60 साल बाद बन रहा है ऐसा महासंयोग, इन 5 राशि वाले जातक होंगे मालामाल


राहू केतू ऐसे ग्रह हैं जिनके नाम मात्र से ही व्‍यक्ति कांप जाता है इसके प्रभाव से अच्‍छे अच्‍छे व्‍यक्ति का भाग्‍य पलट जाता है। इन ग्रहों के छाये मात्र से भी जिंदगी तबाह हो जाती है जरा सोचिए अगर ये राहू केतु आपपर मेहरबान हो जाए और आपको धनवान बना दें तो। दरअसल आज हम उन्‍हीं दो ग्रहों के बारे में आपको कुछ खास बताने जा रहे हैं जी हां बता दें कि इस बार 60 साल के बाद राहु, केतु राशि परिवर्तन कर रहे हैं।

इनका ये परिवर्तन किसी राशि के लिए लाभप्रद हो सकता है तो किसी के लिए नुकसानदेह भी साबित हो सकता है। वहीं बता दें कि इन दोनों ग्रहों को छाया ग्रह कहा जाता है। बताया जा रहा है कि इनके परिवर्तन का लाभ सिंह और कुंभ राशि के जातकों को मिलेगा यह दोनों ग्रह इन राशियों में 6 मार्च 2019 तक रहेंगे। इसके परिवर्तन से 12 राशियों में से 5 राशि ऐसे भी है जिसे वो धनवान बना देंगे तो आइए जानते हैं कौन सी है वो 5 राशियां।

मेष राशि
इस राशि के जातको के कुछ नए दोस्‍त बनेंगे हो सकता है इन्‍हें लाभ भी प्राप्‍त हो और सरकारी कामो में सफलता के साथ साथ बड़े बुजुर्गो का आशीर्वाद भी मिलेगा। वहीं आपको बता दें कि राहू केतु का ये प्रभाव आप साफ़ साफ़ देख सकते हैं। लेकिन ध्‍यान रहे कि विवादों में ज्‍यादा न उलझें आप इस दिन को अपनी ज़िन्दगी में कभी नहीं भूलेंगे, अगर आप प्यार में डूबने के मौक़े को आज यूँ ही न गवाएँ तो यानि आपकी सारी स्थिती आपके साथ रहेगी और आप हमेशा प्रभावशाली स्थिति में रहेंगे। आज चाहे दुनिया इधर-की-उधर ही क्यों न हो जाए, आप अपने जीवनसाथी की बाहों से दूर नहीं हो सकेंगे।

कन्या राशि
इस राशि के जातको को सफलता मिलने के पुरे योग बन रहे हैं साथ ही मानसिक रुप से मजबूती भी मिलेगी और शारीरिक रूप से भी तंदरुस्त महसूस करेंगे। इस राशि वालो को पुराने रोगों से भी छुटकारा मिलेगा साथ ही व्यापारी वर्ग के लोगो को फायदा ही फायदा होने वाला हैं। आज आप आनन्द का अनुभव करेंगे। आज अपने जीवनसाथी का विकराल रूप देखने को मिल सकता है।

धनु राशि
इस राशि के जातको के शत्रुओ को परेशानी हो सकती हैं। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ महसूस करेगे वहीं नये काम को करने में सफलता प्राप्त हो सकती हैं। राहू की स्थिति की वजह से धनु राशि के जातको को लाभ ही लाभ मिलेगा। साथ ही आपको किसी महत्वपूर्ण निर्णय लेने में तनाव और बेचैनी का सामना करना पड़ सकता है। आज अपने ख़र्चों को बहुत ज़्यादा बढ़ाने से बचें। कोशिश करें तो यह दिन आपके वैवाहिक जीवन के सबसे विशेष दिनों में से एक हो सकता है।

कुंभ राशि
इस राशि के जातको को बता दें कि उनका सही समय शुरू हो गया हैं। परिवार में ख़ुशी और सौहार्द बना रहेगा। अचानक धन मिलने के योग बन रहे हैं। लेकिन धन तभी लगाएँ जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। जो भी आप आज करेंगे, आप हमेशा प्रभावशाली स्थिति में रहेंगे। सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यक़ीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें।

मीन राशि
इन राशि वालों के लिए राहू केतू धन लाभ का पिटारा खोलने वाले हैं इससे उन्‍हें आकस्मिक धन की प्राप्ति होगी। रूके हुए कार्य पूर्ण होंगे पेट की समस्‍या से लाभ मिलेगा। अगर आप छात्र है तो आने वाले 18 महीने आपके लिए काफी शुभ होंगे। आर्थिक तौर पर सिर्फ़ और सिर्फ़ एक स्रोत से ही लाभ मिलेगा। अपने दोस्तों और परिवार के सहयोग के चलते आप नए आत्मविश्वास और रोमांच से भरपूर रहेंगे। कोई पुराना दोस्त अपने साथ आपके जीवनसाथी के पुराने यादगार क़िस्से लेकर आ सकता है।

एक टिप्पणी भेजें