मंगलवार को हनुमान जी की कृपा से इन राशियों को मिलेगा धन वैभव, जानें राशिफल


मेष
मंगलवार को आपकी संवेदनशीलता चरम पर हो सकती है. फालतू कामकाज से दूर रहकर अपने काम पर ध्यान देने की कोशिश करें. आप अपने विचारों में थोड़ा बदलाव ला सकते हैं. खान-पान और पहनावे में भी कुछ बदलाव का मूड बन सकता है. पैसा कमाने के नए मौके सामने आ सकते हैं. पैसों से आपकी कोई बड़ी समस्या सुलझने के योग हैं. कुछ जरूरी लोगों से मुलाकात हो सकती है. बिजनेस में बड़ा फायदा हो सकता है. साथियों से मदद मिल सकती है. जीवनसाथी की सेहत की चिंता रहेगी. आपका कामकाज ज्यादा हो सकता है. परिवार में विवाद की स्थिति भी बनने की संभावना है. परेशानी से बचने के लिए समझौते का मन बना कर चलें. आज आप गुस्से में खुद का भी कोई नुकसान करवा सकते हैं. कुछ फालतू कामों में भी आपका समय खराब हो सकता है. आज हो सकता है आज पुरानी बातों के कारण कुछ कामों में मन ना लगे.


वृषभ
आज मंगलवार के दिन किए गए कामों को एक बार और देख लें, दबाव या तनाव कम हो सकता है. निवेश या लेन-देन से जुड़े नए अवसर सामने आ सकते हैं. रूटीन लाइफ के अलावा भी आज आप कोई काम शुरू कर सकते हैं. आप किसी काम को और आगे बढ़ाने पर विचार कर सकते हैं. पुराने दुश्मनों पर जीत हो सकती है. संबंधों का फायदा मिलने के भी योग बन रहे हैं. कारोबार में सफलता मिल सकती है. पैसों की समस्याओं से परेशान हो सकते हैं. बिल या उधारी चुकाने को लेकर आपकी टेंशन बढ़ सकती है. बिजनेस या नौकरी की टेंशन आपकी सेहत पर असर डाल सकती है. आपके सामने जिम्मेदारियां रहेंगी उनको पूरा करने में भाग-दौड़ भी हो सकती है. पुराने दुश्मन भी आपको परेशान कर सकते हैं.

यह भी पढ़े - इस राशि के लोग होते सबसे ज्यादा पॉपुलर, शोहरत कमाना इनके खून में होता हैं

मिथुन
मिथुन राशि आज मंगलवार को जो चीजें आपके कंट्रोल के बाहर थीं आज वो आपके ही नियंत्रण में हो सकती हैं. धन लाभ के बड़े मौके भी आपको मिल सकते हैं. पैसों के मामलों में अच्छी सफलता के योग बन रहे हैं. पैसों से जुड़ा कोई नया मौका आपको मिल सकता है. आज आप उसका पूरा फायदा भी उठा सकते हैं. बिजनेस या जो भी आपकी आर्थिक गतिविधि है, आप उससे भावनात्मक तौर पर जुड़ सकते हैं. ऑफिस और बिजनेस में सभी से विनम्रता से पेश आने पर आप आगे बढ़ सकते हैं. दूर स्थान से कोई अच्छी खबर मिलने के योग हैं. किसी नजदीकी दोस्त के साथ रिश्तों में बदलाव हो सकता है. आपको कुछ जिम्मेदारियां भी मिल सकती हैं. किसी नजदीकी व्यक्ति के साथ रिश्तों में उतार-चढ़ाव के योग बन रहे हैं. इससे आपके कुछ काम अधूरे रह सकते हैं. आज आप गलती से कोई ऐसी बात बोल सकते हैं जिससे मामले और बिगड़ सकते हैं. दाम्पत्य जीवन में संभलकर रहें, विवाद होने के योग बन रहे हैं.

कर्क
आज दोस्त या रिश्तेदारों को आपकी कमी महसूस हो सकती है. किसी मौके पर कुछ अच्छी मुलाकातें और यहां तक कि कुछ धन लाभ भी आपको हो सकता है. आप कुछ खास रिश्तों को मजबूत बनाने की कोशिश कर सकते हैं. अपने आपको जताने की कोशिश भी आज आप कर सकते हैं. कुछ जरूरी काम समय पर पूरे होने के योग हैं. आज शुरू किए कामों को लेकर आप गंभीर और जिम्मेदार हो सकते हैं. जरूरी काम निपटाने के लिए कर्जा लेने के योग हैं. कोई नया डिसीजन लेने में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. विवादों में न पड़ें. कर्क  राशि वाले लोग परेशान हो सकते हैं. गुस्से या चिढ़कर बात करने से बचें. उलझाने के अंदाज में भी किसी से बात न करें. आप  विचारों में खोए रह सकते हैं. इससे कोई मौका भी हाथ से निकल सकता है.

