जन्म की तारीख बताएगी की आप होगे धनवान या होंगे बर्बाद ,जाने अपना भविष्य


ये बात बहुत सही है कि किसी के भी बारे में न अंत तक बिलकुल अंदाजा नहीं लगया जा सकता है. कब कौन क्या कर जाये इसका कोई भरोसा नहीं है लेकिन बात ये भी सही है कि वो जो चकमा वाली बात है वो हर दम नहीं आती है. वैसे तो आदमी का कुछ एक स्वभाव होता है और वो उसके लगभग अपने जीवन में वैसा ही बर्ताव करता है. विज्ञानं की बात को देखों तो स्वभाव आस पास के माहौल से बंटा है लेकिन बात ये भी सही है कि एक ही घर के दो लड़कों का स्वभाव लगभग पूरा अलग भी होता.


आप को जान कर कोई आश्चर्य नही होना चाहिए कि जन्मतिथि से आप के बारें में बहुत कुछ पता लगे जा सकता है.कहावत है न कि किस्मत से ज्यादा और समय से पहले इंसान को कुछ नही मिलता है.

अंक ज्योतिष में जन्मतिथि के जरिए आप अपने लिए उत्तम करियर क्षेत्र का चुनाव कर सकते हैं जिससे आप कामयाबी की बुलंदियों को छू सकते हैं. आज हम आपको 1 से लेकर 9 मूलांको के जातको के बारे में बता रहे हैं.

मूलांक 1

अगर आपका जन्मदिन किसी भी महीने की  1,10,19 या 28 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक एक है और अंक ज्योतिष के अनुसार एक मूलांक वाले व्यक्ति को जीवन के 22वें साल में सफलता हासिल होती है। इन लोगों के लिए शासन, प्रशासन, चिकित्सा और राजनीति का क्षेत्र लाभकारी होगा.

यह भी पढ़े - साल 2018 की शुरुआत में ही इन दो राशि वालो की चमकेगी किस्मत

मूलांक 2

अगर आपका जन्मदिन किसी भी महीने की 2,11,20 और 29 को होता है उनका मूलांक 2 होता है. इस मूलांक वाले लोगों को 24वां साल में उन्नति और सफलता मिलती है. इन लोगों के लिए कला, फिल्म, चिकित्सा, नेवी, शिक्षा और खान-पान के क्षेत्र उत्तम होंगे.

मूलांक 3

अगर आपका जन्मदिन किसी भी महीने की 3,12,21 और 30 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 3 होता है. इनकी किस्मत 32वें साल में चमकती है. करियर के लिए शिक्षा, धर्म और कानून का क्षेत्र आपके लिए लाभकारी होगा.

मूलांक 4

अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 4,13,22 और 31 तारीख को होता है उनका मूलांक 4 होता है. इस मूलांक वाले लोगों को 36वें और 42वें साल में जाकर सफलता मिलती हैं. कंप्‍यूटर, इलेक्ट्रिकल, ज्योतिष और मार्केटिंग के क्षेत्र उत्तम होंगे.

मूलांक 5

अगर आप 5,14 और 23 तारीख को जन्मे हैं तो आपका मूलाकं 5 होता है और इनके लिए उम्र का 32वां साल किस्मत चमकाने वाला होता है.

इसे भी पढ़े - 18 साल बाद बन रहा है ऐसा संयोग, इन 4 राशि वालो पर राहु और केतु होंगे मेहरबान

मूलांक 6

मूलांक 6 वाले लोगों का जन्म 6,15 और,24 तारीख को होता है. इनके लिए 24वां साल बहुत अहम होता है और ये साल उनके लिए सफलता लता है. बैंकिंग, फाइनेंस, मार्केटिंग और कॉमर्स के क्षेत्र इन लोगों के लिए अच्छे होंगे.

मूलांक 7

अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 7,16 और 25 तारिख को हुआ है तो आपका मूलाकं 7 होता है. इस मूलांक वाले लोगों के लिएय उम्र का 38वां और 44वां साल काफी अहम होता है. इंजीनियरिंग, तकनीक या मैनेजमेंट का क्षेत्र अच्छा होगा.

मूलांक 8

8,17 और,26 तारीख को जिन लोगों का जन्म होता है उनका मूलांक 8 होता है और उम्र का 36वां और 42वां साल इस लोगों के लिए भाग्यशाली होता है. इन लोगों के लिए फैक्ट्री, इंडस्ट्री, लोहा, कोयला, शिक्षा और कानून के क्षेत्र अच्छे होंगे.

मूलांक 9

जिन लोगों का जन्म 9,18 और 27 तारिख को होता है उनका मूलाकं 9 होता है और उम्र का 28वां साल शुभ होता है. सेना, पुलिस, प्रशासन, फैक्ट्री, जमीन और परिश्रम वाले क्षेत्र में इन लोगों को सफलता मिलेगी.

एक टिप्पणी भेजें