2 मार्च को शुक्र कर रहा है मीन राशि में प्रवेश, जाने किस राशि को लगेगा झटका और किस को होगा खूब धन लाभ


अगर ग्रह नक्षत्रो की बात करे तो दो मार्च का दिन कुछ राशियों के लिए बेहद बुरा रहेगा. जी हां आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस दिन सुबह ग्यारह बज कर 43 मिनट पर शुक्र मीन राशि में प्रवेश करेगा और यह छब्बीस मार्च तक मीन राशि में ही रहेगा. बता दे कि शुक्र वृष और तुला राशि का स्वामी है. वही मीन राशि में यह उच्च का और कन्या राशि में यह नीच का होता है. बरहलाल शुक्र के मीन राशि में प्रवेश करने के बाद किन किन राशियों पर इसका बुरा असर पड़ेगा, इसके बारे में आपको विस्तार से बताते है.


१. मेष.. सबसे पहले हम मेष राशि की बात करते है. बता दे कि शुक्र का गोचर आपके बारहवे भाग में होंगे. ऐसे में आपको परिवार और संतान का सुख मिलेगा और लेखन में आपकी रूचि बढ़ेगी. इसके साथ ही किसी से मदद की उम्मीद न रखे और अपनी सेहत का ध्यान रखे. गौरतलब है कि इससे आपको धन समृद्धि की भी प्राप्ति होगी. गौरतलब है कि अगर घर की महिलाएं अपने हाथो से घर से दूर कही वीराने में घर की धूल दबाएं और गाय की सेवा करे तो आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी.

२. वृष.. अब दूसरी राशि की बात करते है. बता दे कि शुक्र आपके ग्यारहवे स्थान में होगा. ऐसे में बार बार आपके स्वभाव में बदलाव आएगा और आपको बचपन की भी कोई बात याद आ सकती है. इसके इलावा आप दूसरो से छिप कर काम करने की कोशिश करेंगे और इससे आपको काफी धन लाभ होगा. गौरतलब है कि मंदिर में इत्र का दान करने और साथ ही रुमाल में परफ्यूम की हल्की सी खुशबू लगा कर अपने पास रखने से आपको काफी फायदा होगा.

यह भी पढ़े - कुंंभ राशि वाले अगर जान गए ये तो समझ लें हर काम में हो जाएंगे सफल

३. मिथुन.. इसके बाद मिथुन राशि वालो की बात करते है. बता दे कि शुक्र आपके भाव के दसवे स्थान पर होगा. ऐसे में आपका समय काफी अच्छा रहेगा और साथ ही धर्म कर्म के कामो में आपकी रूचि बढ़ेगी. इसके इलावा आपको वाहन सुख मिलेगा और पैसो के प्रति आपका आकर्षण बढ़ेगा. यहाँ तक कि आपके एक्स्ट्रा मैरिटल रिलेशन बनने के भी काफी चांस है. इसलिए जरा सावधान रहे. गौरतलब है कि मंदिर में दही का दान करे और हो सके तो दही से बनी चीजों का सेवन भी जरूर करे.

४. कर्क.. अब कर्क राशि वालो की बात करते है. जिनके नौवे स्थान पर गोचर होगा. इससे न केवल आपकी किस्मत आपका साथ देगी बल्कि आपकी बौद्धिक क्षमता भी बढ़ेगी. इसके इलावा आपके मनचाहे काम पूरे होंगे और आपको पैसो की तंगी नहीं होगी. हालांकि व्यर्थ के कामो में पैसे खर्च न करे और तीर्थ स्थल पर जाने से आपको काफी लाभ होगा. इस दौरान काली या लाल गाय की सेवा करे और मिटटी के नीचे एक बर्तन में शहद भर कर दबाएं.


