होली के दिन हनुमान जी को चढ़ाएंगे बस ये एक चीज , हो जायेंगे मालामाल


ये तो आप सभी जानते होंगे की कुछ ही दिनों में होली का त्यौहार आने वाला है और होली का त्योहार फाल्गुन मास की पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है। इस त्योहार को लोग खूब मस्ती के साथ मनाते हैं। होली के बारे में कहा जाता है कि इस दिन तो दुश्मन भी गले मिल जाते हैं। लोग कहते हैं कि होली का रंग केवल हमारे चेहरे को ही रंगीन नहीं बनाता बल्कि हम सब के जीवन में भी खुशियों के रंग भर देता है। होली बुराइयों पर अच्छाई की विजय का त्योहार है। इस साल 2 मार्च को होली खेली जाएगी।


कई सिद्ध लोग इस दिन देवी-देवताओं को प्रसन्न करने के लिए प्राचीन प्रामाणिक विधि से पूजन पाठ करते हैं। इस दिन आसुरी शक्तियों का नाश हुआ था अतएव होली पर हनुमानजी को प्रसन्न करने वाले उपाय अवश्य काम करते हैं। ऐसी मान्यता है की होली की पूर्णिमा पर हनुमानजी को तांत्रिक विधि से चोला चढ़ाने से हर बिगड़ा काम बन जाता है और साधक पर हनुमानजी की विशेष कृपा होती है।

आपको बता दें कि फाल्गुन महीने के आखिरी दिन पूर्णमासी के दिन खुशियों का त्योहार होली मनाई जाती है होली ऐसा त्योहार है जो दो दुश्मनों को भी गले मिलवा देता है और दो दिलों के फासले को भी मिटा देता है देता है। आज हम आप को एक उपाय बताने जा रहे है जिसको केके आप अपने होली के त्योहार को और भी खुशहाली भरा बना सकते हैं। विद्वान बताते हैं कि होली के दिन हनुमान जी को अगर आप चोला चढ़ाते हैं तो आपके सारे बिगड़े काम अपे आप बनने लगते हैं।

यह भी पढ़े - 2 मार्च होली विशेष संयोग इन 5 राशि के लोगों को होगा भारी धन लाभ

इसके अलावा होली के दिन शाम के समय हनुमान जी को केवड़े से बना इत्र और गुलाब की माला भी चढ़ानी चाहिए इसके अलावा जिस दिन होली खेली जाए उस दिन अपने घर के मेन गेट पर अबीर या गुलाल जरूर डालना चाहिए| और अपने घर के मेन दरवाजे पर दोमुखी दीपक भी जलना चाहिए इस उपाय को करने से आपको धन हानि नहीं होगी और धन संबंधी कोई भी समस्या आप के जीवन में नही आएगी| वहीं होली के दिन अगर आपका कोई दुश्मन आफको लौंग या इलायची खाने के लिए दे तो उसे आप कको नही लेना चाहिए इसके पीछे उसकी आपको नुकसान पहुंचाने की मंशा भी हो सकती है।

आप को ये भी बता दे की होलिका जलने के बाद उसकी राख को अगर आप अपने घर के चारों तरफ और सारे दरवाजों पर डालते हैं तो आपके घर से सारी निगेटिव एनर्जी चली जाती है और आपका घर पॉजिटिव एनर्जी से भर जाता है। इसके अलावा अगर आपकी दुकान या कोई बड़ा कारोबार है तो होलिका दहन से समय वहां से अग्नि लाकर उससे अपनी दुकान या गोदाम में सरसों के तेल का दीप जला दें।

होलिका की अग्नि से दीपक जलाने से आपकी दुकान और कारोबार में बरक्कत आएगी साथ ही वहां से सारी निगेटिव एनर्जी दूर होगी। साथ ही होली के दिन रंग खेलते समय अपने सिर पर साफा और टोपी जरूर लगाएं, ऐसा करने से आप किसी भी बुरे असर से बच सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें