9 सोमवार तक भोलेनाथ की शिवलिंग पर चढ़ाए ये ख़ास चीज, होंगे जीवन के सारे कष्ट दूर


हर किसी के जीवन में उतार चढ़ाव आता रहता हैं. हालंकि कई बार हमारे जीवन में आने वाली समस्याएं इतनी बड़ी होती हैं कि हमें समझ नहीं आता कि इससे कैसे निपटा जाए. वहीँ कुछ समस्याएं छोटी होती हैं लेकिन वो हमारे जीवन से जाने का नाम नहीं लेती हैं और हमें बार बार परेशान करती हैं ऐसे में कई बार हमारी जिंदगी जहन्नुम से भी बत्तर बन जाती हैं.


यदि आप भी इस तरह की समस्याओं से गुजर रहे हैं तो टेंशन ना लीजिए. आज हम आपको इन समस्याओं से छुटकारा पाने का बहुत ही आसान और कारगर उपाय बताएंगे. हमारे शास्त्रों में शिव भगवान को दुखो का निवारण करने वाला सबसे शक्तिशाली देवता माना गया हैं. अपने जीवन के कष्टों को दूर करने के लिए भी आपको भगवान शिव को प्रसन्न करना होगा.

जैसा कि आप सभी जानते हैं. सोमवार का दिन भगवान शिव के लिए ख़ास माना जाता हैं. इस दिन शिव ज्यादा अच्छे मूड में रहते हैं और भक्तों की फ़रियाद भी जल्दी सुन लेते हैं. हमारे द्वारा बताया जाने वाला उपाय भी आपको सोमवार के दिन ही करना होगा. ध्यान रहे आपको ये उपाय लगातार 9 सोमवार तक करना होगा. यदि आप ने इस श्रृंखला में एक भी सोमवार मिस कर दिया तो आपको यह दुबारा से शुरू करना होगा.

यह भी पढ़े - साल 2018 में ढाई साल के लिए केतु का प्रवेश मकर राशि में हो रहा है, जिसकी वजह से पलटेगी इन राशियों की किस्मत

जीवन के कष्टों को दूर करने के लिए करे यह उपाय 


हर सोमवार सुबह सूर्योदय के पूर्व उठकर स्नान कर ले. अब बिना किसी खाद्य पदार्थ को खाए अपने पास के शिव मंदिर चले जाए. इस धीव मंदिर में आपको भोलेनाथ की शिवलिंग का दूध से अभिषेक करना होगा. दूध को हमारे ज्योतिष शास्त्र में चंद्र ग्रह से जोड़ा गया हैं. दूध और चाँद दोनों का रंग और प्रकृति शीतलता प्रदान करने की होती हैं. इसलिए जीवन के कष्टों को दूर करने के लिए शिवलिंग पर इसे चढ़ाया जाता हैं.

जब आप शिवलिंग पर दूध चढ़ाए तो इस बात का ध्यान रखे कि यह दूध ताजा हो,  डिब्बा बंद अथवा पैकेट का दूध अर्पित न करें. इस दूध को शिवलिंग पर अर्पित करने से पहले इसमें तुलसी के पत्ते, केसर, शहद इत्यादि चीजे मिला ले. अब इस दूध को शिवलिंग पार चढ़ाते हुए ॐ नमः शिवाय का जाप करे.

ध्यान रहे आपको यह दूध अभिषेक हर हफ्ते 9 सोमवार तक करना हैं. इस दिन आप भगवान शिव के नाम का व्रत रखे और दिन में सिर्फ एक बार नमक रहित भोजन करे. इस दिन मदिरापान या नॉन वेज नहीं ले. यह उपाय नियम से करने के बाद शिव भगवान प्रसन्न होते हैं और आपके जीवन के कष्टों का नाश कर देते हैं.

एक टिप्पणी भेजें