अपनी जन्मतिथि के हिसाब से जानें आपके लिए कौन सा सेक्टर कैरियर बनाने के लिए बेहतर रहेगा


आज के समय में ज्यादातर लोग अपने कैरियर को लेकर भ्रमित रहते हैं। अक्सर 12वीं के बाद ज्यादातर लोगों को यही चिंता सताती है कि उनके लिए किस कैरियर का चुनाव करना सबसे बेहतर होगा। कई बार सही मार्गदर्शन ना मिल पाने की वजह से कुछ लोग भटक जाते हैं, जिसका खामियाजा उन्हें बाद में भुगतना पड़ता है। जो लोग पैसे से मजबूत होते हैं, वह किसी काउंसलर की मदद ले लेते हैं, लेकिन सभी लोग ऐसा नहीं कर पाते हैं। जो लोग धार्मिक हैं, वो लोग अपने कैरियर का चुनाव ज्योतिष की राय लेने के बाद ही करते हैं।


जो लोग ज्योतिष से राय लेने या काउंसलर की मदद लेने में असमर्थ हैं, उन्हें अपने कैरियर के चुनाव को लेकर चिंता करने की जरुरत नहीं है। आज हम उन लोगों के लिए किरो के अंकशास्त्र के हिसाब से अपने कैरियर का चुनाव करने के बारे में बताने जा रहे हैं। किरो के अंकशास्त्र से यह बात आसानी से पता चल सकती है कि किस व्यक्ति का कैरियर किस क्षेत्र में बेहतर बन सकता है। अंकशास्त्र में भविष्य की जानकारी अंकों के माध्यम या जन्मतिथि से से होती है। आज यहाँ आप जान सकते हैं कि जन्मतिथि के हिसाब से किस व्यक्ति को किस क्षेत्र में अपना कैरियर बनाना चाहिए।

यह भी पढ़े - अपनी जन्म तारीख के अनुसार से जानिए कैसे रहने वाला है आप के लिए साल 2018, पढ़ें ये विशेष पोस्ट

जन्मतिथि से ऐसे जानें किस क्षेत्र में बनायें कैरियर:

*- जिन लोगों का जन्म 2, 11, 20 या 29 तारीख को हुआ है, उन लोगों को ठंढे पदार्थ से जुड़े काम, कांच के सामान बनाने या पानी से जुड़े कामों वाले क्षेत्र में अपना कैरियर बनाना चाहिए। इसमें उनके आगे बढ़ने की ज्यादा संभावनाएं होती हैं।

*- जिन लोगों का जन्म 3, 12, 21 या 30 तारीख को हुआ हो, उन लोगों को ज्ञान-विज्ञान, खेल, इंजीनियरिंग, मेडिकल, सीए या सीएस जैसे क्षेत्रों में अपना कैरियर बनाने के बारे में सोचना चाहिए। इन लोगों को आयात-निर्यात या कमीशन से जुड़े काम भी करने चाहिए।

*- जिन लोगों का जन्म 4, 13, 22 या 31 तारीख को हुआ है, उन लोगों के लिए व्यवसाय करना ज्यादा फायदेमंद नहीं होता है। अगर आप व्यवसाय ही करना चाहते हैं तो समय-समय पर विशेषज्ञों की सलाह लेना ना भूलें, वरना हानि हो सकती है। ऐसे लोगों के लिए नौकरी करना ज्यादा सही होता है। ये लोग सरकारी या निजी दोनों ही क्षेत्रों में बेहतर होते हैं।

*- जिन लोगों का जन्म 5, 14, या 23 तारीख को हुआ है, उन लोगों को बीमा या बैंकिंग से जुड़े कम करने चाहिए। इसमें सफलता मिलने की ज्यादा सम्भावना रहती है। धन के लेन-देन से जुड़े काम इनके लिए ज्यादा बेहतर होता है। इन तारीखों को जन्में लोग अगर व्यापार करना चाहते हैं तो शिक्षा, प्रबंधन या ज्योतिष से जुड़े कामों में सफलता पानें की ज्यादा सम्भावना होती है।

ये भी पढ़े - स्तनों का आकार से जाने गर्भ में बेटा है या बेटी, जाने और तरीके

*- जो लोग 6, 15 या 24 तारीख को जन्में हो, उन लोगों को कला के क्षेत्र में जाना चाहिए। इसमें उनकी सफलता की ज्यादा सम्भावना होती है। ये लोग संगीत और अभिनय के क्षेत्र में ज्यादा ऊँचाई तक जाते हैं। इसके साथ ही इस तारीखों को जन्में लोगों को होटल से जुड़े व्यवसाय में जाना फायदेमंद होता है।

*- जिन लोगों का जन्म 7, 16 या 25 तारीख को हुआ हो, उन लोगों को इंजीनियरिंग, शोध सम्बन्धी काम, कृषि से जुड़े काम करने चाहिए। इस तरह के कामों में इन लोगों सफल होने की ज्यादा सम्भावना होती है। ये लोग संचार क्षेत्र से जुड़े कामों में भी सफलता प्राप्त करते हैं।

*- जिन लोगों का जन्म 8, 17 या 26 को हुआ है, उन लोगों को प्रिंटिंग, लघु उद्योग, रत्नों से जुड़े काम करने चाहिए। ऐसे कामों में इनकी सफलता की उम्मीद ज्यादा होती है। ये लोग जमीन से जुड़े काम भी कर सकते हैं, इसमें भही इन्हें सफलता मिलती है।

*- जो लोग 9, 18 या 27 तारीख को जन्में हैं, उन लोगों को अपना कैरियर इंजीनियरिंग के क्षेत्र में बनाना चाहिए। ये लोग बिजली, सीमेंट या चिकित्सा के क्षेत्र में भी अपना हाथ आजमा सकते हैं। वहां भी उनके सफल होने की सम्भावना ज्यादा होती है।

एक टिप्पणी भेजें