अगर आपके घर में भी है गंगाजल, तो जरुर पढ़ें ये खबर


हिंदू धर्म में गंगाजल को बहुत ज्यादा पवित्र माना जाता है. जिस भी घर में गंगा जल होता है उस घर में कभी भी नकारात्मक ऊर्जा वास नहीं करती, लेकिन बहुत बार हम गंगाजल को ऐसी जगह पर रख देते हैं ,जहां गंगाजल को रखने से हमें बहुत नुक्सान हो सकता है. जिस तरह दवाई का सही तरह से इस्तेमाल ना करने से हमें नुक्सान होता है, उसी तरह से धर्म की चीजों को सही ढंग से इस्तेमाल न करने और सही जगह पर न रखने से हमें बहुत हानि हो सकती हैं.


ये बाद वैज्ञानिक रूप से भी सिद्ध हो चुकी हैं कि गंगाजल बहुत तरह की बीमारियों और कई तरह के त्वचा रोगों से हमें मुक्ति दिलाता है.दुनियाभर के लोग गंगाजल लेने भारत आते हैं. अगर हम घर में रखें हुए गंगाजल को सही ढंग से इस्तेमाल करते हैं, तो हमें इतना लाभ होता है जिसकी हमने सपने में भी कल्पना नहीं की होगी. गंगाजल को घर में इस तरह से रखने से घर में नकारात्मक ऊर्जा वास करती हैं और गरीबी भी आती हैं,तो चलिए आप भी जान लीजिये गंगाजल को घर में रखने का सही तरीका.

घर के जिस कमरे में सबसे ज्यादा अंधेरा हो वहां पर गलती से भी गंगाजल नहीं रखना चाहिए. ऐसी जगह पर गंगाजल रखने से घर में नकारात्मक ऊर्जा वास करने लग जाती हैं और घर में कंगाली भी आती हैं.

यह भी पढ़े - घर के आटे में चुपचाप रख दे ये चीजे, धन में होगी इतनी वृद्धि कि संभाल नहीं पाएंगे आप !

बहुत लम्बे समय तक एक ही गंगाजल का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. जब गंगाजल पुराना हो जाए, तो नया गंगाजल लाकर इस्तेमाल करना चाहिए और पुराने वाले गंगाजल को पीपल के पेड़ पर चढ़ा देना चाहिए.

समय-समय पर गंगाजल को अपने घर के हर कमरे में रखकर उसका स्थान  बदलते रहना चाहिए.

अगर आप अमीर बनना चाहते हैं तो किसी भी सोमवार या गुरूवार के दिन गंगाजल को पीतल या चांदी के बर्तन में डालकर रख दे और जैसे-जैसे उसमें जल कम होने लग जाए उसमें और गंगाजल डाल दे. अगर आप कुछ दिन तक ऐसा करते हैं, तो आपके घर में कभी भी धन की कमी नहीं होगी.

एक टिप्पणी भेजें