होली से पहले घर लाएं ये 6 चीजें इतना धन बरसेगा की रोक नहीं पाओगे….!!


पारिवारिक सदस्यों की कमाई के बाद भी घर में धन की कमी होती है. घर में पैसों की बरकत नहीं होती. ज्यादा मेहनत करने पर भी पैसों की तंगी रहती है. ऐसी समस्याएँ घर के वास्तुदोष के कारण हो सकती हैं. वास्तुशास्त्र के अनुसार ऐसी चीजें बतायी गयी हैं जिन्हें अपनाने से घर में पैसों से सम्न्धित समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है और धन सम्रद्धि ‌की प्राप्ति होती है. घर में धन सुख बना रहता है. तो आप भी होली से पहले घर ले आयें ये 6 चीजें और धन से सम्बंधित सभी प्रकार की परेशानियों से मुक्ति पायें-


1- मिटटी का छोटा घड़ा या सुराही को पानी से भरकर घर की उत्तर दिशा में रखने से पैसों की तंगी नहीं होती. इन्हें खाली ना रहने दें, जल के समाप्त होने पर दोबारा भर दें.

2- घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में पंचमुखी हनुमान जी की प्रतिमा या तस्वीर लगाकर नित्य पूजा करने से बरकत होती है.

यह भी पढ़े - 2018 वार्षिक राशिफल : इन तीन राशि वालों की खुलेगी किस्मत,मिलेगी बड़ी बड़ी उपलब्धिया

3- घर में वास्तुदोष होने के कारण भी धन की तंगी रहती है. इसलिए वास्तुदोष को दूर करने के लिए घर में वास्तु भगवान् की प्रतिमा या तस्वीर रखने से लाभ होता है, साथ ही धन की तंगी से भी छुटकारा मिलता है.

4- घर के मुख्य द्वार में लक्ष्मी माता और भगवान् कुबेर या स्वस्तिक के चिन्ह की तस्वीर लगाने से धन का आभाव नहीं होता है.

5- घर के उस स्थान में जहाँ पारिवारिक सदस्य अधिक समय व्यतीत करते हों वहां चाँदी, पीतल या ताम्बे का पिरामिड रखने से आय के साधनों में बढ़ोतरी होती है और पैसों की कमी नहीं होती है.

6- घर से सम्बंधित कठनाइयों से छुटकारा पाने के लिए धातु से निर्मित कछुआ और मछली रखना शुभ माना जाता है. ऐसा करने से घर में धन का आगमन होता है और बरकत बनी रहती है.

एक टिप्पणी भेजें