सिंह
आज किसी बड़ी योजना को पूरा करने की प्लानिंग बना सकते हैं. ऑफिस में आपको जिम्मेदारी वाला काम भी मिल सकता है. जिसको पूरा करेंगे तो आपको फायदा हो सकता है. नई वस्तु खरीदने के योग बन रहे हैं. किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होने की संभावना है जो आने वाले दिनों में आपकी मदद करेगा. आपके सोचे हुए काम आसानी से पूरे हो सकते हैं. आज माता से सुख मिलेगा. पुराने दोस्तों से भी मुलाकात हो सकती है. आज आप नए कारोबार की रुपरेखा भी बना सकते हैं. जीवनसाथी से सहयोग मिलने के योग हैं. किसी भी काम में अति करने से आपको बचना होगा. विरोध का भी सामना करना पड़ सकता है. आसपास के कुछ लोग आपका विरोध कर सकते हैं. ऑफिस और फील्ड में भी माहौल थोड़ा अलग हो सकता है.

कन्या
आज ऑफिस या बिजनेस में नई पहल करने का समय है. अपने कामकाज में नया प्रयोग करने में आप सफल हो सकते हैं. दिन आपके लिए ठीक है. आज आप जो भी सोचेंगे, उसमें सफलता मिल सकती है. किए गए कामों का पूरा नतीजा भी मिल सकता है. कामकाज में तेजी आ सकती है. अधिकारी आपकी तारीफ करेंगे. आज आपका मन चंचल रहेगा. आप थोड़े रोमांटिक हो सकते हैं. जीवनसाथी के साथ समय बीतेगा. साझेदार से फायदा भी होगा. रोजमर्रा के कामों से फायदा हो सकता है. प्रॉपर्टी के काम भी पूरे हो सकते हैं. पुराने काम समय से पूरे हो जाएंगे. पारिवारिक समस्याओं के समाधान का मौका मिल सकता है. कामकाज में मन कम ही लग पाएगा. थकावट भी महसूस हो सकती है. काम का लोड भी बढ़ सकता है. आज आपको कुछ गलतफहमियां हो सकती हैं. मन में थोड़ी उधेड़बुन भी चलती रहेगी.

ये भी पढ़े - 400 साल बाद खुश हुए राहु-केतु ये 3 राशि वाले लोग रहेंगे भाग्यशाली , जानिए


तुला
आज के दिन अपने सोचे हुए पुराने काम शुरू करें इससे आपको फायदा हो सकता है. आज आप अच्छा महसूस करेंगे. जो सपने आपने देखे थे, वो पूरे हो सकते हैं. सामूहिक और सामाजिक काम के लिए दिन अच्छा है. परिवार के ज्यादातर काम आपको निपटाने पड़ सकते हैं. दोस्तों के साथ समय बिताएंगे. किसी तरह के निवेश की योजना भी बना सकते हैं. उधार दिया गया पैसा आपको मिल सकता है. ऑफिस और बिजनेस में आपके लिए गए फैसले बड़ा फायदा देने वाले होंगे. आर्थिक हालत के कारण टेंशन बढ़ सकती है. बिना सोचे-समझे कोई ऐसी बात कर सकते हैं, जो किसी को ज्यादा ही गहराई तक महसूस हो सकती है. आप अपनी ही मनमर्जी के काम करेंगे, तो परिवार में तनाव बढ़ सकता है. किसी बिजनेस में निवेश करें तो सावधान रहें. कोई भी बात सोच-विचार कर ही कहें.

वृश्चिक
मंगलवार का दिन आपके लिए खास रहेगा. कुछ ऐसी बातें या चीजें सामने आ सकती हैं, जो आपको आने वाले दिनों में बड़ा फायदा देंगी. किसी कठिन मामले को सुलझाने के लिए अच्छा दिन है. अपनी समझदारी का इस्तेमाल करें. चंद्रमा गोचर कुंडली के भाग्य स्थान में हैं. कार्यक्षेत्र में जान-पहचान के लोग मददगार रहेंगे. आज दूसरों की जितनी मदद करेंगे, आपके काम उतनी ही आसानी से पूरे हो जाएंगे. आज कोई बीमारी भी ठीक हो जाएगी. किस्मत का साथ और रुका हुआ पैसा मिलने सकता है. आप थोड़ी थकावट महसूस करेंगे. आपके लिए जो लोग महत्वपूर्ण हैं उनके साथ अनबन या कोई गलतफहमी भी हो सकती है. उलझी हुई बातों को सुलझाने के लिए बीच का रास्ता निकाल सकते हैं.

