राशिफल 2018 : शनि और मंगल के प्रभाव से इन 4 राशियां होंगे भाग्यशाली, क्या आप का नाम है इस में..


साल 2018 आपके लिए कैसा रहेगा? यदि यह प्रश्न आपके दिलो दिमाग में घूम रहा है तो न्यूजट्रेडं का यह “राशिफल 2018” आपको बताएंगा कि आने वाला नया साल यानी 2018 आपके लिए कैसा रहेगा। जानिए इस साल आपका पारिवारिक जीवन कैसा रहेगा, आर्थिक जीवन में क्या बदलाव होगा, सच्चा प्यार मिलेगा या नहीं, पढ़ाई में सुधार होगा या नहीं, नौकरी-कारोबार कैसे चलेंगे।


मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि के जातकों के लिए साल 2018 जीवन का सबसे अच्छा और लकी साल साबित होगा। नए साल में आपको जो भी काम करना चाहते हो वह करिए आपको जरुर सफलता मिलेगी। इस साल आपको अचानक से बहुत धन का लाभ हो सकता है। इस साल आपको खुशियाँ अवश्य मिलेंगी। ऑफिस में बॉस और सहकर्मियों का पूरा-पूरा साथ मिलने की संभावना है। नौकरी की तलाश में लगे हुए युवाओं को विशेष सफलता मिल सकती है। साथ ही प्रोमोशन और सैलरी में बढ़ोत्तरी के योग भी हैं। छात्रों के लिए यह साल सामान्य रहेगा। परीक्षाओं में सफलता पूरी तरह मेहनत पर निर्भर होगी।

प्यार के विषय में 2018 : वर्ष के दौरान आपके प्रेम संबंधों को सफलता मिलेगी। नए संंबंधों में भी आप उत्साहपूर्वक आगे बढ़ेंगे। आपको अपने पार्टनर से दिल की बातें बोलने में हिचकिचाना नहीं चाहिये।

करियर के विषय में 2018 : इस वर्ष भावनाएं आपको व्यथित रखेंगी जिसका सीधा-सीधा असर आपके कैरियर पर पड़ने की संभावना रहेगी। आपको नौकरी में जीतोड़ मेहनत करनी होगी।

हेल्थ के विषय में 2018 : इस वर्ष आप अपने स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें। बाहर का खाना जैसे जंक फूड इत्यादि से परहेज करें। वरना पेट की तकलीफें हो सकती हैं।

शुभ महीना : फरवरी।

यह भी पढ़े - 8 जनवरी से 14 जनवरी: एक लम्बे वक़्त के बाद इस हफ्ते खुलेगी इन 4 राशिवालों की किस्मत,पढ़ें राशिफल

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि के जातकों के लिए साल की शुरुआत ऊर्जा और संकल्प से भरपूर है। सारे वर्ष बुद्धिमानी से लिए गए निर्णय अच्छी खबर लाते रहेंगे। हालाँकि पारिवारिक जीवन में कुछ तनाव मुमकिन है आपको कोई महत्वपूर्ण जवाबदारियां सौंपी जाने के संकेत हैं। यद्यपि नई जवाबदारियों में शुरु-शुरु में अनजानी वजहों से अवरोध आने की आशंका रहेगी। अगर आप हिम्मत हारे बिना अागे बढ़ते रहेंगे तो एक दिन अपना भविष्य जरूर ही उज्जवल बनाएंगे। आमदनी हेतु आपके द्वारा किये गए प्रयास रंग ला सकते हैं। सट्टे व लॉटरी से दूर रहने में ही भलाई है।

प्यार के विषय में 2018 : जो लोग पहले से ही प्रेम संबंधों में है उनके बीच इस वर्ष के दौरान संबंधों में थोड़े तनाव की संभावना है। आपके कठोर व्यवहार की वजह से एेसा हो सकता है।

करियर के विषय में 2018 : आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आप मन लगाकर तैयारी करें । आपका आने वाला साल अच्छा रहेगा । आपके सरकारी नौकरी लगने के पूरे पूरे योग बन रहे हैं ।

हेल्थ के विषय में 2018 : आपको स्वास्थ्य के मामलें में थोड़ी सतर्कता बरतनी जरूरी है। जो लोग मधुमेह और मोटापे की समस्या से पीड़ित हैं, उन्हें अपना ख्याल रखने की जरुरत है। इस समय ये रोग आपको अधिक प्रभावित कर सकते हैं

