Dettol का यूं करें इस्तेमाल और कुछ मिनटों में पाएं अनचाहे बालों से हमेशा के लिए निजात!!


व्यक्ति के शरीर में अनचाहे बाल बहुत से हिस्सों में निकल आते हैं, जैसे हाथ, पैर,चेहरे पर. इन अनचाहे बालों से निजात पाने के लिए मार्किट में बहुत सी हेयर रिमूवर क्रीम भी मिलती हैं, लेकिन इन क्रीमों की मदद से अनचाहे बालों से निजात तो मिल जाती हैं, लेकिन बहुत बार इन क्रीमों को लगाने से हमारी त्वचा को थोड़ा नुक्सान भी हो जाता है. सबसे ज्यादा लड़कियों को अनचाहे बालों की समस्याएं होती हैं.


लड़कियां चेहरे और शरीर के अन्य हिस्सों से अनचाहे बालों को हटाने के लिए वैक्सिंग या थ्रैडिंग का सहारा लेती है. जिसमें उनको बहुत ज्यादा दर्द से भी गुजरना पड़ता है. वैक्सिंग या थ्रैडिंग की मदद से अनचाहे बालों से निजात पाने की प्रक्रिया बहुत महंगी भी होती हैं. कहा जाता है कि व्यक्ति के शरीर में अनचाहे बाल हार्मोन की कमी की वजह से होते हैं. वैसे तो आपने अनचाहे बालों को हटाने के लिए बहुत से घरेलू नुस्खे पढ़े भी होंगे और कभी ना कभी अपनाए भी होंगे, लेकिन आज हम आपको Dettol का एक ऐसा छोटा सा उपाय बताने जा रहे हैं जिसको करके आप अनचाहे बालों से हमेशा के लिए निजात पा सकते हैं…

यह भी पढ़े - सफेद बालों को काला करने का जादुई तरीका, बस एक बार लगाने से काले हो जायेंगे बाल

सामग्री
DETTOL, बेसन, हल्दी और कच्चा दूध

विधि
सबसे पहले एक कटोरी लें अब इस कटोरी में 1 चम्मच बेसन, 1 चुटकी हल्दी पाउडर, 3 चम्मच कच्चा दूध और 13-14 बूंदे DETTOL की डालकर अच्छी तरह से मिला लें. अब इस लेप को उस जगह पर लगाए जहां से आपने अनचाहे बाल हटाने हैं. लेप लगाने के बाद उस जगह को 2 मिनट तक रगड़े और 10 मिनट सुख जाने के बाद इसको रगड़कर साफ कर लें और फिर नार्मल पानी से धो लें.

अगर आप हफ्ते में एक बार इस रेमिडी का इस्तेमाल करते हैं तो आपको कुछ ही दिनों में अनचाहे बालों से निजात मिल जायेगी,लेकिन अगर आप इस लेप का इस्तेमाल चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के लिए कर रहे हैं, तो ध्यान रखें कि इसमें डेटॉल की 1-2 बूंदे ही डाले नहीं तो ये आपके चेहरे के लिए नुकसानदायक होगा.

एक टिप्पणी भेजें