पानी में मिला दें ये एक चीज, कुछ ही दिनों में बालों में आ जायेगी इतनी चमक की आपको भी नहीं होगा यकीन !!


आज का युवा वर्ग बहुत कम उम्र में ही बालों के सफेद होने,झड़ने और रूखे होने की समस्या से परेशान है. बाल  झड़ने की समस्या हर उम्र के व्यक्ति को होती है. बालों को चमकदार और सिल्की बनाने के लिए लोग डॉक्टरों से सलाह भी लेते हैं जिसके बाद बालों को मजबूत और चमकदार बनाने के लिए डॉक्टर महंगी से महंगी दवाइयां भी देते हैं, लेकिन फिर भी इन दवाइयों से फायदा हो जरुरी नहीं. आपने टीवी पर ऐसे बहुत से ऐड देखें होंगे जिनके बालों को देखकर आप भी सोचते होंगे की काश आपके बाल भी ऐसे होते.


आज हम आपको ऐसा छोटा सा उपाय बताने जा रहे हैं जिसको करने से आपके उलझे,बिखरे और ऑयली बाल भी सिल्की और चमकदार हो जायेंगे. इस उपाय की खासियत ये है कि ये आपके बालों को चमकदार बनाने के साथ-साथ मोटे भी करता है. ठंड में गर्म पानी से बाल धोने पर बालों में खुस्की हो जाती हैं, अगर आप इस उपाय को करते हैं तो आपको इस समस्या से भी छुटकारा मिल सकता है.तो चलिए आपको बताते है वो उपाय…

यह भी पढ़े - सफेद बालो को फिर से काला कर दे और गंजे सिर पे बाल उगा देने वाला ज़बरदस्त नुस्ख़ा काश पहले पता होता

सामग्री
पानी और एप्पल विनेगर (सेब का सिरका)

विधि
इसको बनाने के लिए आपको सबसे पहले 1 गिलास पानी में 2 बड़े चम्मच एप्पल विनेगर (सेब सिरका) मिला दें. अगर आपके बाल ज्यादा लंबे हैं तो आप पानी की मात्रा को बढ़ा भी सकते हैं. हर 1 गिलास पानी बढ़ाने पर आपको हर बार 2 चम्मच सिरके को भी बढ़ाना होगा. जिस भी व्यक्ति के सिर की त्वचा ऑयली है वो 3 चम्मच सेब का सिरका मिला सकते हैं. पानी में इसको डालकर अच्छी तरह से मिला लें.

इस्तेमाल करने का तरीका
इसको लगाने से एक रात पहले बालों में अच्छी तरह से तेल लगा लें और सुबह बालों को अच्छी तरह से शैम्पू से धो लें. बाल धोने के बाद सेब के सिरके वाले पानी को बालों पर डाले और 3-4 मिनट तक बालों की मालिश करें. इसके बाद साफ पानी से अपने बाल धो लें. ऐसा करने से आपके बाल और भी ज्यादा चमकदार और सॉफ्ट हो जायेंगे,लेकिन इस उपाय को हफ्ते में सिर्फ एक बार करें बार-बार नहीं.

एक टिप्पणी भेजें