9 नवम्बर को होगा सबसे बड़ा गुरुवार, पीला केला का करें ये उपाय आयेगा इतना पैसा की संभाल नहीं पाएंगे आप


जैसा कि हम सभी जानते हैं कि कार्तिक माह समाप्‍त हो चुका है और अगहन का महिना शुरू हो गया है। लेकिन आप सभी को बता दें कि इस माह का सबसे बड़ा गुरूवार आने वाला है जो कि कल है। शास्‍त्रों में भगवान बृहस्पति को सभी देवताओं का गुरू माना गया है, कहा जाता है कि समस्‍या चाहे कैसी भी ये उन सभी का समाधान करते हैं। यानि अगर आपकी कुंडली में किसी भी तरह से गुरु ग्रह का दोष है जिसके कारण आपकी शादी और भाग्य जैसी समस्याओं का सामना करना पड रहा है और यदि आपके स्थितियां अनूकुल होते हुए भी आपके विवाह में समस्या उत्पन्न हो रही है तो कल आप एक उपाय कर अपने सारे दोष को खत्‍म कर सकते हैं।


गुरु दोष के शान्ति के लिए गुरुवार को किया गया उपाय तो सफल होता ही है लेकिन कल का गुरूवार और भी खास है इसलिए कल कोई भी उपाय किया हुआ सफल जरूर होगा क्योंकि गुरुवार का दिन देवताओं के गुरु ब्रहस्पति देव का होता है। गुरु आपके वैवाहिक और भाग्य का कारक ग्रह है। तो आइए जानते हैं उस उपाय के बारें में जिसे गुरुवार के दिन करनें से गुरु ग्रह के दोष दूर हो जाएगे साथ ही आपको धन-धान की प्राप्ति होगी। इस दिन आपको पीली चीजों का कुछ उपाय जरूर करना चाहिए।

ये रहे वो उपाय

आज हम आपको ऐसे ही उपाय केले का बताने जा रहे हैं। इसके लिए आपको 2 पीले केले लेने हैं लेकिन ध्‍यान रहे कि उस केले के उपर कोई भी दाग धब्‍बा न रहें वो बिल्‍कुल साफ हो। ये दोनों केले आपस में जुड़े होने चाहिए। जिनमें एक को भगवान विष्‍णु माना जाएगा और एक को मां लक्ष्‍मी।

ये भी पढ़े - घर के आटे में चुपचाप रख दे ये चीजे, धन में होगी इतनी वृद्धि कि संभाल नहीं पाएंगे आप !

गुरूवार के दिन इस उपाय को आप रात में करें। इन केलों को आप भगवान के चरणों में रख दें और हाथ जोड़कर जो भी मांगना हो वो भगवान से मांगे और इसके बाद थोड़ा सा सिंदूर ले लें और थोड़ा सा तेल ले लें इसे अच्‍छे से मिलाकर दोनों केलों के उपर स्‍वास्तिक का चिन्‍ह बनाएं। अब हाथ जोड़कर भगवान विष्‍णु का नाम लें या उनके महामंत्र ऊं नमों भगवते वासुदेवाय नम: का कम से कम 21 बार जाप करें। ऐसा करने के बाद आप सो जाए। अगले दिन सुबह उठकर नहा धोकर पूजा करने के बाद उस केले को अपने परिवार के हर सदस्‍य को प्रसाद के रूप में दें। ये प्रसाद जो ग्रहण करेगा उसकी इच्‍छा भी पूरी होगी और आपकी भी।

1 टिप्पणी

  1. sdfghjk