घर पर एक तेज पत्ता जलाएं और देखें क्या होता है 10 मिनट बाद हैरान रह जायेगे आप


आज जानेंगे तेज पत्ते के कुछ अनोखे फायदे, वेसे तो हमारे घरो में तेज पत्ते का उपयोग मसाले के रूप में किया जाता है. परन्तु आज हम आपको ऐसे उपयोग के बारे में बताएँगे जिसके बारे में आपने शायद ही सुना होगा तेज पत्ते में कई प्रकार के ओषधिय तत्व होतें हैं. और यह मिनरल, मिटामिन और एंटी ओक्सिडेंट से भरपूर होता है

इसलिए इसका कई प्रकार कि दवाओ को बनाने में किया जाता है. लेकिन आज हम जिस ओषधिय गुण के बारे में बात करने वाले हैं. वह इस पत्ते को खाने से नहीं बल्कि जलाने से मिलता है. तेज पत्ते में तीन विशेष प्रकार के तत्व होतें हैं पिनयिन, पेन्योल, और अल्मिसिन, कहतें हैं तेज पत्ते को जलाए जाने पर यह तत्व वस्विकृत होकर हवा में आ जातें हैं.

यह भी पढ़ेइस एक चीज़ को सुबह उठकर छत पर फेंकदे फिर देखें चमत्कार

और सांस् लेने पर हमारे भीतर आ जातें हैं इन तत्वों का असर हमारे शारीर में अनाल्जेसिक, या मेडिसिन कि तरह होता है. मतलब ये हमारी मांसपेशियों को रिलैक्स करता है. और हमारे मन को शांत करता है. जिससे हमारे मानसिक और शारीरिक तनाव में कमी आती है. और हमें शांति का अनुभव होता है।

इसको इस्तेमाल करने के लिए एक तेज पत्ता लीजिए और इसे एक बर्तन में रखकर जला लीजिए ध्यान रखे कमरे कि खिडकियां और दरवाज़े बंद रखें और दस मिनट के लिए भाहर चलें जाएं फिर दस मिनट बाद आप कमरे में आकार आराम कर सकतें हैं या आप अपना काम कर सकतें हैं.

अब घहरी लम्बी सांसे लीजिए और रिलेक्स होने कि कोशिश कीजिए आप कुछ ही देर में अच्छा महसूस करने लगेंगे अगर आप तनाव या थकन महसूस करतें हैं. तो ये आपके लिए बिना साइड इफ़ेक्ट के बहुत लाभकारी नुस्खा है।

एक टिप्पणी भेजें