इस दिवाली गुरूवार को बन रहा है विशेष संयोग, पर्स में रख लें बस ये छोटा सा चीज उसके बाद देखें कमाल


दिवाली का त्योहार भी आ ही गया है आज पूरा देश धूम धाम से धनतेरस मना रहा है लेकिन लोगों को अब दिवाली का इंतजार है जो कि 19 अक्‍टूबर को मनाया जाने वाला है। वहीं ज्‍योतिषशास्‍त्रों का मानना है कि इस साल की दिवाली कई मायनों में विशेष है क्योंकि 27 साल बाद दिवाली पर गुरु और चित्रा नक्षत्र का महासंयोग बन रहा है। इस संयोग में मां लक्ष्मी की पूजा करना विशेष फलदायी माना जाता है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि ऐसा संयोग अब 4 साल बाद 2021 में ही बनेगा।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि आने वाले दिनों में आज से ठीक एक दिन बाद दिवाली का त्‍योहार भी मनाया जाएगा। दिवाली के दिन लगभग सभी घरों में इस रात माँ लक्ष्मी की सच्‍चे मन से पूजा की जाती है। वहीँ आपको बता दें कि इस दिन जो कोई मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न कर देता है वो पूरे साल सुख का भोग करता है।

यह भी पढ़े - बिना जाम के ऐसे जमाएं स्वादिष्ट दही

वहीं इस दिन लोग मां को प्रसन्‍न करने के लिए एक से एक टोटके अपनाते हैं जिनसे माता लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होती है इसलिए आज हम आपको ऐसे में एक ऐसा अचूक टोटका बताने जा रहे हैं जिसको एक बार के करने से ऐसा फल मिलेगा कि आपका पर्स फिर शायद ही कभी खाली हो।

जी हाँ, इसके लिए ये दिवाली काफी शुभ है क्‍योंकि इस बार दिवाली शुभ मुहूर्त गुरुवार को पड़ रहा है। यानी की एक शुभ तो ये की दिवाली दुसरा गुरु का दिन है ऐसे में अगर इस दिन आप कुछ खास चीजें अपने पर्स में रख लेंगे तो पैसों से जुड़ी किसी भी तरह की समस्‍या का समाधान हो जाएगा लेकिन अगर आप इस दिन ये टोटका करने से चूक भी जाए तो फिर किसी भी अन्य गुरुवार को भी ऐसा कर सकते हैं।

इसके लिए आप सबसे पहले दिवाली के दिन यानि गुरुवार को अपने पर्स में एक छोटे आकार का श्रीयंत्र रख लें जिससे मां लक्ष्मी काफी प्रसन्न हो जाएँगी। जानकारी के लिए बता दें कि शास्‍त्रों में श्रीयंत्र को माता लक्ष्मी का ही रूप बताया गया है। कहा जाता है कि पर्स में श्रीयंत्र रखने से आपको बहुत जल्द ही अच्छे परिणाम मिल सकते हैं।

इसके अलावा आप अपने पर्स में माँ लक्ष्मी की एक तस्‍वीर रख सकते हैं तो इससे भी आपका पर्स कभी खाली नहीं रहेगा। इसके अलावा माना जाता है कि अगर आप भी एक पीपल का पत्ता अभिमंत्रित करके अपनी पर्स में रख लें तो इससे भी माँ लक्ष्मी की कृपा आप पर हमेशा ही बनी रहेगी।

एक टिप्पणी भेजें