शुभ महीना : जून।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

यह साल मिथुन राशि के जातकों के लिए बड़ी-बड़ी उपलब्धियों का साल रहेगा। आपके पास कई बेहतरीन मौके आएंगे, जिनसे आपको काफी आर्थिक लाभ हासिल होगा। सामाजिक तौर पर आप सक्रिय रहेंगे तथा आपकी प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। इस वर्ष नए दुश्मन बनाने से बचें। मित्रों और सहकर्मचारियों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध रखें। वर्ष के अंत में कोई बड़ा निवेश न करें। यदि निवेश करना पड़े तो बहुत सोच-विचार कर ही निर्णय लें नहीं तो मनोवांछित लाभ की प्राप्ति नहीं होगी। लंबे समय से रुके हुए आपके कार्य अब तेज गति पकड़ेंगे। आप नए कार्यों में हाथ डालने के लिए आतुर रहेंगे।

प्यार के विषय में 2018 : सच्चा और अच्छा जीवन साथी मिलने की उम्मीद है और साथ ही जीवन भर साथ निभाने की भी उम्मीद है। आपके प्रेम संबंधों का बुरा असर पारिवारिक सुख-शांति पर नहीं पड़े इसको दिमाग में रखें।

करियर के विषय में 2018 : करिअर की बात करें तो इस नजरिए से यह साल आपको नई ऊँचाई पर ले जाएगा। आय में भी वृद्धि होने की प्रबल संभावना है।

हेल्थ के विषय में 2018 : इस साल अगर आप सेहत पर ध्यान नहीं देंगे तो कष्ट उठाने पड़ सकते हैं। नियमित कसरत और योगाभ्यास करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

शुभ महीना : सितंबर।

ये भी पढ़े - इस बार मकर संक्रांति के अवसर पर सभी राशि वाले करें ये ख़ास उपाय, बन रहा है महा संयोग 70 सालों तक फिर नहीं आएगी ऐसी संक्रांति


कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि के जातकों को सफलता पाने के लिए पूरे साल कठिन परिश्रम करने की आवश्यकता है। संभव है कार्य में आपको कुछ निराशा हाथ लगे। अक्टूबर के बाद आर्थिक तौर पर प्रगति होगी अगर आप काफी दिनों से परेशानियों से जूझ रहे हैं तो आपके लिए यह सबसे बड़ी खुशखबरी है कि आने वाला साल आपके लिए बहुत कुछ लेकर आने वाला है। नए साल में आप जैसा सोचोगे आपके साथ वैसा ही होगा। करियर का चुनाव करने के लिए आप विशेषज्ञों की सलाह लेंगे एवं इस दिशा में फैसला लेने के लिए सक्रिय रहेंगे। इस वर्ष सोच-समझ कर कदम बढ़ाना उचित रहेगा। अपनी क्षमता से बढ़कर कोई भी निर्णय न लें।

प्यार के विषय में 2018 : अगर आपको अपना सच्चा प्यार ढूंढने में समय लगता है तो थके नहीं, बस ढूंढते रहें। इस साल आपको अपना प्यार जरुर मिलेगा। नया साल आपके लिए प्रेम संबंधों और खुशी से भरा होगा।

करियर के विषय में 2018 : करियर में कुछ नये मौके आपको मिल सकते हैं। उन पर ध्यान दें। व्यापार करने वाले जातकों को भी लाभ होगा।

हेल्थ के विषय में 2018 : आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा परन्तु पेट के रोगों के प्रति लापरवाही ना बरतें। गैस, बदहजमी से जुड़ी समस्याएँ परेशान कर सकती है इसलिए खान-पान के मामले में सतर्कता बरतें।

शुभ महीना : जनवरी।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

नए साल में आप पर बहुत ज्यादा जिम्मेदारी होगी आपको आपका परिवार संभलना पड़ सकता है। अपने प्रेम जीवन को सफल बनाने के लिए थोड़ी मेहनत करनी पड सकती है जून से अक्टूबर के बीच आप की आर्थिक स्थिति और मजबूत होगी। नौकरी और व्यवसाय में भी फायदा बढ़ेगा। बिजनेस में रुका हुआ पैसा भी मिलेगा, शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों के लिए यह समय काफी अच्छा है। इस वर्ष पढ़ाई में आपकी एकाग्रता बढ़ेगी। सरकारी परीक्षाओं में सफलता के पूर्ण योग हैं। साल के मध्य से आपको आय के नए स्रोत मिलने की संभावना है।

