होली पर अपनी राशि के अनुसार लगाए ये रंग, खुलेगी किस्मत, मिलेगी खुशियाँ


होली रंगों का त्यौहार होता हैं. इस दिन दूसरों के चेहरे पर रंग लगाने का अपना ही एक अलग मजा होता हैं. इस दिन होली खेलने के लिए बाजार में तरह तरह के रंग और गुलाल मिलते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि यदि आप अपनी राशि के अनुसार एक विशेष रंग से होली खेलेंगे तो आपको इस होली पर बहुत अधिक लाभ होगा. इस रंग को आप खुद भी लगा सकते हैं और दूसरों को पर भी डाल सकते हैं. तो चलिए जानते हैं आपकी राशि के अनुसार होली पर कौन सा रंग आपके लिए शुभ रहेगा.


मेष राशि: इस राशि के लोगो के लिए लाल और पिला रंग बेहद शुभ रहता हैं. ऐसे में आप होली पर इन्ही दो रंगों को दूसरों को लगाए. ऐसा करने से होली वाले दिन आपको कोई शुभ समाचार मिलने के चांस बढ़ सकते हैं.

ये भी पढ़े - 101 साल बाद बन रहा हैं गज़ब का महासंयोग, होली के पहले शनिदेव खोलेंगे इन 6 राशियों के भाग्य

वृषभ राशि: इस राशि के जातक को हरा और नीला रंग लगाना चाहिए. हरा और नीला रंग इस राशि के लिए शुभ माना जाता हैं. ऐसे में जब आप इस रंग से दुसरो का चेहरा रंगते हैं तो आपके और सामने वाले के जीवन में खुशियों की बहार आती हैं.

मिथुन राशि: गुलाबी रंग इस राशि के जातको के लिए भाग्यशाली होता हैं. होली वाले दिन इस रंग को आप सबसे पहले अपने प्रेमी या जीवनसाथी को लगाए. ऐसा करने से आपका दाम्पत्य जीवन सदा सुखी बना रखेगा.

कर्क राशि: इस राशी वालो के लिए जामुनी रंग ख़ास माना जाता हैं. इस रंग से अपने घर के सदस्यों को रंगने से परिवार में सुख शान्ति बनी रहती हैं. साथ ही इससे परिवार के सदस्यों की उन्नति होती हैं.

सिंह राशि: ये लोग जहाँ तक हो सके नारंगी रंग से होली खेले. इस रंग को किसी और को लगाने से पहले हनुमान जी को लगाए. ऐसा करने से अगली होली तक उनकी कृपा दृष्टि आप पर बनी रहेगी और आपको कभी कोई कष्ट नहीं होगा.

कन्या राशि: इस राशि के लोगो के लिए मेहरून और सिल्वर रंग अत्यधिक शुभ होता हैं. इस रंग से होली खेलने पर आपसी रिश्तों में मिठास आती हैं और साथ ही धन लाभ होता हैं.


तुला राशि: इस राशि के लोगो के लिए सुनहरा गोल्डन रंग और पिला कलर लक्की होता हैं. इन रंगों से होली खेलने पर आपकी किस्मत चमकेगी और साथ ही आपके घर कभी आर्थिक तंग नहीं आएगी.

यह भी पढ़े - इस राशि के लोग होते हैं अपनी मर्जी के मालिक, राजाओं की तरह जीना हैं इनके खून में

वृश्चिक राशि: इस राशि के लोग सफ़ेद रंग से होली खेल अपनी किस्मत चमका सकते हैं. इस रंग से अपने दोस्तों के साथ होली अवश्य खेले इससे आपको भविष्य में एक अच्छा लाभ मिलेगा.

धनु राशि: ये राशि वाले वालो के लिए लाल रंग बेहद भाग्यशाली होता हैं. इस रंग को आप सबसे पहले माता रानी को लगाए और फिर घर के दुसरे सदस्यों को इससे रंगे. ऐसा करने से आपके घर लक्ष्मी का आगमन होगा.

मकर राशि: काला रंग इन राशि वालो को हमेशा बुरी नज़र से बचा के रखता हैं. इसलिए होली वाले दिन इस रंग से टिका लगाने से आपकी खुशियों पर किसी की बुरी नज़र नहीं लगेगी.

कुंभ राशि: भूरा और जामुनी रंग इन राशि वालो को लाभ पहुचता हैं. इस दिन इस रंग से होली खेलने पर आपकी सभी मनोकामनाएँ पूर्ण होगी.

मीन राशि: इस राशि के जातक ग्रे यानी स्लेटी रंग लाभदायक होता हैं. इस रंग से करीबियों के साथ होली खेलने से खुशियाँ बढ़ती हैं और किस्मत चमकती हैं.

एक टिप्पणी भेजें