रोज सुबह उठते ही करे ये 5 काम, शिवजी होंगे प्रसन्न, करेंगे हर मनोकामना पूरी


दोस्तों इस दुनियां में हर व्यक्ति के दिल के अन्दर अलग अलग अरमान छिपे होते हैं. कोई चाहता हैं कि उसकी गरीबी दूर हो जाए, कोई चाहता हैं उसे एक अच्छा जीवन साथी मिल जाए तो कोई अपने करियर और बिजनेस में सफल बनना चाहता हैं. आपकी मनोकामना चाहे जो भी हो, उसे पूरा करने में भाग्य का सबसे बड़ा हाथ होता हैं. ये अच्छा भाग्य आपके जीवन में सिर्फ और सिर्फ भगवान ही ला सकते हैं.


ऐसा कहा जाता हैं कि भगवान से यदि सच्चे दिल से प्रार्थना करो तो वो आपकी हर मनोकामना पूर्ण करता हैं. सभी भगवानो में शिवजी की चमत्कारी शक्ति सबसे अधिक पावरफुल होती हैं. ऐसे में जो व्यक्ति शिवजी को प्रसन्न कर लेता हैं समझो उसके सारे रुके काम पुरे हो गए. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको शिवजी का दिल जितने और उन्हें प्रसन्न करने के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं. ये उपाय आप को सुबह उठ कर करने हैं. वैसे तो आप इन उपायों को रोज ही कर सकते हैं लेकिन यदि इसे शनिवार के दिन किया जाए तो फल जल्दी प्राप्त होता हैं.

यह भी पढ़े - 2 मार्च होली विशेष संयोग इन 5 राशि के लोगों को होगा भारी धन लाभ

सुबह उठकर पहला काम ये करोगे तो शिवजी जल्दी प्रसन्न होंगे

1. रोज सुबह जैसे ही आपकी आँखें खुले तो सबसे पहले अपने हाथो की हथेलियों को आपस में जोड़ ले और उसके अन्दर शिवजी की प्रतिमा देखते हुए उनका स्मरण करे. इस दौरान आप शिवजी से आज के दिन को सुखद बनाने की विनती करे. इसके बाद ॐ नमः शिवाय बोल कर अपने पाँव जमीन पर रखे.

2. सुबह स्नान करते समय जब आप पानी को अपने शरीर पर डाले तो पहले 7 मग्गे अपने सिर पर डाले और ‘ओम नहं शिवाय’ बोले. ऐसा करने से जल पवित्र हो जाएगा और ये पवित्र जल से आप जब नहाएँगे तो आपके अन्दर की सारी अशुद्धिया और नकारात्मक उर्जा बाहर निकल जाएगी. इस तरह आपके दिन की शुरुआत बिलकुल फ्रेश तरीके से होगी और पूरा दिन भी सुखमय जाएगा.

यह भी पढ़े - 15 फरवरी से बदल रही है चार राशियों की कुंडली, बन सकते हैं करोड़पति

3. स्नान करने के तुरंत बाद कुछ भी खाए पिए नहीं. सबसे पहले आप पूजा स्थल में रखे शिवजी को अगरबत्ती और दीपक लगाए और उनकी आरती करे. इसके बाद चन्दन, कुमकुम और फूल इत्यादि चढ़ा कर उनका अभिनन्दन करे. ऐसा करने से शिवजी को एहसास होता हैं कि आप अपने दिन में सबसे पहली प्राथमिकता उन्हें ही दे रहे हैं. इस बात से वो वि काफी प्रसन्न होते हैं.

4. जब भी आप घर से ऑफिस, दूकान, स्कूल, कॉलेज इत्यादि जगहों के लिए निकले तो रास्ते में शिवजी के मंदिर अवश्य जाए. यहाँ शिव मंदिर में आपको शिवलिंग के ऊपर जल चढ़ाना हैं. जब आप शिवजी का जल अभिषेक कर अपने काम के लिए जाओगे तो आपका हर काम अच्छे से पूरा होगा. इस काम में कोई भी बाधा नहीं आएगी.

5. मंदिर में शिवजी को प्रसाद के रूप में कोई फल चढ़ा दे. इसके बाद इस फल को रास्ते में या मंदिर के बाहर गाय को खिला दे. जैसा कि आप सभी जानते हैं गाय यानी नंदीजी और शिवजी का रिश्ता बड़ा गहरा हैं. ऐसे में गौ माता का पेट भरने से आपको शिवजी का आशीर्वाद मिलता हैं और आपके हर काम बड़ी आसानी से होते हैं.

एक टिप्पणी भेजें