प्यार के विषय में 2018 :आने वाला साल आपके लिये प्यार का तोहफा जरुर ले कर आएगा। पार्टनर को समझने का प्रयास करें इससे आपके संबंधों में निकटता आयेगी।

करियर के विषय में 2018: इस सालनौकरी और खुदरा कामकाज से जुड़े लोगों के ऊपर काम का भार अधिक रहेगा। वर्ष का शुरूआती समय मिश्र फलदायी लगता है। कार्यस्थल की जवाबदारियों में वृद्धि होगी।

हेल्थ के विषय में 2018 : इस वर्ष मौसम के बदलाव से पैदा होने वाली बिमारियों के प्रति सतर्क रहें। मोटापे से पीड़ित लोगों को मांसपेशियों में दर्द की शिकायत रह सकती है। छोटी-छोटी बिमारियों को नजरअंदाज करने की भूल न करें।

शुभ महीना : मार्च।

यह भी पढ़े - ये 5 राशि वाले जन्म से ही होते है है अद्भुत शक्तियों के मालिक,देखिये कौन है वो खुशनसीब ?


कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

इस साल आर्थिक मामलों में कुछ अच्छे बदलाव हो सकते हैं। आप अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए मेहनत भी करेंगे। जनवरी से मार्च तक का समय आप की आर्थिक स्थिति के लिए अच्छा है। आपने कारोबार में भी निवेश की योजना बना सकते हैं। खुशनुमा जिन्दगी के लिए अपना जिद्दी और अड़ियल रवैया दरकिनार करें, क्योंकि इससे सिर्फ समय की बर्बादी ही होती है। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके जरिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। सकारात्मक दृष्टिकोण आपके लिए बहुत कारगर सिद्ध होगा।

प्यार के विषय में 2018 : अविवाहित लोगों के लिए विवाह प्रस्ताव आ सकता है। अगर आप किसी को प्रपोज करना चाहते हैl तो साल 2018 का समय आपके लिए सबसे अच्छा रहेगा l

करियर के विषय में 2018 : काम को सफलतापूर्वक अंजाम देने के लिए आपको ज्यादा से ज्यादा मेहनत करनी चाहिए। नौकरीपेशा लोगों को अपनी कुशलता के बल पर आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे।

हेल्थ के विषय में 2018 : स्वास्थ्य के प्रति सजगता जरूरी है विशेषतः खान-पान का ध्यान रखें और वजन न बढ़ने दें। नियमित व्यायाम और अच्छी नींद लें ऐसा करने से आप बीमार होने से बचे रहेंगे।

शुभ महीना : नवंबर।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि वाले पूरे वर्ष उत्साह से लबरेज रहेंगे और दूसरों को नेतृत्व प्रदान करने के इच्छुक होंगे। हो सकता है कि इस साल आपके कुछ प्रियजन आपको ठीक-से नहीं समझें और इसके चलते रिश्तों में तनाव आ सकता है। वर्ष 2018 में परिवार में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा। आय के नए स्रोतों को खोजने की ओर आपका रुझान रहेगा और आप एकाधिक स्रोतों से धनार्जन करने में सफल भी रहेंगे। आप आज ऊर्जा से भरपूर होंगे और कुछ असाधारण करेंगे। अपने विरोधी पक्ष पर आप हावी रहेंगे। साल के अंत में आपको अच्छी नौकरी मिलने की संभावनाएँ हैं।

प्यार के विषय में 2018 : इस वर्ष आप अपने प्रिय के साथ मुलाकात में अधिक समय व्यतीत करेंगे पर हर पल प्रेम में सुध-बुध खो देना ठीक नहीं होगा। लोगों से छिपाए हुए संबंध जगजाहिर हो सकते हैं।

करियर के विषय में 2018 : नौकरी करने वाले जातकों को आगे बढ़ने का मौका मिल सकता है। हालाँकि विद्यार्थियों को एकाग्रता की कमी से जूझना पड़ सकता है।

हेल्थ के विषय में 2018 : स्वास्थ्य के मामले में आपको थोड़ा सा संभलकर चलने की जरुरत है। आपको प्रतिदिन 6 घंटे की नींद पूरी लेनी चाहिए इससे आप बुरे स्वास्थ्य से दूर रहेंगे। सुबह की सैर भी आपके लिए लाभदायक रहेगी।

