अंकशास्त्र के मुताबिक इस दिन जन्मी लड़कियां होती हैं बहुत खुशकिस्मत, जानिए क्या आप हैं इसमें


महिलाओं के बारे में एक बात कही जाती है कि उन्हें समझना आसान सबके बस की बात नहीं है. दुनिया में ऐसे बहुत कम ही लोग हैं जिन्हे औरत समझ आ जाती हैं, बाकियों के लिए तो महिलाएं केवल एक पहेली ही बनी रहती हैं, लेकिन आज हम आपके लिए एक ऐसी जानकारी लायें हैं जो आपके लिए बहुत लाभदायक साबित हो सकती है. जी हाँ आज इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बतायेंगें कि इस दुनिया में कौन सी महिलायें खुशकिस्मत होती हैं और आप खुद कैसे जान सकते हैं उस खुशकिस्मत महिला के बारे में.


तो आइये शुरू करते हैं आपको बताना कि वो कौन सी तीन तरह की लड़कियां हैं जिन्हें शास्त्रों में सबसे ज्यादा खुशकिस्मत कहा गया है. तो इस कड़ी में पहले स्थान पर आती हैं वो लड़कियां जिनका मूलांक 1 होता है. अब आप सोचेंगें कि मूलांक कैसे पता किया जाये. तो चलिए आपकी इस समस्या का हल भी है हमारे पास. जानकारी के लिए बता दें कि मूलांक 1 उन लोगों का होता है जिनका जन्म 1, 10, 19 या 28 तारिख को होता है. माना जाता है कि मूलांक 1 वाली लड़कियां काफ़ी समझदार और समाजिक होती हैं. इसके अलावा ना ही उनमे भरपूर व्यावसायिक क्षमता बल्कि घर को भी वो उतनी ही अच्छे से चलाने का हुनर जानती हैं. अंक शास्त्र के अनुसार इन लड़कियों में गज़ब का आत्मसम्मान और आत्मगौरव होता है.

यह भी पढ़े - रोज सुबह बासी पानी पीने से होता है ऐसा फायदा जिसे जानकर हैरान रह जायेंगे आप

इस लिस्ट में दूसरा स्थान उन लड़कियों का है जिनका मूलांक होता है २. यानी की जिन लड़कियों की जन्मतिथि 2, 11, 20 या 29 होती है वो. अंकशास्त्र बताते हैं कि मूलांक २ वाली लड़कियां बड़े ही शांत और सौम्य स्वाभाव की होती हैं. इन लड़कियों को सजने सवरने का बहुत शौक होता है. सरल शब्दों में कहें तो इन लड़कियों को चाह होती है सबसे अलग आकर्षण का केंद्र बने रहने की. इसके बाद इस कड़ी में 3 नंबर पर अति हैं मूलांक 3 वाली लड़कियां. यानि की वो जिनका जन्मदिन महीने की 3, 12, 21 या 30 तारिख को होता है. अंकशास्त्र बताता है कि इस मूलांक की लड़कियां अपनी मीठी वाणी और परिवार को साथ लेकर चलने के लिए जानी जाती हैं. बताया जाता है कि मूलांक 3 वाली लड़कियां शादी के बाद अपने पति पर अपना पूरा प्रभाव बनाये रखती हैं. ये लड़कियां बहुत ज्यादा रोमांटिक भी होती हैं और इन्हें संगीत और कला में काफी दिलचस्पी भी होती है. माना जाता है कि इस मूलांक की लड़कियों के पति अगर अपनी पत्नी के नाम से व्यवसाय शुरू करें तो उन्हें इसमें काफी सफलता मिलती हैं.

एक टिप्पणी भेजें