शिवरात्रि महासंयोग : ये 6 राशि वाले लोग करेंगे राज, शिवरात्रि बनाकर जाएगी मालामाल


महाशिवरात्रि के दिन भगवान शिव कि पूजा अर्चना की जाती है. ऐसी मान्यता है कि इस दिन भगवान शिव का विवाह माँ पार्वती से हुआ था. आपको बता दें साल में 12 शिवरात्रि होती हैं जिसमे महाशिवरात्रि को सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है. महाशिवरात्रि के दिन भगवान शिव ने कालकूट नामक विष को अपने कंठ में रख लिया था जो समुद्र मंथन के समय बाहर आया था. इस दिन भोलेबाबा की अराधना की  जाएं तो माँ पार्वती और भोले बाबा सारी मनोकामनाएं पूरी करते हैं. महाशिवरात्रि के दिन शिवभक्त मंदिरों में जाकर शिवलिंग पर बेल-पत्र आदि चढ़ाकर पूजन करते हैं और साथ ही लोग उपवास भी करते हैं.


इस शिवरात्रि पर महासंयोग बन रहा है जिससे 6 राशियों को धन का विशेष लाभ होगा. ये 6 राशि वाले लोग राज करेंगे और शिवरात्रि इन्हें मालामाल बनाकर जाएगी. चलिए आपको बताते हैं कौन सी हैं ये 6 राशियाँ.  इन 6 राशियों को शिवरात्रि के इस महा संयोग के कारण अपना भाग्य उदय करने का भरपूर मौका मिलेगा…

ये 6 राशि वाले लोग राज करेंगे

मेष राशि 
इस राशि के लोगों के लिए ये दिनन बहत शुभ होने वाला है. इस राशि के लोगों को महाशिवरात्रि के दिन धन का लाभ होगा. इस दिन इस राशि के लोगों का करोड़पति बनने का योग बन रहा है. आपको अपने पार्टनर से सहयोग मिलेगा. आपको हर काम में सफलता मिलेगी. आपकी सारी परेशानियां खत्म होंगी और घर में खुशी का माहौल होगा.

यह भी पढ़े - इस वैलेंटाइन अपने पार्टनर को राशि के अनुसार दें गिफ्ट, बन जाएगी बिगड़ी बात

सिंह राशि
सिंह राशि के लोगों के लिए शिवरात्रि का त्यौहार उनके भाग्य में बहुत बड़ा बदलाव लेकर आ रहा है.अगर आपकी जिंदगी में बहुत समय से कोई परेशानी है, तो वो भी बहुत जल्दी खत्म होने वाली हैं. इस राशि के लोग सुबह उठकर नहाने के बाद शिव मंदिर जाकर बेल पत्र और दही शिव की मूर्ति पर चढाएं.

तुला राशि
इस राशि के लोग जो पढ़ाई करते हैं उनके लिए शिवरात्रि में बहुत अच्छे योग बन रहे हैं. इस राशि के लोगों को सलाह दी जाती हैं कि इस दिन शिव मंत्र का जाप करें और कपूर डालकर शिवजी की आरती करें. इससे सफलता मिलेगी. अपने परिवार में बड़ों की इज्जत करें.

मकर राशि
मकर राशि के लोगो को शिवरात्रि का पूरा लाभ मिलेगा. इस राशि के लोगों का वैसे तो ध्यान पूजा-पाठ में ज्यादा होता है. इस दिन जो भी लड़की जिसकी शादी में कोई दिक्कत हो रही हैं, अगर वो इस दिन सुबह उठकर शिवलिंग पर दूध या दही से रुद्राभिषेक करेंगी तो उन्हें बहुत जल्दी अच्छा रिश्ता मिलेगा.

कर्क राशि
शिवरात्रि इस राशि के उन लोगों के लिए उत्तम है जो प्रेम-प्रसंग में है. इन लोगों की सभी इच्छाएं पूरी होंगी. इस राशि के लोगों को सलाह दी जाती है कि अगर वो इस दिन बेल पत्र की 7 पत्तियों पर ओम लिखकर शिवजी के चरणों पर या शिव की शिवलिंग पर रखते हैं तो आपकी सभी इच्छाएं पूरी होंगी.

कुंभ राशि 
कुंभ राशि वाले लोगों के लिए ये साल बहुत ही अच्छा रहने वाला है. इस महाशिवरात्रि के दिन इस राशि के लोगों की किस्मत चमकने वाली हैं. आपका भाग्य आपका साथ देगा और साथ ही आपको अधिक धन की प्राप्ति होगी.

एक टिप्पणी भेजें