रास्ते में पड़ी इन चीजों से हमेशा रहे सावधान, नहीं तो जीवन भर जीवन पछताना पड़ेगा


हमें रास्ते में चलते समय बहुत सी चीजें रोड़ पर पड़ी हुई दिखाई देती हैं, उनमें से कुछ चीजें बहुत अच्छी होती हैं और कुछ चीजें बुरी. आपने बीच चौराहे में लोगों के द्वारा कुछ छोटे-छोटे टोटकों को भी करते हुए देखा होगा. इसके अलावा  आपने रास्ते में चलते हुए कई बार नींबू-मिर्ची को भी पड़ा हुआ देखा होगा. क्या आप जानते हैं कि रोड़ में नींबू और मिर्ची क्यों पड़े हुए होते हैं?


शायद आपको ये बात नहीं पता होगा की रोड़ पर पड़े हुए नींबू-मिर्ची आपके लिए बहुत ज्यादा हानिकारक हो सकते हैं, आमतौर पर नींबू का इस्तेमाल टोटकों में किया जाता है. बुरी नज़र उतारने के लिए भी नींबू का इस्तेमाल किया जाता है. वैसे ऐसी तो बहुत सी चीजें हैं, जिनका इस्तेमाल टोटकों में किया जाता है, जैसे सफ़ेद कदू, तरबूज, और मिर्च. आपने अपने घर के बड़े-बूढों से अक्सर सुना होगा की रास्ते में पड़े हुए नींबू-मिर्ची पर कभी भी पैर नही रखना चाहिए, ये कोई अंधविश्वास की बात नहीं है, इसके पीछे बहुत बड़ा कारण है, तो चलिए आप भी जान लीजिये वो कारण.

यह भी पढ़े - शादी और सगाई के बीच का समय होता है ख़ास, लड़कियां रखें इन बातों का ख़ास ख्याल।

जब भी कोई इंसान अपने घर को या ऑफिस को बुरी नजर से बचाने के लिए मुख्य द्वार पर नींबू-मिर्ची लगाता  है, तो उसकी नकारात्मक ऊर्जा उस नींबू और मिर्ची में चली जाती हैं. कुछ देर बाद उस नींबू-मिर्ची को वहां से हटाकर सड़क पर फेंक दिया जाता है, जिससे कोई भी आता-जाता इंसान उस पर पैर रख दे. जैसे-जैसे कोई भी इंसान इस नींबू-मिर्ची पर पैर रखकर चलता है, तो उस में जितनी भी नकारात्मक ऊर्जा है वो धीरे-धीरे कम होने लगती हैं और इस वजह से उसके घर और व्यापार में लगी बुरी नजर पर सकारात्मक ऊर्जा आनी शुरू हो जाती हैं.

जितने भी लोग उस नींबू-मिर्ची पर पैर रखकर चलते हैं, उसममें वो सारी नकारात्मक उर्जा समां जाती है जो उस नींबू-मिर्ची में होती हैं. थोड़े समय बाद उस बुरी नजर का प्रभाव आपके जीवन में भी देखने को मिल जाता है, इसके अलावा आपके कार्यो में भी बाधा आनी शुरू हो जाती हैं.

एक टिप्पणी भेजें