शास्त्रों के अनुसार महिलाओं के अंग लक्षण बताते हैं पति का भविष्य


हर महिला के मन में जिज्ञासा होती हैं कि उनका होने वाला पति कैसा होगा? आगे चलकर वो क्या करेगा? क्या वो उसके साथ खुश रहेगी? वहीँ शादुशुदा महिलाएं भी अपने पति के भविष्य को लेकर चिंतित रहती हैं. क्या उनकी आगे चलकर तरक्की होगी? क्या हमारी किस्मत के दरवाजे खुलेंगे? यदि आपके मन में भी इस तरह के सवाल उठते हैं तो आप बिलकुल सही जगह आई हैं. आज हम आपको अंग ज्योतिष के द्वारा आपके पति का भविष्य बताएंगे.

अब आप में से कुछ लोग कहेंगे कि महिलाओं के अंग से भला पति का भविष्य कैसे बताया जा सकता हैं? क्या ऐसा सच में होता हैं या ये सिर्फ एक मिथ हैं. तो चलिए पहले एक सबूत दिखा कर आपका डाउट भी क्लियर कर देते हैं. आप में से कई लोगो ने रामायण तो पड़ी ही होगी. वैसे तो रामायण को कई भाषाओं में लिखा गया हैं लेकिन गोस्वामी तुलसीदास और बाल्म‌िकी जी द्वारा रचित श्रीरामचरितमानस को मुख्य माना जाता हैं.

बाल्मीकि रामायण में एक प्रसंग के अनुसार माँ सीता जब अशोक वाटिका में थी तो उन्होंने त्रिजटा से कहा था कि उनके अंग लक्षण ऐसे हैं कि उनके पति श्रीराम एक दिन राजा जरूर बनेगे, उनका राज्याभिषेक होना तय हैं. उस दौरान सीता ने महिलाओं के कुछ ऐसे  अंग लक्षणों का जिक्र किया था जो उनके पति के भविष्य से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताते हैं. आज हम आपको उनकी अंग लक्षणों के बारे में बताएंगे.

यह भी पढ़े - अगर इनमे से एक चीज भी महिलाओं में हो तो वो दुनिया की सबसे भाग्यशाली महिला होगी

महिलाओं के ये अंग लक्षण बताते हैं कैसा होगा उनका पति 


जिन महिलाओं के पैरो में कमल चिह्न होता हैं उनका पति राजाओ की भाति जीवन व्यापन करता हैं. ऐसे महिलाओं के पति किसी ऊँचे पद पर आसीन होते हैं. इन महिलाओं के पति के पास धन और सम्रद्धि की कमी नहीं होती हैं.

जिन महिलाओं के बाल काले, पतले और सुन्दर होते हैं उनके पति का भाग्य काफी प्रबल रहता हैं. किस्मत हमेशा इन महिलाओं के पति के साथ चलती हैं.

जिन महिलाओं की भौंहें धनुषाकार और सुन्दर होती हैं वो अपने पति के दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलने की क्षमता रखती हैं.

जिन महिलाओं की जंघा रोम रहित होती हैं उनके पति विलासिता वाला संपन्नपूर्ण जीवन व्यापन करते हैं.

जिन महिलाओं के दांत मोती सामान सुन्दर होते हैं उनके पति शक्तिशाली और प्रभावी व्यक्तित्व के होते हैं.

जिन महिलाओं के नाखून गोल और चिकने होते हैं उनके पति इज्जतदार, अमीर, खुशहाल होते हैं.

जिन महिलाओं का रंग गौर और त्वचा मखमली होती हैं उनके पति में कोई खामी नहीं होती हैं. वह पूरी तरह से संपूर्ण होते हैं.

एक टिप्पणी भेजें