शुभ महीना : जुलाई।

यह भी पढ़े - साल 2018 की शुरुआत में ही इन दो राशि वालो की चमकेगी किस्मत

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस वर्ष कामों में विलंब और नए आयोजन में अवरोध की आशंका रहेगी। नौकरी अथवा व्यवसाय में स्थान परिवर्तन होगा। आप वर्तमान कार्य को नयी शैली से करने हेतु सक्रिय रहेंगे। आपके कार्य सरलता से पूरे नहीं होंगे। नौकरी में ऊपरी अधिकारियों के साथ मतभेद दूर होंगे। बारंबार नौकरी बदलने का विचार मन को व्याकुल रखेगा आपको बच्चों का खास ख़्याल रखना पड़ेगा और उनके उद्देश्यों की प्राप्ति में उनकी सहायता करनी पड़ेगी। आपके लिए विदेश-यात्रा के योग भी नजर आ रहे हैं। जनवरी-फरवरी में गर्भवती महिलाओं को सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

प्यार के विषय में 2018 : इस वर्ष अविवाहितों की शादी में विलंब होने की संभावना रहेगी। प्रेम संबंधों में थोड़ी सावधानी बरतें वर्ना निष्फलता मिल सकती है।

करियर के विषय में 2018 : आप हरेक लक्ष्य को पूर्ण करने का प्रयत्न करेंगे। शिक्षा के संबंध में विचार करें तो आप नियमित पढ़ाई का ध्यान रखेंगे। पढ़ाई में विद्यार्थियों की एकाग्रता दिन प्रति दिन बढ़ेगी।

हेल्थ के विषय में 2018 : इस साल आपका पूरा ध्यान सेहत के ऊपर होना चाहिए, क्योंकि संक्रामक रोगों की चपेट में आने की संभावना है।

शुभ महीना : अक्टूबर।


धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

यह साल कुछ हासिल करने के लिए बेहतर रहेगा। आप इस साल के दौरान जो भी हासिल करना चाहेगे वो हासिल कर लेंगे। जनवरी से मार्च तक का समय आपके लिए बहुत अच्छा कहा जा सकता है। इन दिनों में आपकी आर्थिक स्थिति में अचानक बदलाव होने के योग बन रहे हैं। शेयर बाजार से आपको उम्मीद से ज्यादा फायदा हो सकता है। मेहनत ज्यादा हो सकती है। इस साल शेयर बाजार में निवेश करना लाभदायक हो सकता है, जिससे अप्रत्याशित लाभ मिलने की संभावना है। इस साल जोख़िम भरे कार्यों में धन निवेश करने व किसी को पैसे उधार देने से बचें।

प्यार के विषय में 2018 : प्रेम संबंधों में मधुरता रहेगी। अपने प्रेम संबंधों में गर्मजोशी बनाए रखने हेतु कोशिशें करनी पड़ेंगी। आपका पुराना प्यार भी आपको मिल सकता है।

करियर के विषय में 2018 : इस वर्ष नौकरी या कार्यक्षेत्र में नए अवसर मिलेंगे। व्यापार में आप जो नई योजनाएं बनाएंगे वो पूर्ण होगी। आपकी कार्यक्षमता और कार्यकुशलता में वृद्धि होगी।

हेल्थ के विषय में 2018 : तंदुरुस्ती और मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए आध्यात्मिक विषयों की ओर आपका झुकाव बढ़ेगा। कुछ मौसमी बीमारियाँ आपको तंग कर सकती है।

शुभ महीना : मई।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस वर्ष आप अनुभव कर सकते हैं कि आपका जीवन आगे की ओर तेजी से बढ़ रहा है और अलग-अलग तरह के हालात आपकी राह में आ रहे हैं। लगभग पूरे साल पैसों की कमी नहीं होगी, रुका हुआ पैसा भी इन दिनों में मिल सकता है। संपत्ति से भी फायदा होने के योग बन रहे हैं। पुराने निवेश से फायदा होने की संभावना है। विरोधियों पर आप काबू करने में सफल रहेंगे। कुल मिलाकर यह साल आपके लिए अच्छा है, हालाँकि सेहत को लेकर सतर्क रहें। अपना बिजनेस करने वालों के लिए यह साल मुनाफा कमाने वाला साबित हो सकता है। प्रॉपर्टी से जुड़े लोगों को सतर्क रहना चाहिए।