५. सिंह.. बता दे कि शुक्र का गोचर आपके आठवे भाव में रहेगा. इस दौरान आप दूसरो से किया अपना वादा पूरा करेंगे. इसके इलावा इस बात का ध्यान रखे कि किसी के झगड़े में न पड़े और किसी से उधार न ले. इसके साथ ही इस दौरान अपने जीवनसाथी की हां में हां मिलाना ही आपके लिए बेहतर होगा. गौरतलब है कि हर रोज मंदिर में सर झुकाएं और ज्वार का दान करे.

६. कन्या.. अब सिंह राशि वालो की बात करते है. बता दे कि आपके सातवे भाव में गोचर होगा. इस दौरान आपका समय काफी सुख से बीतेगा. इसके साथ ही आपको खूब धन लाभ होगा और हर मामले में आपको किस्मत का साथ मिलेगा. गौरतलब है कि रोज सुबह उठ कर माता पिता का आशीर्वाद ले और छब्बीस मार्च तक गंदे नाले में नीला फूल डालते रहे.

७. तुला.. गौरतलब है कि शुक्र आपके छठे गोचर में होगा. जिससे आपके जीवन की गति ठीक बनी रहेगी. एक तरफ आपको धन लाभ होगा और दूसरी तरफ आपके भाई की तरक्की होगी. इसके इलावा इस दौरान जरूरत से ज्यादा काम हाथ में न ले. इस दौरान घर की महिला अपने बालो में सोने का या गोल्डन का हेयर क्लिप अपने बालो में लगा कर रखे.

८. वृश्चिक.. बता दे कि शुक्र आपके गोचर के पांचवे भाव में रहेगा. ऐसे में धर्म के प्रति आपकी आस्था बढ़ेगी और परिवार से प्यार बढ़ेगा. इसके इलावा आपको हर तरफ से शुभ समाचार ही मिलेगा और खूब धन वृद्धि होगी. इस दौरान गाय और माता की सेवा करे और मंदिर या किसी धर्म स्थल पर दूध का दान करे.

ये भी पढ़े - ये 3 राशि वाले लोग जीवन में सफलता के झंडे गाड़ते हैं, क्या आपकी राशि है इसमें

९. धनु.. बता दे कि शुक्र आपके चौथे स्थान पर गोचर करेगा. इससे आपकी आर्थिक तंगी दूर होगी और आपकी दोस्ती अच्छे लोगो से होगी. गौरतलब है कि इस दौरान छब्बीस मार्च तक हर रोज कुए में एक चुटकी हल्दी डाले और एक डिब्बी में थोड़ा सा काला सुरमा भर कर जमीन में दबा दे.

१०. मकर.. बता दे कि शुक्र आपके तीसरे स्थान में गोचर करेगा. इससे आपको माता पिता का सुख और सहयोग मिलेगा. इसके इलावा किसी तीर्थ स्थल की यात्रा करने से आपका मन खुश रहेगा और मेहनत करने से आपके काम पूरे होंगे. इस दौरान देर रात तक काम न करे और जल्दी सोना आपकी आर्थिक स्थिति के लिए भी सही होगा. इसके साथ ही हर महिला का सम्मान करे.

११. कुम्भ.. बता दे कि शुक्र आपके दूसरे स्थान पर गोचर करेगा. इससे आपकी आजीविका में वृद्धि होगी और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. इसके साथ ही आपको चारो तरफ से सुखो की प्राप्ति होगी. इस दौरान दो सौ ग्राम गाय का घी मंदिर में दान करे और दो किलो आलू हल्दी से पीले करके गाय को खिलाएं.

१२.. मीन.. बता दे कि शुक्र मीन राशि के पहले स्थान पर गोचर करेगा. इस दौरान अगर आपका विवाह नहीं हुआ है तो आपके विवाह के योग बन रहे है. इसके साथ ही आपको धन और वाहन का सुख मिलेगा.

इस दौरान सतनाज का दान करे, इससे आपके जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा और साथ ही काली गाय की सेवा करे.

एक टिप्पणी भेजें