चाहें कितनी भी बड़ी हो समस्‍या लाल मिर्च और पानी के इस उपाय से उससे मिल जाएगा छुटकारा


हमारे जीवन में कई सारी समस्‍याएं आती रहती हैं हम कभी कभी तो उसका हल निकाल लेते हैं लेकिन वहीं अगर किसी समस्‍या का हल कई सारे प्रयास करने के बाद भी नहीं निकाल पाते हैं तो बस यही लगता है कि किस्‍मत ही साथ नहीं दे पा रही। ऐसा सभी के साथ होता है और इसी वजह से व्‍यक्ति का मन चिड़चिड़ा हो जाता है।

हो सकता है कि ये आपके साथ इसलिए हो रहा हो क्‍योंकि आपको नजर लगी हो या फिर किसी ने आप पर कुछ काला जादू किया हो वैसे तो ये सारी बातें सुनने में बडी ही बकवास लगती हैं लेकिन कभी कभी आप बड़ी समस्‍या में रहते हैं तो यही आपका साथ देती है क्‍योंकि इससे निपटने के लिए शास्‍त्रों में कई सारे टोटके और उपाय बताए गए हैं। ये आपके मानने व न मानने के उपर है।

जैसे कि शास्‍त्रों में नजर उतारने के कई टोटके बताए गए हैं जिसमें सबसे असरदार टोटका होता है लाल मिर्च और नमक का का टोटका इससे आपकी सारी बाधाएं दूर हो जाती है। हम आपको एक सलाह जरूर देना चाहेंगे कि इन उपायों को आप तभी अपनाएं जब आप सच में किसी बड़ी समस्‍या में फंसे हों क्‍योंकि गलत नीयत से किये उपाय आपका खुद का ही नुकसान करते हैं।

आपको बताते है नजर उतारने का टोटका इसके ि‍लए आपको चार लाल मिर्च लेना है और उसका बीज निकालकर अलग रख लेना होगा इसके बाद एक लोटे या जग में पूरा पानी भर लें और अब इस पानी में लाल मिर्च के निकाले हुए सभी बीज डाल दें। इसके बाद इसे अपने ऊपर से सात बार वारें और फिर उसे घर के बाहर सड़क पर फेंक दें।

वही अगर आपको कभी भी बिना की वजह के काम में बाधा आता है तो आप चावल के कुल 40 दानों के साथ साबुत काली उड़द दाल के 38 दानें मिलाएं और किसी घड्ढे में दबा दें। इसके ऊपर नींबू निचोड़ दें। ऐसा करते हुए यह भी ध्यान रहे कि जिससे छुटकारा पाने के लिए आप ऐसा कर रहे हों, उसका नाम मन ही मन जरूर लें।

अगर आप किसी दुश्‍मन से पीछा छुड़ाना चाहते हैं तो आप सुबह जब बाथरूम जाते हैं तो नित्य क्रिया से पहले आप जो भी पानी का प्रयोग करते हैं उसी से उस व्यक्ति का नाम लिख दें और फिर जब बाहर निकलने लगें तो नाम लिखी जगह पर बाएं पैर से तीन बार ठोकर मारें। कहते हैं कि ऐसा करने से आपको आपके दुश्‍मन से छुटकारा मिलेगा।

एक टिप्पणी भेजें