स्वस्थ रहना है, तो यह एक पत्ता आपको 80 सालों तक बीमार नहीं होने देगा


इस धरती पर एक ऐसा पेड भी है जिसके पत्ते का अगर आप प्रतिदिन सेवन करते है तो आपको 80 सालों तक कोई भी बीमारी छू नहीं पायेगी.अगर आप बीमार है और प्रतिदिन तो इसका सेवन करते है तो खांसी, कैंसर, कोई भी रोग क्यों ना हो वो इसमें रामबाण का काम करता है और कुछ ही दिनों में ये गंभीर से गंभीर रोग को भी जड़ से खत्म कर देता है.

इसे भी पढ़े - साल 2018 की शुरुआत में ही इन दो राशि वालो की चमकेगी किस्मत


ये पौधा लगभग भारत के हर प्रदेश में और हर राज्य में पाया जाने वाला पौधा है.हम बात कर रहे है गिलोय की. गिलोय की जड़ या गिलोय की बेल जितनी हमारे लिए फायदेमंद होती है उसका पत्ता हमारे स्वास्थ्य के लिए हजारों गुना ज्यादा बेहतर होता है.

यह भी पढ़े - घर के आटे में चुपचाप रख दे ये चीजे, धन में होगी इतनी वृद्धि कि संभाल नहीं पाएंगे आप !

लोग गिलोय की जड़ का तो इस्तेमाल करते है लेकिन उसके पत्ते को बेकार समझकर बाहर फेंक देते है. गिलोय के पत्ते में ऐसे गुण पाए जाते है जिसके सेवन से हम 80 सालों तक एक बेहतर जीवन जी सकते है.

यदि आप मधुमेह की दवाई ले रहे हैं तो बिना डॉक्टर की सलाह के इस जड़ी बूटी का सेवन नहीं करना चाहिए। गिलोय कब्ज और कम रक्त शर्करा की समस्या भी पैदा कर सकता है।

ये भी पढ़े - चाहते हैं ढेर सारा पैसा.. तो आज ही कर लें नमक और लौंग का ये आसान सा उपाए

गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाओं को इसके इस्तेमाल के लिए अपने डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए।

वैसे तो कैंसर के रोग की आजतक इस धरती पर कोई दवाई नही बनी है लेकिन आयुर्वेद के अनुसार गिलोय एकमात्र ऐसा पौधा है जिसके निरंतर सेवन से आपको कैंसर जैसी बड़ी बीमारी से छुटकारा मिल सकता है.

एक टिप्पणी भेजें