बिना फेशियल किए चेहरे को बनाए गौरा, बस रोज सुबह करना होगा ये छोटा सा काम


दोस्तों आज की दुनियां में इंसान के अन्दर गौरा बनने की चाहत कूट कूट के भरी होती हैं. गौरा रंग पाने के लिए अधिकतर लोग दो ही चीजें करते हैं. पहली बाजार से महँगी फेयरनेस क्रीम लाकर चेहरे पर लगाना और दूसरी ब्यूटी पार्लर जा कर ऊँची कीमतों वाले फेशियल करवाना. लेकिन क्या आप जानते हैं कि गौरा रंग पाने के लिए ना तो आपको किसी फेयरनेस क्रीम की जरूरत हैं और ना ही कोई फेशियल चाहिए. आप इन चीजों पर अपने पैसे बर्बाद करने की बजाए हमारे द्वारा बताया जा रहा नुस्खा ट्रॉय कर सकते हैं.


आज जो नुस्खा हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं उसके नियमित इस्तेमाल से आपका रंग कुछ ही हफ्तों में इतना निखर जाएगा कि जब आप खुद को आईने में देखेंगे तो यकीन नहीं करेंगे. ये नुस्खा जितना सस्ता हैं उतना ही आसान भी हैं. इसे बनाने के लिए आपको ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ती हैं. आप इसे घर पर मौजूद चीजों की सहायता से ही आसानी से बना सकते हैं.

यह भी पढ़े - Colgate से 5 मिनट में पूरे शरीर के अनचाहे बाल ऐसे खत्म हो जायेंगे कि दोबारा नहीं आयेंगे

ऐसे तैयार करे गौरी स्किन पाने का नुस्खा  

इस नुस्खे को बनाने के लिए सबसे पहले आपको चाहिए आधा चम्मच हल्दी. ये हल्दी कई गुणों से भरपूर होती हैं और आपके चेहरे पर उपस्थित कीटाणुओं को भी मार देती हैं, जिस से आपके चेहरे पर किसी प्रकार के गहरे दाग भी नहीं बनते हैं. इस नुस्खे में दूसरी सामग्री के रूप में हम 2 चम्मच बेसन का उपयोग करेंगे. ये बेसन आपके चेहरे का रंग निखारने में आपको मदद करेगा. तीसरी सामग्री के लिए आपको चाहिए निम्बू के रस की 10 बुँदे. निम्बू आपकी स्किन के रोमछिद्रों को खोल कर उनकी अच्छे से सफाई करने में मदद करता हैं. इसके बाद चौथी सामग्री के लिए 10 बूंद गुलाब जल की चाहिए. ये गुलाब जल आपकी स्किन को मुलायम और चमकदार बनाने में मदद करेगा. अंतिम सामग्री के रूप में हमें कच्चा दूध चाहिए जिसे आप जरूरत के हिसाब से मिलाएंगे.
तो चलिए अब बताते हैं इसे कैसे बनाना हैं. ऊपर दी गई सभी सामग्रियों (हल्दी, बेसन, निम्बू का रस, गुलाबजल और कच्चा दूध) को आप बर्तन में डाल के मिक्स कर ले. अपने चेहरे को पहले साफ़ पानी से धो कर सुखा ले. अब इस तैयार लेप को अपने चेहरे पर अच्छे से लगा ले. इसे करीब आधा घंटा चेहरे पर रहने दे फिर गुनगुने पानी से चेहरा धो ले. चेहरा धोते समय इस लेप को सर्कल मोशन में उँगलियों से रगड़ते हुए उतारे.
इस उपाय को हफ्ते में २ से 3 बार करने से कुछ ही हफ़्तों में आपका रंग निखर जाएगा और लोग आपको देख बोलेंगे वाह क्या बात हैं.

एक टिप्पणी भेजें