शनि और मंगल की बदल गयी चाल,ये 4 राशियां शनि और मंगल के कारण होगी मालामाल,चेक कर ले अपनी राशि


गृह के बदलाव का हम सब के जीवन पर कई तरह का फर्क पड़ता है. इस बदलव को समझने के लिए हम सब को राशि के बारे में पता होना चाहिए. अलग अलग राशि वाले लोगों पर इसका अलग ही असर पड़ता है। आज से ऐसा एक ग्रहों एके दशा में परिवर्तन होने जा रहे है। आप जान लें 7 मार्च 2018 को शनि और मंगल एक ही राशि में आ जाएंगे और ये 2 मई 2018 तक रहेगा। जिस गृह में शनि अब जहाँ है उस को जहां ज्योतिष में शनि को पापी ग्रह कहते हैं तो वहीं मंगल का आग का कारक माना जाता है। इस बदलाव 4 राशियां ऐसी होती हैं जिन पर शनि और मंगल का एक साथ आना उनके लिए भाग्यशाली रहता है।


मेष राशि-मेष राशि का स्वामी मंगल होता है जिसके कारण इस राशि के लोग बुद्धिमान होते हैं। ऐसे लोगों को थोड़े से प्रयासों में सफलता मिल जाती है। मंगल और शनि की युति इन राशि वालों पर अच्छा प्रभाव छोड़ती है। इस राशि वाले हर तरह की खुशी प्राप्त कर लेते हैं।

वृश्चिक राशि-वृश्चिक राशि भी मेष राशि की तरह मंगल से प्रभावित राशि होती है। वृश्चिक राशि शनि और मंगल की युति से भाग्य उनका साथ हमेशा देता है। जीवन में खुशियां हासिल करने के मामले में ये बहुत भाग्यशाली होते हैं।

यह भी पढ़े - 21 साल बाद बन रहा है योग, ये 2 राशियाँ बन सकती हैं करोड़पति

मकर राशि- मकर राशि पर शनि का असर ज्यादा रहता है इसलिए इस राशि के जातकों को शनिदेव समझदारी और बुद्धि प्रदान करते है। मकर राशि के लोगों को शनिदेव की कृपा से जीवन में थोड़ी देर से सफलता मिलती है लेकिन इस राशि के लोगो सारी इच्छाएं पूरी होती हैं।

कुंभ राशि- मकर की तरह कुंभ राशि के जातक भी शनि के प्रभाव में ज्यादा रहते हैं। इस राशि के लोगों में दया का भाव ज्यादा होता है। शनि हमेशा अच्छे और परोपकारी लोगों को पसंद करते है। इसलिए इन्हें शनि की कृपा मिलती है।

7 मार्च को शनि और मंगल ग्रह एक राशि में आ जाएंगे। यह महायोग 2 मई 2018 तक रहेगा यानि शनि और मंगल दो महीनों तक एक ही राशि में रहेंगे। शनि ग्रह को पापी ग्रह कहा जाता है तो वहीं मंगल आग का कारक माना जाता है। शनि पहले से ही धनु राशि में गोचर हैं और 7 मार्च की शाम 6 बजकर 30 मिनट पर मंगल भी धनु राशि में प्रवेश करेंगे। मंगल और शनि के युति से आने वाले समय में सभी राशियों पर इसका क्या असर देखने को मिलेगा आइए जानते हैं।

एक टिप्पणी भेजें