सिर्फ एक इलायची आपके जीवन की सभी परेशानियों को कर सकती है दूर, पढ़े और जानें कैसे…


आजकल के महंगाई वाले जमाने में आम लोगों का जीना काफी मुश्किल हो गया है। लोगों की कमाई में वृद्धि हो या ना हो लेकिन महंगाई में लगातार वृद्धि हो रही है। ऐसे में लोगों के पास पैसा रुकता नहीं है और उन्हें आय दिन जीवन की तमाम परेशानियों से झूझना पड़ता है। जिस रफ्तार से महंगाई बढ़ रही है हर आसान चीज़ भी मुश्किलो के दायरे में आने लगी है. अगर ये समाज मे व्याप्त चोरी-डकैती भी हो रहे हैं तो सबका मकसद एक ही है – पैसा कमाना! इंसान पैसो के प्रति इतना ज्यादा आकर्षित इसलिये हो गया है क्योंकि इनकी जरूरतें बढ़ती जा रही है.


इलायची

ऐसे में हम आपके लिए कुछ अनोखे उपाए ढूंढकर आए हैं जिससे आपके सुख-स्मृद्धि में लगातार वृद्धि होती रहेगी।  इलायची एक ऐसा पदार्थ है जिसकी हिन्दू धर्म मे सबसे अधिक खोज होती है हालांकि लौंग-इलायची हमेशा साथ होते हैं लेकिन इलायची एक ऐसा वस्तु है जो आपकी सभी समस्याओं को निवारण देने वाला है.

यह भी पढ़े - सोते वक्त खाएं सिर्फ एक इलायची , परिणाम जो मिलेगा जान कर रह जाएंगे दंग

एक इलायची के फायदे अनेक

इन सब परेशानियों से बचने और दूर करने के लिए आप एक हरी इलायची हाथ मे लें और घर के पूजन-गृह में प्रवेश कर जाएं और हाथ जोड़कर इस मंत्र का उच्चारण करें – ॐ श्रीं श्रीयै नमः! भगवान को ध्यान में रखकर करीबन 108 बार इस मंत्र का उच्चारण करना है.ऐसा करते समय ध्यान रखें कि कोई भंग ना करे इसीलिए ये उपाय तब करना है जब आप अकेले हों.

अब उस इलायची को दाहिने मुट्ठी में बंद कर लें. इसी स्थिति में घर के अंदर-अंदर ही सभी कमरों से होते हुए 7 बार घर की परिक्रमा करें और वापस पूजाघर में प्रवेश कर जाएं.

अब उस इलायची को एक लाल कपड़े में डालकर पोटली बना लें. ध्यान दें कि पोटली को बांधने के लिए लाल धागे को प्रयोग में लाना है यदि कपड़े या धागे का रंग भिन्न हो तो ये उपाय खंडित हो सकता है. अब इस पोटली को लें और घर के ऐसे जगह पर छिपाकर रख दें जहां पर कोई परिंदा भी पर नही मार सकता अर्थात आपके सिवा किसी भी नजर ना पड़े.

इसके बाद अगले 21 दिन तक आपको वो पोटली छुनी नहीं है। इसके बाद उस पोटली को किसी नदी या तालाब में विसर्जित कर दें. यदि आपके आसपास कोई पेड़ है तो उसके नीचे भी मिट्टी में दबा सकते हैं. शास्त्रों के अनुसार यदि वो जगह पीपल के पेड़ के नीचे स्थित हो तो आपकी किस्मत के लिए अत्यधिक शुभ होगा.

इलायची के इस आसान उपाय को करने से आपके जीवन की सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी। आपके जीवन में सुख-स्मृद्धि आएगी। आपके जीवन में रूके हुए कार्य पूरे होने लगेंगे। परिवार से कलेश खत्म होंगे और सुख शांति आएगी। आपको जानकर खुशी होगी कि इससे आपकी आय में लगातार वृद्धि होगी और आप लाखो की कमाई कर सकेंगे।

एक टिप्पणी भेजें