करना चाहिए। यह अलग बात है कि आप चाहते हैं कि आपके नए रिश्ते की शुरुआत किसी झूठ की बुनियाद पर ना हो, परंतु वह सच को बताने के लिए पूरी जिंदगी बाकी है। आप उसे बाद में आराम से बता सकते हैं। क्योंकि जब आप एक शादी के बंधन में बंध जाते हैं तो एक दूसरे को लेकर असुरक्षा की भावना मन में आ ही जाती है। अगर आपने गलती से एक दूसरे को अपना पास्ट के बारे में बता दिया, तो आप कभी भी सामने वाले के मन में जगह नहीं बना पाएंगे। इस मामले में खासतौर पर महिलाओं को ज्यादा सोचना पड़ता है, क्योंकि महिलाएं एक बार पुरुष के पास्ट को एक्सेप्ट कर भी लेती है। परंतु पुरुष जाति महिलाओं के पास्ट को कभी भी एक्सेप्ट नहीं करते हैं।

आज हमने आपको बताया कि आपको अपनी पहली रात को किस तरह से रोमांटिक और किस तरह से अच्छी बनानी चाहिए।

एक टिप्पणी भेजें