रात को सोने से पहले पी ले ये दो चीज,मोटापा हो जाएगा झट से गायब


आज दुनिया में मोटापा एक बड़ी समस्या बनती जा रही है. दुनिया का एक बड़ा हिस्सा इस समस्या ग्रसित है मोटापे का सबसे बड़ा कारण गलत खानपान है और उस खाने को पचाने के लिए उपाय न करना है. अगर आप मोटे है तो बीमारिया बहुत जल्द आपके पास आती है. मोटाप कई बिमारियों को निमंत्रण देता है इस लिए अगर आप स्वाथ्य के प्रति जागरूक है तो अपने आप को फिट रखने की कोशिश करे.


लोग मोटापे से निजात पाने के लिए तरह तरह के उपाय जिम से लेकर बाज़ार में चर्बी घटाने के लिए कई तरीके साधन मौजूद है लेकिन इन सब तरीकों को अपनाने में आपका बहुत पैसा खर्च हो जाता है. आज हम आपको एक ऐसा घरेलू नुख्सा बताने जा रहे है जो आपके शरीर के लिए लाभदायक है और इस तरीके से आप अपने मोटापे को कम कर सकते है.

मोटापा बढ़ने के लिए केवल आपका खानपान जिम्मेदार नहीं है बल्कि आपके जीवन की गलत दिनचर्या भी मोटापा बढ़ने में मदद करती है और ये आपके शरीर पर गलत प्रभाव डालती है. अगर आप रात में देर तक जागते हो तो इसके कारण भी आपके मोटापे में वृद्धि हो सकती है. अगर आप अपने खाने में सही मात्र में विटामिन c का उपयोग नहीं कर रहे है तो ये आपके मोटापा बढ़ने का कारण हो सकता है विटामिन c की कमी मोटापा बढाने में कारगर होता है.
यह भी पढ़े - साल 2018 की शुरुआत में ही इन दो राशि वालो की चमकेगी किस्मत


शरीर में  में ओमेगा थ्री फैटी एसिड की कमी हो तो इससे भी शरीर का मोटापा बढ़ जाता  है. अगर आप मोटापे से छुटकारा पाना चाहते है तो आपको अपने लाइफस्टाइल में व्यायाम को जरुर सामिल करना चाहिए.

आज हम आपको मोटापा दूर करने के लिए दो ऐसे उपाय बताने जा रहे है जो मोटापा दूर करने में बहुत ही कारगर है और आप घर पर बैठकर ही अपने मोटापे की समस्या को दूर कर सकते है. तो आइये जानते है इन उपायों के बारे में.

आप एक कप में बॉयल्ड पानी लें और उसमे एक चम्मच दालचीनी पाउडर और दो चम्मच शहद लें और इसे  रात को खाना खाने के आधे घंटे बाद ले. इस उपाय को रोज रात  को पीने से शरीर का मेटाबोलिज्म बढ़ता है और ये ड्रिंक शरीर में फैट को बढ़ने से रोकता  है. अगर आप इस  ड्रिंक को नियमित रूप से पीते है तो आपके  पेट और कमर की चर्बी  धीरे धीरे कम जाएगी  और साथ ही शरीर के टॉक्सिन भी बाहर निकल जायेंगे. एक हफ्ते में ही इस ड्रिंक का असर नज़र आने लगेगा और आप कुछ ही दिनों में स्लिम ट्रिम हो जायेंगे.

एक टिप्पणी भेजें