31 जनवरी को लगेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, इन चार राशि वालो को होगा भारी नुकसान, कही आपकी राशि तो नहीं इनमे से एक


इस दुनिया में शायद ही कोई इंसान ऐसा होगा जो अमीर बनने की इच्छा न रखता हो. ऐसे में धन प्राप्त करने के लिए एक व्यक्ति नाजाने कितने ही हाथ पैर मारता है और दुनिया का हर सुख पाना चाहता है. वही अगर हमारे हिन्दू धर्म की बात करे तो हमारे हिन्दू धर्म में ज्योतिष शास्त्र का बड़ा महत्व है. जिसके मुताबिक हर व्यक्ति पर उसकी राशि के अनुसार ग्रहो का अच्छा और बुरा प्रभाव पड़ता है. यही वजह है कि व्यक्ति के जीवन में उतार चढ़ाव की स्थिति बनी रहती है. ऐसे में या तो व्यक्ति को सुख की प्राप्ति होती है और या फिर उसे काफी सारा दुःख झेलना पड़ता है. बरहलाल आज हम आपको इसी मुद्दे से संबंधित कुछ खास बातें बताना चाहते है.


गौरतलब है कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस नए साल में दो चंद्र ग्रहण लगने वाले है. ऐसे में पहला चंद्र ग्रहण तो 31 जनवरी को ही लगेगा. फिर उसके बाद दूसरा चंद्र ग्रहण करीब सताईस जुलाई को लग सकता है. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जो चंद्र ग्रहण 31 जनवरी को लगने वाला है, उसके अनुसार सूर्य और पृथ्वी की छाया से चन्द्रमा का पूरा या आधा भाग ढक जाएगा. बरहलाल आपको बता दे कि चंद्र ग्रहण पूर्णिमा की रात को ही लगता है. ऐसे में इस चंद्र ग्रहण का कुछ राशियों पर बुरा प्रभाव पडेगा. तो चलिए अब आपको बताते है कि वो राशियां कौन सी है.

यह भी पढ़े - रामायण के अनुसार इन चार लोगों के पास कभी नहीं टिकती लक्ष्मी ..कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलती

१. वृष राशि..  इस लिस्ट में सबसे पहला नाम वृष राशि वालो का आता है. बता दे कि आपको साल के मध्य में काफी शुभ फल मिलेगा, लेकिन धन संबंधी परेशानियों को लेकर कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे. इसके इलावा भूमि पर धन खर्च न करे और आपको बाहरी रूप से कुछ धन की प्राप्ति हो सकती है. इसलिए ये चंद्र ग्रहण आपके लिए ज्यादा लाभदायक नहीं होगा.

२. मिथुन राशि..  इसके बाद मिथुन राशि वालो का नाम आता है. इन्हे धन संबंधी कार्यो में थोड़ा ध्यान रखने की जरूरत है वरना काफी नुकसान हो सकता है. बता दे कि इस चंद्र ग्रहण के अनुसार इन राशि वालो का खूब खर्चा होगा और धन की प्राप्ति कम होगी.

३. सिंह राशि..  वही अगर सिंह राशि वालो की बात करे तो इस साल आपको सोच समझ कर खर्च करना चाहिए, क्यूकि आपको धन प्राप्ति के ज्यादा मौके नहीं मिलेंगे. इसलिए जितना हो सके, उतनी बचत करे.

४. कुम्भ राशि..  बता दे कि इस साल कुम्भ राशि वालो के भी योग अच्छे नहीं है. जी हां इनके खर्चो में बढ़ोतरी हो सकती है, वही इन्हे धन प्राप्ति के भी ज्यादा मौके नहीं मिलेंगे. इसलिए हो सके तो अपने खर्चो को लेकर थोड़ा सावधान रहे.

बरहलाल हम उम्मीद करते है कि इस चंद्र ग्रहण से इन राशि वालो को ज्यादा नुकसान न हो और आप पर भगवान् की कृपा बनी रहे.

एक टिप्पणी भेजें