रात को सोने से पहले मोज़े में रख लें ये एक चीज़, फायदे जान चौंक जाएंगे


आप ने प्याज के अनेक फायदों के बार में तो जरूर सुना होगा। प्याज का इस्तेमाल अक्सर हम सभी सलाद या फिर सब्जी आदि बनाने के लिए करते हैं लकिन आज हम आपको प्याज़ का एक ऐसा उपयोग बताने जा रहें है जिसे अपनाकर आपको चौंका देने वाले फायदे तो होंगे ही सतह ही आपका स्वस्थ भी अच्छा रहेगा। तो आईये जानते है प्याज के इस रहस्मयी फायदे के बार में जिसे रात के वक़्त सोते समय ही आजमाया जा सकता है।


सोते समय मोज़े में रख लें प्याज का एक टुकड़ा

आपको जानकार भले ही हैरानी होगी लेकिन ये सच है। अगर आप सोते समय अपने मोज़े के अंदर एक प्याज का टुकड़ा लें तो इससे वाकई में बहुत ही आस्चर्यजनक फायदे होते हैं। एक शोध से पता चला है की रात को मोज़े में प्याज रखकर सोने से शरीरी में मौजूद सारे कीटाणु और बैक्टीरिया बाहर निकल आते हैं। इसके अलावे मोज़े में प्याज रखकर सोने से कई तरह के बीमारियों से भी छुटकारा मिलता है। अगर आप भी इस खास नुक्शे को अपनाये तो निश्चित तौर पर आपको भी स्वस्थ सम्बंधित फायदे जरूर होंगे और आप कई तरह की कीटाणुओं के वार से भी अपने शरीर को बचा के रख सकते हैं।

यह भी पढ़े - रात को सोते समय हर पति-पत्नी को ध्यान में रखनी चाहिए ये बातें


शोध में पता चली हैं ये बातें
शोधकर्ताओं के अनुसार प्याज को मोज़े में रखकर यदि रात को सोया जाए तो उससे खून साफ़ होता है और बॉडी कई प्रकार के अन्य बीमारियों से भी बचा रहता है। प्याज में फास्फोरिक एसिड पाया जाता है जो धमनियों में जाने वाले खून को साफ़ करता है और कीटाणुओं और बैक्टेरियों को शरीर से दूर रखता है।

आप सोच रहे होंगे की सिर्फ प्याज को पैरों के नीचे रखने से क्या फाइड अहो सकता है तो आपको बता दें की पैर से जुड़े नशे पूरी बॉडी से कनेक्टेड होती है और प्याज़ में मौजूद फास्फोरिक एसिड शरीर के अंदर प्रवेश करता है खून को साफ़ करता है। पैरों में मौजूद तंत्रिका तंत्र शरीर में खून का प्रवाह करंट की स्पीड से करता है और पूरे शरीर के खून को साफ़ कर शरीर को कई तरह की बीमारियों से बचाता है।

एक टिप्पणी भेजें