सफेद बालों को काला करने का जादुई तरीका, बस एक बार लगाने से काले हो जायेंगे बाल


आजकल कम उम्र के लोगों को भी सफ़ेद बाल होने की समस्या होने लग गयी है. लोग सफ़ेद बालों की समस्या से बहुत दुखी होते हैं. अगर आप चाहते हैं की बाल काले और घने रहें तो उन्हें सही पोषण दें. लोग अपने बाल कलर करने के लिए महंगे कलर यूज़ करते हैं जिनसे बहुत से साइडइफेक्ट्स भी होते हैं लेकिन अब आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं. आज हम आपको बता रहे हैं की कैसे आप घर बैठे अपने सफ़ेद बाल काले कर सकते हैं.


आज हम आपको ‘वेसिलीन’ का एक जादुई और आसान घरेलू उपाय बताएंगे. इस उपाय के इस्तेमाल से आपके बाल धीरे धीरे काले होने लग जायेंगे. चलिए आपको बताते है आपको क्या उपाय करना है. कभी नहीं सुना होगा न आपने की वेसिलीन से बाल भी काले किये जा सकते हैं. वेसिलीन की इस रेमेडी से कुछ ही दिनों में आपके सफ़ेद बाल काले हो जायेंगे.

यह भी पढ़े - रामायण के अनुसार इन चार लोगों के पास कभी नहीं टिकती लक्ष्मी ..कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलती

इस रेमेडी को बनाने के लिए चाहिए – वेसिलीन, विटामिन E के कैप्सूल और एलोवेरा जेल. वेसिलीन से बाल सॉफ्ट होते हैं और एलोवेरा जेल से बालों की ग्रोथ होती है. सबसे पहले आपको एक कटोरी में एक चम्मच वेसिलीन, एक चम्मच  एलोवेरा जेल और एक विटामिन E के कैप्सूल को काटकर उसका तेल लेना है. इस तीनों को अच्छे से मिलाकर पेस्ट बना लें.

इस पेस्ट को बाल धोने से पहले लगाना है. इस पेस्ट को बालों की जड़ों में अच्छे से लगाना है और हलके हाथों से मालिश करनी है. पेस्ट को बालों में 1 घंटा लगे रहने दें और उसके बाद बालों को शैम्पू से धो लें. इस उपाय को हफ्ते में दो बार करने से जल्दी ही आपके सफ़ेद बाल काले हो जायेंगे.

1 टिप्पणी

  1. Bahut achha article lika h aapne muje bahut pasnd aaya hai isliye mene aapki website ko subscribe bi kar liya hai.
    white hair ko black karne ke tips in hindi