धनु
धनु राशि को चंद्रमा के प्रभाव से धन लाभ हो सकता है जिससे आपको फायदा होगा. संबंधों में सुधार हो सकता है. सबका सम्मान करें. आपके फैसलों में सटीकता रहेगी. नए बिजनेस के लिए आपकी कोशिशें सफल हो सकती हैं. बिजनेस और नौकरी में भी सफलता के योग हैं. विवाह योग्य लोगों को विवाह प्रस्ताव मिल सकते हैं. कन्फ्यूजन की स्थिति बनने पर अनुभवी व्यक्ति की सलाह लें. नौकरी या बिजनेस में आने वाले मामलों पर बातचीत करने के लिए अच्छा समय है. पैसों की स्थिति पर आपको थोड़ा ध्यान देना पड़ेगा. बार-बार आपके विचार बदल भी सकते हैं. पलक झपकते ही आप अपनी योजना बदल सकते हैं. इससे आपको नुकसान होने की संभावना ज्यादा है. कुछ नजदीकी लोगों के साथ टकराव होने की भी संभावना बन रही है.

मकर
आपको मायूस होने की जरूरत नहीं है. कोई महत्वपूर्ण काम भी कर सकते हैं. जो आपको बड़ा फायदा देने वाला रहेगा. पूरी मेहनत करने पर मजा आएगा. किसी पुराने काम को निपटाने के बाद आपको फायदा मिलेगा. नया काम शुरू करने के बजाए, पुराना काम समेटने पर ज्यादा ध्यान दें. जो लोग अविवाहित हैं उनके लिए दिन अच्छा रहेगा. दूसरों से आगे निकलने की इच्छा आज तेज हो सकती है. किसी फालतू विवाद या झंझट से बचने के लिए आप किसी पर भी आंख बंदकर के भरोसा न करें. संवेदनशील मामले या पैसों को लेकर किसी के साथ अनबन होने के योग बन रहे हैं. परिवार के लोग आपसे नाराज हो सकते हैं. मन में हल्की बेचैनी हो सकती है. घर और ऑफिस दोनों जगह कुछ परेशान करने वाला माहौल बन सकता है. ऐसे में शांति और धैर्य ही आपका सहारा है.

इसे भी पढ़िए - 2018 आपके लिए क्‍या कुछ शुभ लाने वाला है ।


कुंभ
इस राशि के कुछ लोगों को किस्मत का साथ मिल सकता है. कम मेहनत में भी ज्यादा फायदा हो सकता है. कुछ मामलों में दिन अच्छा कहा जा सकता है. नई दिशा में भी आप आगे बढ़ सकते हैं. बिजनेस का कोई अटका हुआ मामला आज निपट सकता है. अधिकारी आपसे इम्प्रेस हो सकते हैं. कोई बड़ा फैसला लेने जा रहे हैं तो भरोसेमंद लोगों से बात करें. उपयोगी सलाह मिल सकती है. कार्यक्षेत्र के बड़े काम संयम से निपटाएं. आप जिस ढंग से बातचीत करेंगे, उससे दूसरे लोग आपके फेवर में हो सकते हैं. कार्यस्थल पर आपके लिए अच्छी स्थितियां बन सकती हैं. काम के साथ चुनौतियां भी ज्यादा हो सकती हैं. आराम कम और काम ज्यादा हो सकता है. आपका कागजी काम भी चुनौतीपूर्ण साबित हो सकता है. घर और ऑफिस के कुछ मामलों में टेंशन बढ़ने की संभावना है.

मीन
मीन राशि की आज जिम्मेदारी बढ़ सकती है. नौकरी में सारी चीजों को सामान्य रखने के लिए आपको अपने स्तर पर कुछ न कुछ प्रयास करने चाहिए. इससे आने वाले दिनों में आपको ही फायदा हो सकता है. अपने कामकाज में ईमानदारी रखें इससे फायदा हो सकता है. अपने दायरे से बाहर निकलने की कोशिश कर सकते हैं. मकान या नए वाहन से फायदा होने की संभावना है. कारोबार के लिए नए लोगों से कॉन्टैक्ट होंगे. किसी से ज्यादा उम्मीद न करें. जिम्मेदारियों को पूरा करने के प्रति आपको सावधान रहना होगा. नौकरी या बिजनेस से जुड़े जरूरी कागजी कामकाज में सावधानी रखनी होगी. नया काम शुरू करने से बचें. कही-सुनी बातों पर भरोसा न करें. लेन-देन में भी सावधानी रखनी होगी. नए लोगों और तकनीक के मामले में संभलकर रहे. चोट लगने की संभावना है. सुबह से ही थोड़ी बेचैनी और सुस्ती महसूस हो सकती है. लगभग हर काम पर ध्यान देने में आपको कठिनाई महसूस हो सकती है.

एक टिप्पणी भेजें