अगर आप भी हैं छोटे कद से परेशान तो आज ही आजमाएं हाईट बढ़ाने का ये बेहतरीन नुस्खा



जिन लोगों की हाइट कम होती है वो लोग अपनी हाइट को लेकर असहज महसूस करते हैं. अच्छी हाइट किसी की भी पर्सनेलिटी में चार चाँद लगाने का कम करती है. आपकी हाइट आपकी फॅमिली मेम्बर्स की हाइट्स पर निर्भर करती है. कई बार कम हाइट की वजह से लोग हंसी का पात्र बन जाते हैं. कम हाइट होने की वजह से बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है जैसे शादी होने में दिक्कतें आना, करियर में दिक्कतें आना जैसे मिलेट्री या मॉडलिंग में लम्बी हाईट वालो को प्राथमिकता दी जाती हैं. आज हम आपको हाइट बढ़ाने का एक असरदार नुस्खा बता रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप अपनी हाइट बढ़ा सकते हैं. चलिए जानते हैं क्या है वो नुस्खा.


आपने हमेशा अपने बड़ों से सुना होगा दूध पीया करो दूध पीने से हाइट बढ़ती है. हाँ ये बिलकुल सही बात है कि दूध पीने से हाइट बढ़ती है लेकिन अगर दूध गाय का हो तो हाइट जल्दी बढ़ती है. अगर आप रोज सुबह खाली पेट गाय के दूध में गुड़ मिलकर पियेंगे तो आपकी हाइट जरुर बढ़ेगी. ध्यान रहे दूध गुनगुना हो.

यह भी पढ़े - शादीशुदा स्त्री पत्ता गोभी को रात में यहां पर लगाकर सोएं फिर होगा ऐसा कि

दूध में कैल्शियम होता है जो हाइट बढ़ाने में सबसे ज्यादा मदद करता है. गाय के दूध में बहुत अधिक मात्रा में कैल्शियम होता है इसलिए नियमित रूप से गाय के दूध में गुड़ मिला कर पीने से हाइट बढ़ती है. कैल्शियम के अलावा गाय के दूध में प्रोटीन भी अधिक होता हैं जो हाईट बढ़ाने में मदद करता है. अब आप सोच रहे होंगे कि दूध तो ठीक लेकिन गुड़ का हाइट बढ़ाने में क्या काम. चलिए आपको बताते हैं गुड़ का हाइट बढ़ाने मे काम है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गुड़ में ग्लूकोज की मात्रा अधिक होती हैं जो हड्डियों को सही तरीके से ग्रोथ करने में मदद करता हैं. गुड़ में कैल्शियम, आयरन और कॉपर पाया जाता हैं.

1 टिप्पणी

  1. Small height is not only embarrassing and uncomfortable condition but also frustrates for you and your partner if he or she is taller than you. Worry no more and look no further try out herbal supplement for height gain treatment.visit http://www.hashmidawakhana.org/height-gain-natural-supplement.html