जन्म के महीने से जाने कैसा होता है महिलाओ का स्वभाव


इसमें कोई शक नहीं कि स्त्री को इस दुनिया का सबसे रहस्यमयी प्राणी समझा जाता है. दरअसल ऐसा कहा जाता है कि जिसे ज्ञानी महाज्ञानी नहीं समझ पाए उसे एक इंसान क्या समझेगा. मगर वो कहते है, न कि जो काम तलवार से नहीं हो सकता, वो एक छोटी सी सुई से ही हो जाता है. जी हां इस कहावत को सच मान कर आज हम आपको स्त्री के बारे में कुछ खास बातें बताना चाहते है. गौरतलब है कि आज हम आपको जन्म के महीने के आधार पर ये बताएंगे कि किस महीने में जन्मी स्त्रियां कैसी होती है यानि उनका स्वभाव कैसा होता है.

१. जनवरी फ़रवरी..
बता दे कि जिन महिलाओ का जन्म इन दो महीनो में होता है, वो दिखने में काफी आकर्षक होती है. जी हां ये महिलाएं गोरे और सांवले रंग की होती है और ये बहुत जल्दी ही दूसरो के बीच आकर्षण का केंद्र बन जाती है. अब यूँ तो इन महीनो में जन्मी महिलाएं काफी मेहनती होती है, लेकिन इसके साथ ही उन्हें सोना और आराम करना भी काफी पसंद होता है.

बता दे कि इन महीनो में जन्मी महिलाओ का स्वभाव काफी उदारता वाला होता है. हालांकि इनके मन में शारीरिक संबंधो को लेकर उदासीनता का भाव बना रहता है, जिसके चलते इनके वैवाहिक जीवन में कई समस्याएं भी आती है. इसके इलावा इन महिलाओ के लिए इनका परिवार ही सबसे पहले होता है और ये घर आये मेहमानो का भी काफी सम्मान करती है. यही वजह है कि इन महिलाओ की पीठ पीछे काफी तारीफ भी की जाती है.

२. मार्च अप्रैल..
बता दे कि इन दो महीनो में जन्मी महिलाएं संस्कारी, व्यव्हार कुशल और मीठा बोलने वाली होती है और ये जहा भी जाती है प्रसिद्धि हासिल कर ही लेती है. इसके इलावा ये किसी भी बात को दिल में छुपा कर नहीं रखती. जी हां साफ़ बोलना और साफ़ सुनना ही इनकी आदत है. बता दे कि ये महिलाएं धनवान तो होती ही है, पर साथ ही अपने आकर्षक स्वरूप के कारण दूसरो को जल्दी पसंद भी आ जाती है. गौरतलब है कि ये महिलाएं केवल एक ही बार प्यार करती है और अपने प्रेमी के लिए ये कुछ भी करने को तैयार होती है. हालांकि ये स्वभाव से थोड़ी जिद्दी और जटिल होती है. यानि अगर इन्हे कोई बात एक बार बुरी लग जाए तो ये उसे भुला नहीं पाती और इसी वजह से इनके संबंध बिगड़ जाते है.


३. मई जून..
गौरतलब है कि गर्मी के महीने में जन्मी ये महिलाएं अपने परिवार के लिए ही जीती है. हालांकि गर्मी के महीने में जन्म लेने की वजह से इनके अंदर गुस्सा भी काफी होता है, जो किसी भी समय बाहर निकल सकता है. जी हां यदि इन्हे एक बार गुस्सा आ जाए तो ये किसी की परवाह नहीं करती. बता दे कि इन महीनो में जन्मी महिलाएं कामुक, होशियार और मिलनसार होती है. इसलिए इनका व्यव्हार पहली ही बार में इन्हे दूसरो से जोड़ देता है. इस वजह से इनके संबंध बहुत जल्दी बन जाते है. हालांकि जितनी जल्दी ये संबंध बनाती है, उतनी ही जल्दी उन्हें खराब भी कर देती है.

४. जुलाई अगस्त..
बता दे कि इस महीने में जन्मी महिलाएं सर्वगुण संपन्न और अपने परिवार का काफी ध्यान रखने वाली होती है. जी हां इन्हे जीवन में हर प्रकार की सुख सुविधाएँ प्राप्त होती है और हर जगह इनका सम्मान भी किया जाता है. इसके इलावा ये महिलाएं घर के कामो में निपुण और साफ़ रंग की होती है. इसके साथ ही ये काफी शांत और धीरज वाली होती है. बता दे कि नियम और अनुशासन का इनके जीवन में काफी महत्व होता है.

५. सितम्बर अक्टूबर..
गौरतलब है कि शरद ऋतु में जन्मी ये महिलाएं काफी भाग्यशाली होती है और इन्हे जीवन का हर सुख प्राप्त होता है. इस महीने में जन्मी कुछ महिलाओ का रंग सांवला या गेहुआ भी होता है. बता दे कि इस महीने में जन्मी महिलाएं धनवान तो होती ही है, पर साथ ही ये किसी भी प्रकार की मेहनत करने से भी नहीं कतराती. इसके इलावा ये महिलाएं अपनी काम भावना को दबा कर रखती है, जिसके चलते इन्हे पेट और लिवर से जुडी समस्याओ का सामना करना पड़ता है. यूँ तो इनका स्वभाव हंसमुख ही होता है, लेकिन इन्हे गुस्सा भी जल्दी आता है. जी हां यदि इनका कोई काम पूरा न हो, तो इनसे बर्दाश्त नहीं होता.

६. नवंबर दिसंबर..
बता दे कि इस महीने में जन्मी महिलाओ का कद और गर्दन छोटी होती है. इसके इलावा इनका रंग भी सांवला होता है. गौरतलब है कि इनके अंदर एक अजीब सा डर हमेशा रहता है, जो इन्हे फ्री होकर नहीं रहने देता. वही शारीरिक संबंधो में भी इनकी रूचि कुछ खास नहीं होती. इसी वजह से इनका पार्टनर इनसे नाराज सा रहता है. यहाँ तक कि इन्हे मेहमानो की खातिरदारी करना भी ज्यादा पसंद नहीं होता, इसलिए कभी कभी इनका व्यव्हार थोड़ा अटपटा सा हो जाता है. हालांकि ये महिलाएं धन जोड़ने में काफी अच्छी होती है और इस वजह से इनके परिवार को कभी आर्थिक स्थिति का सामना नहीं करना पड़ता है. इसके इलावा अपने घरवालों के लिए ये किसी ढाल से कम नहीं होती.

अब यूँ तो बहुत से लोग ये कहते है कि स्त्रियों का रंग, रूप और स्वभाव चाहे कितना भी अलग हो लेकिन उनका दिमाग और दिल एक जैसा ही रहता है. बरहलाल हम उम्मीद करते है कि इसे पढ़ने के बाद आपको आपकी पसंद की लड़की मिल ही जायेगी.

एक टिप्पणी भेजें