प्यार के विषय में 2018 : इस वर्ष के दौरान दांपत्य जीवन में खुशी हासिल करेंगे। जीवनसाथी के साथ आपकी आत्मीयता में बढ़ोतरी होगी।

करियर के विषय में 2018 : इस वर्ष आपको व्यापार-कारोबार जमाने में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। मेहनत और परिश्रम से अच्छी सफलता मिलेगी।

हेल्थ के विषय में 2018 : आपको पूरे वर्ष अपनी सेहत का खास ख़्याल रखने की जरूरत है। आवश्यकता से अधिक तनाव और बहुत ज़्यादा काम-काज आपकी तबियत खराब कर सकता है।

शुभ महीना : अगस्त।

इसे भी पढ़े - साल 2018 में ढाई साल के लिए केतु का प्रवेश मकर राशि में हो रहा है, जिसकी वजह से पलटेगी इन राशियों की किस्मत

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस साल आप आरामदेह जीवन का आनन्द उठाएंगे, क्योंकि पूरे साल आपकी सोच के केन्द्र में सुख-सुविधाएँ रहने वाली हैं। इसके लिए आप कठिन परिश्रम भी करेंगे। कुल मिलाकर यह साल आपके लिए बढ़िया है, लेकिन कुछ चुनौतियों का सामना भी आपको करना पड़ सकता है। नौकरीपेशा लोगों की आय बढ़ सकती है। कारोबार संबंधी यात्राओं का योग बन रहा है। विदेश यात्रा भी हो सकती है। जनवरी में आपका फायदा बढ़ सकता है। संपत्ति खरीदने का योग बन रहे हैं इस वर्ष आपको आर्थिक स्थिति को लेकर ज़्यादा चुनौतियों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

प्यार के विषय में 2018 : जीवन साथी के साथ सामान्य संबंध रहने के संकेत मिलते हैं। दांपत्य जीवन में कहीं-न-कहीं मतभेद तथा रुठना-मनाना चलता रहेगा।

करियर के विषय में 2018 : इस वर्ष नौकरी-धंधे में अच्छा फल मिलेगा। नयी नौकरी के अवसर मिलेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति के कारण नौकरी में एक अच्छा ओहदा और सेलरी में इजाफा मिलेगा।

हेल्थ के विषय में 2018 : इस साल आपको अपनी सेहत को प्राथमिकता देनी चाहिए और कार्य व निजी जीवन के बीच संतुलन बनाए रखना चाहिए।

शुभ महीना : दिसंबर।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मीन राशि के जातकों के अंदर इस साल धीरे-धीरे इच्छा-शक्ति का विकास होगा। इतनी मजबूत इच्छा-शक्ति से आपको किसी भी चीज को हासिल करने में मदद मिलेगी। अगर मीन राशि के जातक चाहते हैं कि साल 2018 में सफलता मिले तो इसके लिए आपको पूरे साल कठिन परिश्रम करने की आवश्यकता है। अक्टूबर के बाद आर्थिक रूप से समय आपके अनुकूल रहेगा। किसी उच्च पदस्थ सरकारी अधिकारी या प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग आपको नौकरी या व्यावसायिक मामलों में काफी अच्छा लाभ प्रदान करेगा। विदेश में काम करने वाले जातकों की आमदनी बढ़ेगी। सरकारी नौकरी करने वाले लोगों को निवास स्थान से दूर जाना पड़ सकता है।

प्यार के विषय में 2018 : इस वर्ष प्रेम प्रसंगों की संभावनाए बनेंगी। आपकी भावनाओं को भांपकर जीवनसाथी आपके साथ व्यवहार करेगा। कभी-कभी गलतफहमियों की वजह से मन दुखी होने की संभावना रहेगी।

करियर के विषय में 2018 : इस वर्ष लक्ष्यों को निर्धारित समय के भीतर पूरा करने की कोशिश करेंगे। ऊपरी अधिकारी आपके काम से प्रसन्न होकर आपको नौकरी में किसी महत्वपूर्ण पद को सौंप सकते हैं।

हेल्थ के विषय में 2018 : इस वर्ष आपको अपनी सेहत का खास ख़्याल रखने की जरूरत है। आप अपने स्वभाव में आक्रामकता का अनुभव कर सकते हैं, जिसका प्रभाव आपके ऊपर नकारात्मक रहेगा।

शुभ महिना : अप्रैल।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें