एक लौंग बदल सकती है आपकी किस्मत ! जानिए कैसे ?

प्रत्येक व्यक्ति चाहता है कि उसके जीवन में धन, सुख, संपत्ति, वैभव, मनचाहा जीवनसाथी हो। इन चीजों को पाने के लिए वह कई तरह के प्रयास भी करता है, लेकिन कहा जाता है समय से पहले और भाग्य से अधिक कुछ नहीं मिलता। लेकिन ज्योतिष से हटकर तंत्र एक ऐसी विद्या है जो ग्रहों की चाल व्यक्ति के अनुकूल करके उसे उसकी मनचाही वस्तु प्रदान करती है।

तंत्र शास्त्रों में कार्य सिद्धि के लिए अनेक तरह के उपाय और टोटके बताए गए हैं, उनमें से एक है लौंग के उपाय। ये उपाय नवरात्रि, दीपावली की रात्रि या सूर्य व चंद्र ग्रहण के समय किए जाएं तो अधिक फलदायी और सफल होते हैं।

आइये आज जानते हैं घर-घर में मौजूद लौंग के कुछ चमत्कारिक टोटके जो आपकी किस्मत पलट सकते हैं:
1. यदि आप आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं। पैसों की बचत नहीं हो पा रही है तो नवरात्रि के किसी भी दिन शाम के समय हनुमान मंदिर में सरसों के तेल का दीया जलाएं और उसमें सात साबुत लौंग डालें। वहीं बैठकर सात बार हनुमान चालीसा का पाठ करें और उसके बाद उसी दीपक से हनुमानजी की आरती करें। यह प्रयोग लगातार करने से आर्थिक संकट दूर होने लगता है। बेवजह के खर्चों में कमी आती है और धन का संग्रह होने लगता है।

2. घर में लगातार कोई बीमार रहता हो। बार-बार दुर्घटनाएं हो रही हों। काम अटक रहे हों तो प्रत्येक शनिवर के दिन तेल में तीन-चार लौंग डालकर दीपक जलाएं और उसे घर के सबसे अंधेरे कोने में लगाएं। ऐसा करने से घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर होने लगती है और धीरे-धीरे रोग कम होते हैं।

3. यदि शुभ कार्य में बाधाएं आ रही हों। किसी की बुरी नजर लग गई हो। बनते काम बिगड़ रहे हों तो एक पीला नींबू लेकर उसमें चार तरफ चार लौंग गाड़ दें। 21 बार ओम हनुमतै नमः का जाप कर घर से निकले काम उसी दिन बन जाएगा।

4. लौंग का उपयोग वशीकरण में किया जाता है। यदि आप किसी को वश में करना चाहते हैं तो शनिवार की मध्यरात्रि में किसी एकांत कक्ष में काले कंबल का आसन लगाकर बैठें। सात लौंग अपनी हथेली में रखें, कुछ देर उसे देखें और मुट्ठी बंद कर लें। अब जिस व्यक्ति को वशीभूत करना हो उसका 31 बार नाम बोलें। प्रत्येक नाम के साथ अपनी मुट्ठी पर फूंक मारते जाएं। अगले दिन रविवार को वे सातों लौंग जला दें। ऐसा लगातार सात शनिवारों तक करें। इससे संबंधित व्यक्ति आपके वशीभूत हो जाएगा।

5. यदि आपका बच्चा पढ़ाई में कमजोर है। परीक्षा में अच्छे अंक नहीं ला पा रहा है। याद्दाश्त कमजोर है तो किसी भी बुधवार के दिन 11 साबुत लौंग लें। इन्हें लाल कपड़े में बांधकर पूजा स्थान में रखें और ओम गं गणपतयै नमः की एक माला जाप करें। अब इन लौंग को एक-एक दिन बच्चे को खिलाते जाएं। इससे बच्चे की बुद्धि में तेजी आएगी।

एक टिप्पणी भेजें